Expressnews7

सबसे धनी सांसद बन सकती हैं जया बच्चन

सबसे धनी सांसद बन सकती हैं जया बच्चन

2018-03-13 07:59:14
सबसे धनी सांसद बन सकती हैं जया बच्चन
अभि‍नेत्री और सपा सांसद जया बच्चन एक नया रेकॉर्ड बनाने वाली हैं. वह राज्यसभा में इस बार चुनकर आईं तो सबसे धनी सांसद बन सकती हैं. हलफनामे के मुताबिक जया बच्चन के पास 1,000 करोड़ रुपये की संपत्ति है. अभी बीजेपी के राज्यसभा सांसद रवींद्र किशोर सिन्हा सबसे धनी माने जाते हैं.
टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार, रवींद्र किशोर सिन्हा ने साल 2014 में राज्यसभा के नामांकन के समय अपनी संपत्त‍ि 800 करोड़ रुपये की बताई थी. पिछले हफ्ते राज्यसभा के लिए नामांकन भरते समय जया बच्चन ने हलफनामे में अपनी संपत्त‍ि 1,000 करोड़ रुपये घोषित की है. गौरतलब है कि नामांकन के समय कैंडिडेट की संपत्ति में उसके जीवनसाथी (पति एवं पत्नी) की संपत्त‍ि भी जोड़ी जाती है, यानी उसका भी खुलासा करना होता है.

दो गुनी हुई संपत्ति-
सपा से राज्यसभा की कैंडिडेट जया बच्चन ने साल 2012 में अपनी संपत्त‍ि 493 करोड़ रुपये बताई थी. यानी पिछले छह साल में जया की संपत्त‍ि बढ़कर दोगुना से भी ज्यादा हो गई है. तब जया और उनके पति अमिताभ की अचल संपत्ति सिर्फ 152 करोड़ रुपये की बताई गई थी. लेकिन पिछले छह साल में यह करीब तीन गुना बढ़कर 460 करोड़ रुपये पहुंच गई है. इसी तरह जया की चल संपत्त‍ि पिछले छह साल में 343 करोड़ रुपये से बढ़कर 540 करोड़ रुपये तक पहुंच गई है.

करोड़ों की जूलरी में अमिताभ का ज्यादा हिस्सा-
जया बच्चन के हलफनामे से पता चलता है कि उनके पास करीब 62 करोड़ रुपये का गोल्ड और जूलरी है. दिलचस्प यह है कि अमिताभ के पास ज्यादा जूलरी है. अमिताभ के पास 36 करोड़ रुपये की जूलरी है, जबकि जया के पास 26 करोड़ रुपये की जूलरी है.

13 करोड़ की गाड़ियां, टाटा नैनो से लेकर ट्रैक्टर तक-
बच्चन दंपति के पास करीब 13 करोड़ रुपये कीमत की 12 गाड़ियां हैं. इनमें एक रॉल्स-रॉयस, तीन मर्सिडीज , एक पोर्श और एक रेंज रोवर जैसी लग्जरी गाड़ियां हैं. अमिताभ के पास एक टाटा नैनो कार और एक ट्रैक्टर भी है.

चार करोड़ की घड़ियां, 9 लाख का पेन-
बच्चन दंपति के पास करीब 4 करोड़ रुपये की घड़ियां हैं. अमिताभ के पास 3.4 करोड़ रुपये की घड़ियां, जबकि जया के पास 51 लाख रुपये की घड़ियां हैं. अमिताभ के पास 9 लाख रुपये कीमत का एक पेन भी है. दोनों के पास फ्रांस के ब्रिगनोगन प्लेज में 3,175 वर्ग मीटर की रेजिडेंशियल प्रॉपर्टी भी है. भारत में उनके पास नोएडा, भोपाल, पुणे, अहमदाबाद, गांधी नगर में प्रॉपर्टी है.
काकोरी में खेती की जमीन
जया के पास लखनऊ के काकोरी इलाके में 2.2 करोड़ रुपये की 1.22 हेक्टेयर कृषि भूमि भी है. अमिताभ के पास बाराबंकी के दौलतपुर इलाके में 5.7 करोड़ रुपये मूल्य के 3 प्लॉट हैं.

सेक्युलर मोर्चे के बिना केंद्र और यूपी में नहीं बन पाएगी सरकार

सेक्युलर मोर्चे के बिना केंद्र और यूपी...

सेक्युलर मोर्चे के बिना केंद्र और यूपी में नहीं...

योगी की कैबिनेट ने 12 अहम प्रस्तावों को दी मंजूरी

योगी की कैबिनेट ने 12 अहम प्रस्तावों को दी...

योगी की कैबिनेट ने 12 अहम प्रस्तावों को दी मंजूरी

खनिजों के मूल्य को नियंत्रित करने के लिए प्रभावी व्यवस्था की जाए- मुख्यमंत्री

खनिजों के मूल्य को नियंत्रित करने के लिए...

खनिजों के मूल्य को नियंत्रित करने के लिए प्रभावी...

शाहजहांपुर में निर्माणाधीन इमारत गिरने से कई मजदूर दबे,1 की मौत,कई गम्भीर रूप से धायल

शाहजहांपुर में निर्माणाधीन इमारत गिरने...

शाहजहांपुर में निर्माणाधीन इमारत गिरने से कई...

सिंचाई मन्त्री ने प्रमुख अभियन्ता को दी चेतावनी,पत्र लिखकर कहा बिना पूछे न करे कोई आदेश

सिंचाई मन्त्री ने प्रमुख अभियन्ता को दी...

सिंचाई मन्त्री ने प्रमुख अभियन्ता को दी चेतावनी,पत्र...

उर्दू शिक्षकों की भर्ती हुई रद्द, आदेश हुआ जारी

उर्दू शिक्षकों की भर्ती हुई रद्द, आदेश...

उर्दू शिक्षकों की भर्ती हुई रद्द, आदेश हुआ जारी

ExpressNews7