Expressnews7

आज प्रपोज़ डे पर अपने पार्टनर के साथ दिन बनाएं इस तरह ख़ास

आज प्रपोज़ डे पर अपने पार्टनर के साथ दिन बनाएं इस तरह ख़ास

2018-02-08 08:40:42
आज प्रपोज़ डे पर अपने पार्टनर के साथ दिन बनाएं इस तरह ख़ास

नई दिल्ली: वैलेंटाइन वीक चल रहा है. 7 फरवरी से शुरू हुए इस हफ्ते की शुरुआत रोज़ डे से हुई. उस दिन अपने पार्टनर को गुलाब का फूल दिया जाता है. इसके बाद अगले दिन 8 फरवरी को होता है प्रपोज़ डे. इस दिन कपल्स एक-दूसरे से प्यारका इज़हार करते हैं. तोहफे देकर या फिर उन्हें मैसेजेस के जरिएप्रपोज करते हैं.

इस पूरे हफ्ते को सेलिब्रेट करने के लिए कपल्स कई अनोखे तरीके अपनाते हैं. कई लोग अपने प्यार का इज़हार करने के लिए पार्टनर के साथ स्पेशल डेट प्लान करते हैं. कई कपल्स इस दिन को और भी खास बनाने के लिए फिल्मी अंदाज़ में अपने पार्टनर के चेहरे पर मुस्कुराहट लाते हैं.

1. फोटो कोलाज बनाएं
अपनी सभी फोटोज़ को बाहर निकाल आप अपने कमरे में फोटोज़ का कोलाज बनाकर लटकाएं या फिर दीवारों पर लगाएं. स्पेशल इफेक्ट्स के लिए फोटोज़ के ऊपर लड़ियां लगाएं.

2. कैंडल लाइट टेबल
आपने कैंडल लाइट डिनर बहुत बार किया होगा. इस बार सिर्फ एक टेबल पर गुबाल के फूल डालें और कैंडल जलाएं. अब एक-दूसरे के सामने बैठें और बातें करें. आप दोनों कि बिज़ी लाइफ की वजह से एक-दूसरे के लिए वक्त खत्म सा हो गया है. इस तरीके से आप दोनों साथ बैठकर समय बिताएं. कोशिश करें कि टेबल ऊंची ना हो हाइट में कम हो ताकि आप दोनों नीचे जमीन पर बैठ सकें. Rose Day: करें Valentine's Week की शुरुआत इन स्पेशल मैसेजेस के साथ

3. साथ में कुक करें
बाहर से खाना मंगवाने के बजाय आप एक-दूसरे के लिए कुछ खास बनाएं. बाहर की डेट वैलेंटाइन डे के लिए बचाकर रखें. खाना बनाते-बनाते आप अपनी पुरानी अच्छी यादों को ताज़ा करें.

4. मैसेज गेम
इसके लिए थोड़ा वक्त मैसेज लिखने में लगेगा. 7 या 8 चिट बनाएं आप चाहे तो इन नम्बर को ऊपर-नीचे भी कर सकते हैं. इन सभी चिट्स पर अपनी खुद की लाइन्स लिखें अगर शायरी में कच्चे हैं इन मैसेजेस को लिखें और उन जगहों पर रखें जहां आपके पार्टनर का हाथ जाता ही हो. ट्राय करके देखें आपकी ये छोटी-सी कोशिश आपके पार्टनर के चेहरे पर बहुत बड़ी स्माइल ला सकती है. Happy Propose Day 2018: इन शानदार मैसेजेस से करें अपने पार्टनर से प्यार का इजहार

5. चिट्ठियां
बहुत पुराना लेकिन एवरग्रीन तरीका. अपने पार्टनर के लिए अपनी फीलिंग्स को कागज पर उतारें. जो भी आप उनके बारे में अच्छा सोचते हों उसे लिखें. ये लेटर आप उन्हें खुद से दें या फिर उनके तकिए के पास रख दें और कोशिश करें कि जब वो अकेले हो तब पढ़ें.


ये तरीके आप एक-दूसरे के लिए अपनाएं. और हां, अगर इस वजह से प्रपोज़ डे सेलिब्रेट ना करते हों कि आपके पार्टनर को इंट्रेस्ट नहीं या फिर वो कभी आपको विश नहीं करते तो, पहल आप करें. जवाब हां में ही मिलेगा. Happy Propose Day


नरेंद्र मोदी सूरज हैं अखिलेश यादव फ्यूज बल्ब-- धर्मपाल सिंह

नरेंद्र मोदी सूरज हैं अखिलेश यादव फ्यूज...

नरेंद्र मोदी सूरज हैं अखिलेश यादव फ्यूज बल्ब--...

बिचैलियों को हर हाल में गेहूं खरीद केन्द्रों से दूर रखा जाए--C.M

बिचैलियों को हर हाल में गेहूं खरीद केन्द्रों...

बिचैलियों को हर हाल में गेहूं खरीद केन्द्रों से...

बिचैलियों को हर हाल में गेहूं खरीद केन्द्रों से दूर रखा जाए--C.M

बिचैलियों को हर हाल में गेहूं खरीद केन्द्रों...

बिचैलियों को हर हाल में गेहूं खरीद केन्द्रों से...

निशुल्क योग शिविरों में योग के साथ साथ होगी क्षेत्रीय विकास पर चर्चा

निशुल्क योग शिविरों में योग के साथ साथ...

निशुल्क योग शिविरों में योग के साथ साथ होगी क्षेत्रीय...

सेप्टेज एवं ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के लिए नीति बनायी जायेगी---सुरेश खन्ना

सेप्टेज एवं ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के लिए...

सेप्टेज एवं ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के लिए नीति बनायी...

लोक अदालत के सफल आयोजन की जिम्मेदारी न्यायिक अधिकारियों की -ब्रजेश पाठक

लोक अदालत के सफल आयोजन की जिम्मेदारी न्यायिक...

लोक अदालत के सफल आयोजन की जिम्मेदारी न्यायिक अधिकारियों...

ExpressNews7