Expressnews7

ऐसी 5 जगहों पर लड़कियां कर सकती है अकेले ट्रिप

ऐसी 5 जगहों पर लड़कियां कर सकती है अकेले ट्रिप

2017-11-29 08:57:41
 ऐसी 5 जगहों पर लड़कियां कर सकती है अकेले ट्रिप

नई दिल्ली: ट्रैवल बॉडी और ब्रेन को फ्रेश रखता है. इससे नए-नए आइडियाज़ आते हैं. शरीर हेल्दी बना रहता है. ट्रैवल का सबसे बड़ा फायदा ये कि आपकी पर्सनल और प्रोफेशल दोनों लाइफ में खुशी बनी रहती है. लेकिन हर बार ट्रैवल का प्लैन करना इतना आसान नहीं होता. कभी कोई दोस्त बिज़ी होता है तो कभी कोई दोस्त फ्री. ऐसे में सबका एक साथ वक्त निकाल पाना बहुत मुश्किल हो जाता है. ऐसी सिचुएशन में लड़के तो अकेले ट्रिप पर निकल लेते हैं, लेकिन लड़कियों के सोलो ट्रिप पर सेफ्टी का सवाल उठ जाता है. इसीलिए यहां आपको ऐसी 5 जगहों के बारे में बता रहे हैं जहां लड़कियां अकेले ट्रिप पर जा सकती हैं.

1. कसौल
हिमाचल प्रदेश में मौजूद सबसे खूबसूरत जगह कसौल वुमन ट्रैवलर के लिए परफेक्ट जगह है. यहां मौजूद पारवती नदी, मनिकरण गुरुद्वारा, खीर गंगा तक पैदल जाना और यहां की लोकल मार्केट्स आपके लिए बेस्ट हैं. अगर खाने की शौकीन हैं तो यहां इज़राइल फूड में कई वेराइटी मिल जाएंगी, वो भी कम दामों में. यह जगह ऐसी है जहां सब कुछ आपके बजट में होगा. अगर आप इस जगह को और एक्सप्लोर करना चाहे तो कसौल से कुछ ही दूरी पर मौजूद जगह मलाना में भी जा सकती हैं. यहां आपको विदेशी महिलाएं भी ट्रैवल करती दिख जाएंगी. यहां के लोकल लोग भी वुमन ट्रैवलर के लिए खाने-पीने, रहने का बंदोबस्त करके रखते हैं. यहां आपको लगभग आठ हज़ार तक का खर्च हो सकता है.

2. पुडुचेरी
पेराडाइज बीच, ऑरोविल्ले बीच, अरविदों आश्रम, पार्क स्मारक, अरिकमेडु, आनंद रंगा पिल्लई महल, विल्लन्नूर और कई सारे फूड पॉइंट्स. इसके अलावा पुडुचेरी के ब्रिटिश काल में बने घरों और इंफ्राटक्चर भी आपको बहुत पसंद आएंगे. यहां भी कई विदेशी महिलाएं अकेले ट्रिप पर आती हैं. यहां आपको रात में कई तरह के पब्स भी मिल जाएंगे. बीयर पीने की शौकीन हो तो यहां सस्ती और अच्छी बीयर भी मिल जाएगी. यहां आप अपना फोटोशूट भी करा सकती हैं. क्योंकि शूट के हिसाब से पुडुचेरी बेस्ट है.

3. मुन्नार, केरल
वैसे तो ये जगह कपल्स के बीच काफी पॉपुलर है, लेकिन यहां सोलो ट्रिप भी शानदार हो सकता है. यहां की हरी वादियों के अलावा आप ट्रैकिंग, हाइकिंग और साइकलिंग भी कर सकती हैं. आपको बता दें बाकी सभी राज्यों के मुकाबले केरल महिलाओं के लिए ज़्यादा सुरक्षित है. यहां पर फीमेल ट्रैवलर का स्वागत बहुत अच्छे तरीके से किया जाता है. आप यहां पर चाय का बगान भी देख सकती हैं. कथककली अगर पसंद है तो वो भी देख सकती हैं.

4. दार्जिलिंग
हरियाली से भरपूर पश्चिम बंगाल की सबसे खूबसूरत जगह फीमेल ट्रैवलर्स के लिए बेस्ट है. यहां का टाइगर हील्स, हिमालया पार्क (जो लाल पांडा के लिए बहुत फेमस है), चाय के बगान, मीरिक लेक, हिमालयन रेलवे की सवारी और ढेर सारा खाना. यहां की हर चीज़ को एंजॉय करने के लिए बेस्ट होगा कि आप किसी लोकल गाइड को हायर कर लें. इससे आप हर जगह को आराम से देख पाएंगी. अगर आप कोलकाता से दार्जिलिंग जाएंगी तो आपको यहां लगभग सात हज़ार का खर्च आ सकता है.

5. कुर्ग
कॉफी की शौकीन हैं और खुद कॉफी के सबसे बड़े बगानों को देखना चाहती हैं कुर्ग ज़रूर जाएं. यहां आपको कॉफी के अलावा काली मिर्च, इलायची, केले, चावल और अदरक के बहुत खेत दिख जाएंगे. सबसे बेस्ट बात ये है कि आप यहां से खुद इस सभी चीज़ों को खरीद सकती हैं और घर जाकर शुद्ध कॉफी, इलायची का स्वाद ले सकती हैं. इसी के साथ यहां का इरप्पु झरना और हरंगी बांध भी फेमस हैं. अगर आप नॉन-वेज खाने की शौकीन हैं तो यहां आपको कई तरह के लज़ीज़ चिकन-मटन मिल जाएंगे. बैंगलोर से यहां के लिए आपको 14 हज़ार तक का खर्च हो सकता है.


नरेंद्र मोदी सूरज हैं अखिलेश यादव फ्यूज बल्ब-- धर्मपाल सिंह

नरेंद्र मोदी सूरज हैं अखिलेश यादव फ्यूज...

नरेंद्र मोदी सूरज हैं अखिलेश यादव फ्यूज बल्ब--...

बिचैलियों को हर हाल में गेहूं खरीद केन्द्रों से दूर रखा जाए--C.M

बिचैलियों को हर हाल में गेहूं खरीद केन्द्रों...

बिचैलियों को हर हाल में गेहूं खरीद केन्द्रों से...

बिचैलियों को हर हाल में गेहूं खरीद केन्द्रों से दूर रखा जाए--C.M

बिचैलियों को हर हाल में गेहूं खरीद केन्द्रों...

बिचैलियों को हर हाल में गेहूं खरीद केन्द्रों से...

निशुल्क योग शिविरों में योग के साथ साथ होगी क्षेत्रीय विकास पर चर्चा

निशुल्क योग शिविरों में योग के साथ साथ...

निशुल्क योग शिविरों में योग के साथ साथ होगी क्षेत्रीय...

सेप्टेज एवं ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के लिए नीति बनायी जायेगी---सुरेश खन्ना

सेप्टेज एवं ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के लिए...

सेप्टेज एवं ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के लिए नीति बनायी...

लोक अदालत के सफल आयोजन की जिम्मेदारी न्यायिक अधिकारियों की -ब्रजेश पाठक

लोक अदालत के सफल आयोजन की जिम्मेदारी न्यायिक...

लोक अदालत के सफल आयोजन की जिम्मेदारी न्यायिक अधिकारियों...

ExpressNews7