Expressnews7

लखनऊ में गिरे ओले ,मौसम हुआ खुशनुमा

लखनऊ में गिरे ओले ,मौसम हुआ खुशनुमा

2018-02-13 06:50:49
लखनऊ में गिरे ओले ,मौसम हुआ खुशनुमा

लखनऊ---उत्तर प्रदेश में फिर अचानक मौसम का मिजाज बदल गया। रविवार रात से कई जिलों में हो रही बूंदाबादी और हवाओं के चलते सोमवार को दिनभर बादल छाये रहे। ठंडी हवाओं के थपेड़ों से लोग सिकुड़ते नजर आये वहीं, शाम को अचानक आई आंधी के दौरान बारिश के साथ ओले गिरने लगे इससे सड़कों पार अफरा-तफरी मच गई। जाम में फंसे लोगों के ऊपर जब ओले गिरने लगे तो वह भाग खड़े हुए। शहर के कई इलाकों में ओलावृष्टि होने से मौसम खुशनुमा हो गया। कहीं-कहीं तेज आंधी के साथ ओलावृष्टि और आकाशीय बिजली गिरने की ख़बरें हैं। आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि जम्मू-पाक सीमा पर बने विक्षोभ से मौसम बदल गया है।

अगले दो दिन तक बादल छाए रहेंगे वहीं कई जिलों में बूंदाबांदी हुई और हवाओं के साथ ओले भी गिर सकते हैं।राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में सुबह दस बजते ही बदली छा गई। वहीं दोपहर के बाद शाम को भी बूंदाबांदी भी हुई। अधिकतम तापमान 22.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जोकि सामान्य से तीन डिग्री कम रहा, जबकि न्यूनतम तापमान 8.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यह भी सामान्य से तीन डिग्री कम रहा। मौसम विभाग के मुताबिक, पाकिस्तान सीमा के पास पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है। ऐसे में सोमवार को हल्की बारिश हुई। वहीं पश्चिमी यूपी व अन्य जगह ओले गिरने की भी संभावना है। बता दें कि बारिश और ओले गिरने से फसल को नुकसान पहुंचा है।

इससे सदमे में आए उरई के गांव उरगांव निवासी मुन्ना पटेल (36) की मौत हो गई। परिजन के मुताबिक मुन्ना पर बैंक का चार लाख रुपये कर्ज था। इसके अलावा साहूकारों को भी पैसा देने की चिंता रहती थी।अचानक हुई बारिश के चलते राजधानी की सड़कों पर लोग पानी से बचने के लिए सड़क के दूसरे छोर पर चलते नजर आये। शार्टकट के चक्कर में लोग विपरीत दिशाओं में वाहन दौड़ाने लगे इसके चलते कई मोहल्लों में जाम की स्थिति बनी रही। शहर के मुख्य मार्गों पर जाम लगने से लोग घंटों जाम में फंसे रहे।


प्रधानमंत्री 29 जुलाई को 60,000 करोड़ रु0 के  निवेश सम्बन्धी विभिन्न प्रोजेक्ट्स का करेंगे शुभारम्भ

प्रधानमंत्री 29 जुलाई को 60,000 करोड़ रु0 के निवेश...

प्रधानमंत्री 29 जुलाई को 60,000 करोड़ रु0 के निवेश सम्बन्धी...

कवि गोपालदास नीरज के पार्थिव शरीर पर  कुछ तथाकथित लोगों के दावेदारी करने से मचा घमासान

कवि गोपालदास नीरज के पार्थिव शरीर पर कुछ...

कवि गोपालदास नीरज के पार्थिव शरीर पर कुछ तथाकथित...

प्रदेश में मिट्टी का कार्य करने वाले कारीगरों के सामाजिक व आर्थिक विकास में वृद्धि करना बोर्ड का मुख्य उद्देश्य- नवनीत सहगल

प्रदेश में मिट्टी का कार्य करने वाले कारीगरों...

प्रदेश में मिट्टी का कार्य करने वाले कारीगरों...

ये क्या ? थानेदार ने अपने ही खिलाफ दर्ज कराई शिकायत...

ये क्या ? थानेदार ने अपने ही खिलाफ दर्ज कराई...

ये क्या ? थानेदार ने अपने ही खिलाफ दर्ज कराई शिकायत...

संभल में मानवता को शर्मशार करने वाली एक और घटना घटी

संभल में मानवता को शर्मशार करने वाली एक...

संभल में मानवता को शर्मशार करने वाली एक और घटना...

परिवार नियोजन को घर-घर तक पहुंचाने में बदलाव लाने का काम कर रही हैं पूजा देवी

परिवार नियोजन को घर-घर तक पहुंचाने में...

परिवार नियोजन को घर-घर तक पहुंचाने में बदलाव लाने...

ExpressNews7