Expressnews7

यूपी के गोरखपुर फुलपुर से सपा उम्मीदवार अागे

यूपी के गोरखपुर फुलपुर से सपा उम्मीदवार अागे

2018-03-14 08:07:15
यूपी के गोरखपुर फुलपुर से सपा उम्मीदवार अागे

उत्तर प्रदेश की गोरखपुर, फूलपुर और बिहार की अररिया समेत दो विधानसभा सीटों पर वोटों की गिनती जारी है। कई राउंड की गिनती हो गई है। यूपी के गोरखपुर फुलपुर से सपा उम्मीदवार अागे चल रहे हैं। बिहार की अररिया लोकसभा सीट से राजद उम्मीदवार सरफराज आलम आगे चल रहे हैं।

फूलपुर लोकसभा
फूलपुर सीट पर 22 उम्मीदवार मैदान में हैं। फूलपुर सीट उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य के विधान परिषद की सदस्यता ग्रहण करने के बाद त्यागपत्र देने के कारण खाली हुई थी। बता दें कि फूलपुर उपचुनाव के लिए 37.4 फीसदी मतदान हुआ है। जबकि 2014 के लोकसभा चुनाव में 50.2 फीसदी मतदान हुआ था। इस तरह इस बार 12.4 फीसदी वोटिंग कम हुई है। गौरतलब है कि आजादी के बाद पहली बार मोदी लहर में फूलपुर में भाजपा का 2014 के लोकसभा चुनाव में खाता खुला था। केशव प्रसाद मौर्य ने भाजपा प्रत्याशी के तौर पर जीत दर्ज की थी।

तीसरे राउंड की गणना के बाद सपा प्रत्याशी नागेंद्र पटेल को मिले 33227 मत, भाजपा प्रत्याशी को 30786 मत, सपा प्रत्याशी नागेंद्र प्रताप सिंह पटेल भाजपा प्रत्याशी कौशलेंद्र पटेल से 2441 मतों से आगे चल रहे हैं। कांग्रेस प्रत्याशी मनीष मिश्रा को सिर्फ 1398 मत मिले हैं।

गोरखपुर सीट के लिये 10 उम्मीदवार मैदान में हैं। गोरखपुर सीट मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विधान परिषद की सदस्यता ग्रहण करने के बाद त्यागपत्र देने के कारण खाली हुई थी। यहां से भाजपा प्रत्याशी उपेंद्र शुक्ल बढ़त बनाए हुए हैं।

गोरखपुर में 11वें राउंड की गिनती के बाद सपा प्रत्याशी 13879 वोटों से अागे चल रहे हैं। यहां सपा के प्रवीण निषाद को 163941 वोट तथा उपेंद्र शुक्ला को 150062 वोट मिले हैं।

9वें राउंड में सपा प्रत्याशी 15 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं।

गोरखपुर में 8 राउंड की काउंटिंग पूरे होने के बाद सपा 10598 वोटों से अागे चल रही है। यहां सपा के प्रवीण कुमार निषाद को 119427 वोट व भाजपा के उपेंद्र नाथ शुक्ला को 108829 वोट मिले हैं।

गोरखपुर में 7राउंड पूरे होने पर सपा 10 हजार वोट से आगे चल रही है।

गोरखपुर में 6 राउंड पूरे होने के बाद समाजवादी पार्टी को बड़ी बढ़त, सपा उम्मीदवार करीब 7139 वोटों से आगे चल रहे हैं। यहां सपा के प्रवीण निषाद को 89950 तथा भाजपा के उपेंद्र शुक्ला को 82811 वोट मिले हैं।

गोरखपुर में पांचवें राउंड तक सपा को 74377 और भाजपा को 70317 वोट मिले। सपा प्रत्याशी प्रवीण कुमार 4060 वोटों से अागे चल रहे हैं।

चौथे राउंड की मतगणना के बाद सपा उम्मीदवार 2962 वोटों से अागे चल रहे हैं। यहां सपा उम्मीदवार प्रवीण निषाद को 59907 तथा भाजपा को उपेंद्र शुक्ला को 56945 वोट मिले हैं।

तीसरे राउंड की मतगणना के बाद सपा उम्मीदवार प्रवीण निषाद 1523 वोटों से आगे चल रहे हैं। सपा उम्मीदवार को कुल 44979 वोट मिले हैं, जबकि भाजपा उम्मीदवार को 43456 मिले हैं।

गोरखपुर में दूसरे राउंड की काउंटिंग पूरी। सपा के प्रवीण कुमार निषाद को 29218 व भाजपा को उपेंद्र दत्त शुक्ला को 29194 मत मिले।

भाजपा प्रत्याशी उपेंद्र शुक्ला को 15577 अौर सपा प्रत्याशी प्रवीण कुमार निषाद को 13911 वोट मिले हैं। भाजपा उम्मीदवार अागे चल रहे हैं।

चार राउंड की गिनती पूरी, सपा प्रत्याशी बढ़त बनाए हुए हैं।

शुरुआती रुझान आने शुरू हो गए हैं और यहां से भाजपा के उम्मीदवार आगे चल रहे हैं। पहले चरण की काउंटिंग के दौरान भाजपा उम्मीदवार उपेंद्र शुक्ल 3200 वोटों से आगे हैं।

