Expressnews7

अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में सी.एम.एस. छात्राओं ने निकाली ‘वूमेन आॅन व्हील्स साइकिल रैली’

अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में सी.एम.एस. छात्राओं ने निकाली ‘वूमेन आॅन व्हील्स साइकिल रैली’

2018-03-10 07:09:50
अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में सी.एम.एस. छात्राओं ने निकाली ‘वूमेन आॅन व्हील्स साइकिल रैली’

लखनऊ, 9 मार्च। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस) की छात्राओं ने अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में आज एक विशाल ‘वूमेन आॅन व्हील्स साइकिल रैली’ निकाल कर महिला सशक्तिकरण की जोरदार आवाज बुलन्द की और समाज में महिलाओं को उचित सम्मान देने हेतु जन-मानस को जागरूक किया। सी.एम.एस. छात्राओं की यह साइकिल रैली सी.एम.एस. गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस) से जनेश्वर मिश्र पार्क तक निकाली गई जिसने नारी उत्थान एवं सामााजिक उत्थान का बिगुल फँूका। इससे पहले, सी.एम.एस. संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने झंडी दिखाकर ‘वूमेन आॅन व्हील्स साइकिल रैली’ को रवाना किया एवं महिला सशक्तीकरण के इस शानदार आयोजन हेतु शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर सी.एम.एस. के डायरेक्टर आॅफ स्ट्रेटजी
श्री रोशन गाँधी, सी.एम.एस. गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस) की प्रधानाचार्या श्रीमती संगीता बनर्जी समेत कई गणमान्य हस्तियाँ उपस्थित थीं।

सी.एम.एस. संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने इस अवसर पर अपने संबोधन में कहा कि विश्व की आधी आबादी ‘महिलाएं’ विश्वव्यवस्था की रीढ़ हैं। सभी क्षेत्रों में महिलाओं ने अपनी क्षमता, प्रतिभा, नेतृत्व गुण आदि को स्थापित किया है परन्तु अभी काफी कुछ किया जाना शेष है, जिसके लिए समाज के प्रत्येक नागरिक को जागरूक होना होगा और सामाजिक व्यवस्था में महिलाओं को समुचित सम्मान देना होगा। डा. गाँधी ने जोर देते हुए कहा कि 21वीं सदी में सारे विश्व में नारीशक्ति के जागरण की शुरूआत हो चुकी है। सी.एम.एस. के डायरेक्टर आॅफ स्ट्रेटजी श्री रोशन गाँधी ने कहा कि समाज के प्रत्येक नागरिक को यह भावना आत्मसात करने की जरूरत है कि महिला व पुरुष दोनों ही बराबर है। सी.एम.एस. गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस) की प्रधानाचार्या श्रीमती संगीता बनर्जी ने कहा कि मानवता के विकास व मानव जाति की प्रगति के लिए महिलाओं को सशक्त होने की आवश्यकता है ऐसे में उन्हें स्वयं पूर्ण आत्मविश्वास से आगे आकर गौरवपूर्ण तरीके से अपनी जिम्मेदारियों को समझना चाहिए।

इससे पहले, सी.एम.एस. छात्राओं की ‘वूमेन आॅन व्हील्स साइकिल रैली’ ने लखनऊ की सड़क पर बड़ा ही सुखद दृश्य उपस्थित किया, जिसके द्वारा महिला सशक्तीकरण एवं नारी उत्थान का संदेश समस्त विश्व समाज में प्रवाहित हुआ। नारे लिखे प्ले कार्ड एवं बुलन्द आवाज में सी.एम.एस. छात्राओं ने महिला सशक्तीकरण का बिगुल फूँका। इस रैली को जनमानस का भरपूर समर्थन मिला। सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी श्री हरि ओम शर्मा ने बताया कि सामाजिक जागरूकता के कार्यक्रमों में सी.एम.एस. सदैव अग्रणी रहा है और नारी सशक्तीकरण का यह अभियान भी इसी की एक कड़ी है। 

 

 


सेक्युलर मोर्चे के बिना केंद्र और यूपी में नहीं बन पाएगी सरकार

सेक्युलर मोर्चे के बिना केंद्र और यूपी...

सेक्युलर मोर्चे के बिना केंद्र और यूपी में नहीं...

योगी की कैबिनेट ने 12 अहम प्रस्तावों को दी मंजूरी

योगी की कैबिनेट ने 12 अहम प्रस्तावों को दी...

योगी की कैबिनेट ने 12 अहम प्रस्तावों को दी मंजूरी

खनिजों के मूल्य को नियंत्रित करने के लिए प्रभावी व्यवस्था की जाए- मुख्यमंत्री

खनिजों के मूल्य को नियंत्रित करने के लिए...

खनिजों के मूल्य को नियंत्रित करने के लिए प्रभावी...

शाहजहांपुर में निर्माणाधीन इमारत गिरने से कई मजदूर दबे,1 की मौत,कई गम्भीर रूप से धायल

शाहजहांपुर में निर्माणाधीन इमारत गिरने...

शाहजहांपुर में निर्माणाधीन इमारत गिरने से कई...

सिंचाई मन्त्री ने प्रमुख अभियन्ता को दी चेतावनी,पत्र लिखकर कहा बिना पूछे न करे कोई आदेश

सिंचाई मन्त्री ने प्रमुख अभियन्ता को दी...

सिंचाई मन्त्री ने प्रमुख अभियन्ता को दी चेतावनी,पत्र...

उर्दू शिक्षकों की भर्ती हुई रद्द, आदेश हुआ जारी

उर्दू शिक्षकों की भर्ती हुई रद्द, आदेश...

उर्दू शिक्षकों की भर्ती हुई रद्द, आदेश हुआ जारी

ExpressNews7