Expressnews7

जांच में खुलासा,कई साल से बिना लाइसेंस दवा बना रही थी डॉ एसके जैन की फार्मेसी

जांच में खुलासा,कई साल से बिना लाइसेंस दवा बना रही थी डॉ एसके जैन की फार्मेसी

2018-02-01 02:43:24
जांच में खुलासा,कई साल से बिना लाइसेंस दवा बना रही थी डॉ एसके जैन की फार्मेसी

लखनऊ - मुख्यमन्त्री से शिकायत पर सेक्स की दवा बेच रहे डॉ. एसके जैन के क्लीनिक पर पिछले दिनो (एफएसडीए) द्वारा छापेमारी की गयी थी। जिसमे बाद मे जाॅच के यह बात सामने आयी कि डॉ. एसके जैन की फार्मेंसी करीब डेढ़ साल से बिना लाइसेंस के दवा बना रही थी।  जैन की फार्मेसी का लाइसेंस 16 सितंबर 2016 को ही समाप्त हो गई थी। जैन ने अवधि समाप्त होने के बाद भी फार्मेंसी के लाइसेंस का नवीनीकरण नही कराया।
फार्मेसी का पता भी गलतरूक्षेत्रीय आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी के मुताबिक डॉ. एसके जैन की ओर से फार्मेसी का पता 109/11 मॉडल हाउस दिया गया था। पूर्व में दो बार जब इस पते पर जाकर फार्मेसी का निरीक्षण करने की कोशिश की गई तो वहां ताला बंद मिला। वहां मौजूद गार्ड और आसपास के लोगो ने बताया कि यहां पर कोई दवा नहीं बनाई जाती। इस बात पर सभी लोगो के बयान आख्या में दर्ज कर लिया गया है। एैसा होने से अब डाक्टर जैन की मुश्किले और बढ सकती है।
सम्बन्धित विभाग की तरफ से सारे मामलो पर डॉ. एसके जैन को दो बार नोटिस भेजी गई थी लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। क्षेत्रीय आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी ने बताया कि ड्रग एंड कास्टमेटिक एक्ट 1940 नियम 145 के तहत ड्रग लाइसेंस की अवधि खत्म होने के बाद बिलंब शुल्क के साथ तीन माह के अंदर लाइसेंस का नवीनीकरण नहीं कराने पर लाइसेंस की वैधता स्वत रद हो जाती है।
देखा जाये तो डाक्टर जैन नियम विरुद्ध तरह-तरह के आपत्तिजनक विज्ञापन देकर मरीजो को अपने क्लीनिक बुलाते थे जो ड्रग एंड मैजिक रेमडीज आब्जक्सनेबुल एडवरटाइजमेंट एक्ट 1954 के नियम के खिलाफ है। वहीं एफएसडीए के ड्रग इंस्पेक्टर का कहना है कि अभी डॉ. जैन की तरफ कोई जवाब नहीं आया है। यह गंभीर मसला है। डॉ. एसके जैन को शुक्रवार को नोटिस जारी की जाएगी। इन सारे मामलो पर डॉ. जैन की तरफ से कोई सफाई नही पेश की गयी हैं। सारे मामलो पर गौर करे तो यह मामला अतिगम्भीर मामलो की श्रेणी मे आता हैै। जिस पर जल्दी जल्दी कठोर से कठोर कार्यवाही करने की जरूरत है नही तो आने वाले समय मे आमजन के जान का खतरा बढ जायेगा।


प्रदेश में मिट्टी का कार्य करने वाले कारीगरों के सामाजिक व आर्थिक विकास में वृद्धि करना बोर्ड का मुख्य उद्देश्य- नवनीत सहगल

प्रदेश में मिट्टी का कार्य करने वाले कारीगरों...

प्रदेश में मिट्टी का कार्य करने वाले कारीगरों...

ये क्या ? थानेदार ने अपने ही खिलाफ दर्ज कराई शिकायत...

ये क्या ? थानेदार ने अपने ही खिलाफ दर्ज कराई...

ये क्या ? थानेदार ने अपने ही खिलाफ दर्ज कराई शिकायत...

संभल में मानवता को शर्मशार करने वाली एक और घटना घटी

संभल में मानवता को शर्मशार करने वाली एक...

संभल में मानवता को शर्मशार करने वाली एक और घटना...

परिवार नियोजन को घर-घर तक पहुंचाने में बदलाव लाने का काम कर रही हैं पूजा देवी

परिवार नियोजन को घर-घर तक पहुंचाने में...

परिवार नियोजन को घर-घर तक पहुंचाने में बदलाव लाने...

डॉक्टर को धमकाकर ₹20 हजार वसूलने वाले महिला सहित दो फर्जी पत्रकारों को पुलिस ने पकड़ा

डॉक्टर को धमकाकर ₹20 हजार वसूलने वाले महिला...

डॉक्टर को धमकाकर ₹20 हजार वसूलने वाले महिला सहित...

महिलाओं के प्रति होने वाले अपराधों को रोकने के लिए शिक्षा  एक रामबाण उपाय है- राज्यपाल

महिलाओं के प्रति होने वाले अपराधों को रोकने...

महिलाओं के प्रति होने वाले अपराधों को रोकने के...

ExpressNews7