Expressnews7

शादी से पहले एक-दूसरे से खुलकर करें बात ,जाने ये सात बातें

शादी से पहले एक-दूसरे से खुलकर करें बात ,जाने ये सात बातें

2017-12-07 07:48:54
शादी से पहले एक-दूसरे से खुलकर करें बात ,जाने ये सात बातें

नई दिल्ली: हर लड़की अपने फ्यूचर पति में कई सारे गुण चाहती है. इसके लिए ज़रूरी है आपस में शादी से पहले एक-दूसरे से खुलकर बात की जाए. इसीलिए आज यहां आपको ऐसे 7 सवालों की लिस्ट दी गई है, जिन्हें पूछकर आप कई परेशानियों से बच सकती हैं. ऐसी परेशानियां जो शादी के बाद हर लड़की की लाइफ में आती ही है. तो यहां दिए गए सवालों को नोट कर अपने पार्टनर से इनपर खुलकर ज़रूर बात करें.

1. शादी के बाद काम करना?
माना आजकल ऐसे पति बहुत कम हैं जो अपनी वाइफ को शादी के बाद काम करने के लिए मना करें. लेकिन फिर भी एक बार इस बारे में अपने पार्टनर से बात ज़रूर करें. ताकि बाद में कोई गलतफहमी ना हो.

2. वेज या नॉन वेज?
कई कपल्स के साथ देखा गया है कि उन्हें शादी के बाद अपने खाने पीने में बदलाव करना पड़ता है, जो कि गलत है. प्यार अपनी जगह है और सेहत अपनी जगह. इसीलिए पार्टनर से ये बात भी क्लियर कर लें.

3. क्या आप खाना बना लेते हैं?
ये सवाल इसीलिए ज़रूरी हो जाती है क्योंकि आप अपनी जॉब को शादी के बाद भी जारी रखना चाहेंगी. ऐसे में किसी दिन आप ऑफिस में बिज़ी हो जाएं तो आपके पति घर में खाना रेडी रख सके. ये सवाल आपके बेबी के बाद और भी ज़रूरी हो जाएगा ताकि आपका बच्चा भूखा ना बैठा रहे. क्योंकि बाहर से खाना मंगवाने वाला ऑप्शन भी हर बार काम नहीं आएगा.

4. शादी के बाद दोस्त?
ऐसा हमेशा होता है कि शादी के बाद दोस्तों से दूरी बन जाती है. खासकर, लड़कियां अपने लड़के दोस्तों से दूरी बना लेती हैं क्योंकि उनके पतियों को नहीं पसंद की वो किसी और से बात करें. अगर आपके होने वाले पति ऐसे ही हों तो थोड़ा सोच लें.

5. घर का काम?
आजकल दोनों लड़का और लड़की काम में व्यस्त रहते हैं. लेकिन लड़कियों की झोली में घर के कामों का बोझ भी आ जाता है. ऐसे में अपने पार्टनर से बात करें कि शादी के बाद घर के कामों के लिए एक्स्ट्रा हेल्प रखी जाए ताकि आप भी अपने लिए सुकून के दो पल निकाल सकें.

6. वेस्टर्न कपड़े पहनना?
गर्लफ्रेंड और वाइफ का फर्क कपड़े देखकर पता चल जाता है. लड़कों के पास बहाना होता है कि मां-पापा के सामने इंडियन वेयर में ही रहें. लेकिन आप अपने पार्टनर से बात करें और उनसे कहें कि इज्ज़त आंखों में होनी चाहिए और आजकल के कल्चर में वेस्टर्न कपड़े पहनना आम बात है. इस बात को आप शादी से पहले ही पार्टनर से क्लियर कर लें. हां, थोड़ा आप भी ध्यान रखें कि शादी के बाद बोल्ड और ओवर एक्सपोज़ करने वाले कपड़े अवॉइड ही करें.

7. पैसों की बात?
ये बात वर्किंग लड़कियों के लिए ज़रूरी हो जाती है. दोनों शादी के बाद एक-दूसरे पर ही डिपेंड होते हैं. जिम्मेदारियां दोनों में बटती हैं. इसीलिए मोटे-मोटे खर्च को पहले ही क्लियर कर लें कि कौन कितना खर्च करेगा. साथ ही सेविंग की बात भी कर लें. क्योंकि सिंगल फैमिली में सबसे ज़्यादा दिक्कत पैसों को लेकर ही आती है.


नरेंद्र मोदी सूरज हैं अखिलेश यादव फ्यूज बल्ब-- धर्मपाल सिंह

नरेंद्र मोदी सूरज हैं अखिलेश यादव फ्यूज...

नरेंद्र मोदी सूरज हैं अखिलेश यादव फ्यूज बल्ब--...

बिचैलियों को हर हाल में गेहूं खरीद केन्द्रों से दूर रखा जाए--C.M

बिचैलियों को हर हाल में गेहूं खरीद केन्द्रों...

बिचैलियों को हर हाल में गेहूं खरीद केन्द्रों से...

बिचैलियों को हर हाल में गेहूं खरीद केन्द्रों से दूर रखा जाए--C.M

बिचैलियों को हर हाल में गेहूं खरीद केन्द्रों...

बिचैलियों को हर हाल में गेहूं खरीद केन्द्रों से...

निशुल्क योग शिविरों में योग के साथ साथ होगी क्षेत्रीय विकास पर चर्चा

निशुल्क योग शिविरों में योग के साथ साथ...

निशुल्क योग शिविरों में योग के साथ साथ होगी क्षेत्रीय...

सेप्टेज एवं ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के लिए नीति बनायी जायेगी---सुरेश खन्ना

सेप्टेज एवं ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के लिए...

सेप्टेज एवं ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के लिए नीति बनायी...

लोक अदालत के सफल आयोजन की जिम्मेदारी न्यायिक अधिकारियों की -ब्रजेश पाठक

लोक अदालत के सफल आयोजन की जिम्मेदारी न्यायिक...

लोक अदालत के सफल आयोजन की जिम्मेदारी न्यायिक अधिकारियों...

ExpressNews7