Expressnews7

मुख्यमंत्री ने आॅनलाइन रजिस्ट्री की व्यवस्था का किया शुभारम्भ

मुख्यमंत्री ने आॅनलाइन रजिस्ट्री की व्यवस्था का किया शुभारम्भ

2017-12-06 08:15:23
 मुख्यमंत्री ने आॅनलाइन रजिस्ट्री की व्यवस्था का किया शुभारम्भ

लखनऊ:-उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज अपने सरकारी आवास पर आॅनलाइन रजिस्ट्री की व्यवस्था का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर उन्होंने स्टाम्प एवं पंजीयन विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को बधाई देते हुए विश्वास व्यक्त किया कि आॅनलाइन रजिस्ट्री की व्यवस्था पंजीयन में सहूलियत प्रदान करने के साथ-साथ पारदर्शी सिद्ध होगी। उन्होंने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार भ्रष्टाचार एवं भाई-भतीजावाद को समाप्त करने के लिए प्रत्येक स्तर पर तकनीक को बढ़ावा दे रही है। स्टाम्प एवं रजिस्ट्रेशन विभाग द्वारा लेख पत्रों का आॅनलाइन रजिस्ट्रेशन इस दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

शुभारम्भ के अवसर पर स्टाम्प तथा न्यायालय शुल्कपंजीयन मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता 'नंदी', सूचना सलाहकार मृत्युंजय कुमारप्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एस0पी0 गोयलप्रमुख सचिव स्टाम्प एवं पंजीयन हिमांशु कुमारमहानिरीक्षक स्टाम्प एवं पंजीयन श्रीमती कामिनी चैहान रतन एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे

 

 

यह जानकारी देते हुए राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि आॅनलाइन रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था प्रदेश की जनता को व्यवसायिकआवासीयकृषि एवं गैर कृषि प्लाॅटोंआवासों एवं खेतों के पंजीयन में सुविधा प्रदान करेगी। आज से पूरे प्रदेश में रजिस्ट्री की आॅनलाइन व्यवस्था कार्य करने लगी है। आॅनलाइन रजिस्ट्री की सुविधा प्राप्त हो जाने से जहां भूमिभवन विक्रेता एवं खरीद्दारदोनों को आसानी होगी। आॅनलाइन रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था से अभिलेखों की नकल आदि प्राप्त करने में सम्बन्धित पक्षों को अनावश्यक भागदौड़ से राहत मिलेगी। साथ हीरजिस्ट्री में आए दिन होने वाली धोखाधड़ी से बचाव के साथ-साथ श्रम एवं समय की बचत होगी।

 जनता को भ्रष्टाचार मुक्त और पारदर्शी व्यवस्था प्रदान करने के उद्देश्य से प्रदेश के समस्त विभागों को कम्प्यूटरीकृत कर ई-आॅफिस में परिवर्तित किया जा रहा है। इसी कड़ी में स्टाम्प एवं रजिस्ट्रेशन विभाग के उपनिबंधक कार्यालयों में लेख पत्रों का पंजीकरण शत-प्रतिशत आॅनलाइन कराकर   पक्षकारों को सीधे अपना कार्य करने का अवसर प्रदान करते हुए स्टाम्प एवं रजिस्ट्रेशन विभाग के अधिकारियों को जनता के प्रति जवाबदेह बनाया जा रहा है।


Express news7 की खबर का हुआ असर,मन्त्री ने आयोडीनयुक्त नमक के निविदा पर उठाये सवाल,लिखा मुख्यमन्त्री को पत्र

Express news7 की खबर का हुआ असर,मन्त्री ने आयोडीनयुक्त...

Express news7 की खबर का हुआ असर,मन्त्री ने आयोडीनयुक्त...

एक खास कम्पनी को फायदा पहुॅचाने के लिये कर्मचारी कल्याण निगम ने टेन्डर नियमो मे कर दिया भारी फेर बदल,सरकार को हो सकता है करोडो का नुकसान

एक खास कम्पनी को फायदा पहुॅचाने के लिये...

एक खास कम्पनी को फायदा पहुॅचाने के लिये कर्मचारी...

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि अब हिंदुओं का सब्र टूट रहा है

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि...

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि अब हिंदुओं...

RMNCH+A और पोषण पर संगोष्टी- स्वास्थ्य, पोषण, सबको सम्मान, उत्तर प्रदेश का अभिमान

RMNCH+A और पोषण पर संगोष्टी- स्वास्थ्य, पोषण,...

RMNCH+A और पोषण पर संगोष्टी- स्वास्थ्य, पोषण, सबको सम्मान,...

मुख्यमंत्री ने शास्त्री भवन नही छोडा,लोक भवन के साथ शास्त्री भवन से भी करेगे शासकीय कार्य

मुख्यमंत्री ने शास्त्री भवन नही छोडा,लोक...

मुख्यमंत्री ने शास्त्री भवन नही छोडा,लोक भवन के...

राज्यपाल ने महाराष्ट्र के साईकिल दल को झण्डी दिखाकर किया रवाना

राज्यपाल ने महाराष्ट्र के साईकिल दल को...

राज्यपाल ने महाराष्ट्र के साईकिल दल को झण्डी दिखाकर...

ExpressNews7