वहीं बिहार में पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर सभी की निगाहें हैं। अररिया लोकसभा सीट आरजेडी उम्मीदवार सरफराज आलम के पिता और सांसद तस्लीमुद्दीन के निधन के बाद खाली हुई थी। बिहार की सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे इसलिए भी महत्वपूर्ण हैं क्योंकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के एनडीए के साथ आने के बाद यह पहला उपचुनाव है।

अररिया सीट से अारजेडी के सरफराज अालम 12151वोटों से अागे चल रहे हैं। यहां सरफराज को 257108 वोट अौर भाजपा के प्रदीप सिंह को 244957 वोट मिले हैं।

अररिया सीट पर अारजेडी उम्मीदवार 4000 वोटों से आगे चल रहे हैं।

बिहार की अररिया लोकसभा सीट पर भाजपा उम्मीदवार प्रदीप सिंह अब पिछड़ने के बाद एक बार फिर आगे आ गए हैं। चौथे चरण की मतगणना के बाद बीजेपी को 80,732 वोट मिले हैं, जबकि आरजेडी को 73489 वोट प्राप्त हुए हैं। इस हिसाब से भाजपा उम्मीदवार 7243 वोटों से आगे चल रहे हैं। दोनों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है।

बिहार की अररिया लोकसभा सीट पर भाजपा उम्मीदवार प्रदीप सिंह अब पिछड़ गए हैं। एक बार फिर आरजेडी के सरफराज आलम आगे निकल गए हैं। दोनों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है। फिलहाल, सरफराज आलम 1300 वोटों से आगे हैं।

-अररिया सीट से भाजपा प्रत्याशी प्रदीप कुमार सिंह को 113169 वोट व अारजेडी प्रत्याशी सरफराज अालम को 104190 वोट मिले हैं। यहां भाजपा 8979 वोट से अागे चल रही है।

अररिया सीट से भाजपा के प्रदीप कुमार सिंह 4203 वोटों से आगे चल रहे हैं। यहां आरजेडी के उम्मीदवार सरफराज आलम से उनकी कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है।

बिहार की अररिया लोकसभा सीट पर भाजपा उम्मीदवार प्रदीप सिंह अब पिछड़ गए हैं। एक बार फिर आरजेडी के सरफराज आलम आगे निकल गए हैं। दोनों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है।

अररिया सीट से भाजपा प्रत्याशी प्रदीप सिंह 5500 वोट से आगे चल रहे हैं।

अररिया लोकसभा सीट की दूसरे राउंड की काउंटिंग पूरी। भाजपा उम्मीदवार प्रदीप सिंह 3780 वोट से आगे आगे चल रहे हैं।

अररिया लोकसभा सीट पर आरजेडी के सरफराज आलम 2 हजार वोटों से आगे चल रहे थे। लेकिन पहले चरण की काउंटिंग के बाद भाजपा उम्मीदवार ने बढ़त बना ली है। इसके बाद फिर से सरफराज आलम ने लीड ले ली है।

अररिया लोकसभा सीट की पहले राउंड की गिनती पूरी हो गई है। भाजपा उम्मीदवार प्रदीप सिंह आगे चल रहे हैं।

अररिया में पोस्ट बैलेट की गिनती में आरजेडी के सरफराज आलम 2000 वोटों से आगे चल रहे थे।

अररिया से राजद उम्मीदवार सरफराज आलम भाजपा उम्‍मीदवार प्रदीप सिंह से आगे चल रहे हैं।

 

 


कर्मचारी कल्याण निगम के ED अशोक श्रीवास्तव पर लगा भ्रष्टाचारियों को बचाने का आरोप  {देखें वीडियो}

कर्मचारी कल्याण निगम के ED अशोक श्रीवास्तव...

कर्मचारी कल्याण निगम के ED अशोक श्रीवास्तव पर लगा...

बीजेपी अपने नेताओं  की मूर्तियां तो लगाना चाहती है पर उनके बताए रास्ते पर  चलना नहीं चाहती -अंशु

बीजेपी अपने नेताओं की मूर्तियां तो लगाना...

बीजेपी अपने नेताओं की मूर्तियां तो लगाना चाहती...

करोडो का गबन करने वाले कर्मचारी को बचा रहे है कल्याण निगम के ED अशोक श्रीवास्तव

करोडो का गबन करने वाले कर्मचारी को बचा...

करोडो का गबन करने वाले कर्मचारी को बचा रहे है कल्याण...

राजस्थान,छत्तीसगढ और मघ्यप्रदेश मे कांग्रेस की जीत से प्रदेश कांग्रेस गदगद,मनाया जश्न

राजस्थान,छत्तीसगढ और मघ्यप्रदेश मे कांग्रेस...

राजस्थान,छत्तीसगढ और मघ्यप्रदेश मे कांग्रेस की...

राजस्व को नुकसान पहुंचाने के आरोप में मृत्युपरान्त कर्मचारी की सम्पत्ति से की जायेगी वसूली- अतुल गर्ग

राजस्व को नुकसान पहुंचाने के आरोप में मृत्युपरान्त...

राजस्व को नुकसान पहुंचाने के आरोप में मृत्युपरान्त...

1 हजार करोड के नमक का ठेका हथियाने और राजस्थान की कम्पनियो को बाहर करने के लिये गुजरात की दो दुश्मन नमक कम्पनियो ने किया समझौता

1 हजार करोड के नमक का ठेका हथियाने और राजस्थान...

1 हजार करोड के नमक का ठेका हथियाने और राजस्थान की...

ExpressNews7