Expressnews7

चेन्नई सुपरकिंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को पांच विकेट से हराया

चेन्नई सुपरकिंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को पांच विकेट से हराया

2018-04-11 08:04:34
 चेन्नई सुपरकिंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को पांच विकेट से हराया

चेन्नई: सैम बिलिंग्स के तूफानी अर्धशतक से चेन्नई सुपरकिंग्स ने आंद्रे रसेल की ताबड़तोड़ पारी पर पानी फेरते हुए आज यहां इंडियन प्रीमियर लीग के बड़े स्कोर वाले बेहद रोमांचक मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को पांच विकेट से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की.

केकेआर ने रसेल की 36 गेंद में 11 छक्कों और एक चौके की मदद से नाबाद 88 रन की पारी की बदौलत छह विकेट पर 202 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. रसेल आईपीएल में अपनी सर्वश्रेष्ठ पारी के दौरान कप्तान दिनेश कार्तिक (26) के साथ छठे विकेट के लिए 7.4 ओवर में 76 रन की साझेदारी भी की. रोबिन उथप्पा ने भी 16 गेंद में 29 रन की पारी खेली.

इसके जवाब में सुपरकिंग्स की टीम सैम बिलिंग्स (56) के अर्धशतक और सलामी बल्लेबाजों शेन वाटसन (42) और अंबाती रायुडू (39) की उम्दा पारियों से एक गेंद शेष रहते पांच विकेट पर 205 रन बनाकर जीत दर्ज की. बिलिंग्स ने 23 गेंद की अपनी पारी में पांच छक्के और दो चौके मारे.

टीम को लक्ष्य तक ड्वेन ब्रावो (नाबाद 11) और रविंद्र जडेजा (नाबाद 11) ने अंतिम ओवर में एक-एक छक्का जड़कर पहुंचाया. लक्ष्य का पीछा करने उतरे सुपरकिंग्स को वाटसन (42) और रायुडू ने तेज शुरुआत दिलाई. वाटसन ने पहले ओवर में विनय कुमार की लगातार गेंदों पर दो चौके और एक छक्का जड़ने के बाद पीयूष चावला की गेंद को भी दर्शकों के बीच पहुंचाया.

रायुडू ने भी चावला के ओवर में दो छक्कों और एक चौके के साथ चौथे ओवर में टीम के 50 रन पूरे किए. वाटसन ने टाम कुरेन का स्वागत चौके और छक्के के साथ किया लेकिन इसी ओवर में एक और छक्का जड़ने की कोशिश में बाउंड्री पर रिंकू सिंह का कैच दे बैठे जिससे रायुडू के साथ उनकी 75 रन की साझेदारी का अंत हुआ. उन्होंने 19 गेंद का सानमा करते हुए तीन छक्के और तीन चौके मारे.

सुपरकिंग्स ने पावर प्ले में एक विकेट पर 75 रन बनाए. कुलदीप ने इसके बाद रायुडू को स्थानापन्न शिवम मावी के हाथों कैच कराया जबकि सुरेश रैना (14) सुनील नारायण की गेंद पर विनय कुमार को कैच दे बैठे.

बिलिंग्स और महेंद्र सिंह धोनी (25) ने इसके बाद पारी को आगे बढ़ाया. धोनी ने कुलदीप की लगातार गेंदों पर चौका और छक्का जड़ा. कुरेन की गेंद पर बिलिंग्स को उथप्पा ने जीवनदान दिया जिसके बाद उन्होंने इसी ओवर में दो छक्के मारे.

सुपरकिंग्स को अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए 58 रन की दरकार थी. चावला ने इसके बाद को विकेटकीपर कार्तिक के हाथों कैच कराया. अंतिम तीन ओवर में चेन्नई को 42 रन की दरकार थी. बिलिंग्स ने रसेल पर लगातार दो छक्कों के साथ टीम की उम्मीद बांधे रखी.

बिलिंग्स ने कुरेन की गेंद पर एक रन के साथ 21 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. बिलिंग्स ने इसी ओवर में छक्का जड़ा लेकिन अगली गेंद पर उथप्पा को कैच दे बैठे. उन्होंने 23 गेंद का सामना करते हुए पांच छक्के और दो चौके मारे.

सुपरकिंग्स को अंतिम ओवर में 17 रन की जरूरत थी और ब्रावो ने विनय कुमार की पहली और जडेजा ने पांचवीं गेंद पर छक्का जड़कर टीम को जीत दिला दी. इससे पहले रसेल की तूफानी पारी की बदौलत केकेआर की टीम अंतिम पांच ओवर में 79 रन बटोरने में सफल रही.

टास हारकर बल्लेबाजी करने उतरे केकेआर ने तेज शुरुआत की लेकिन विकेट भी गंवाए. क्रिस लिन (22) ने दीपक चहर पर चौके के साथ खाता खोला जबकि सुनील नारायण (12) ने इस तेज गेंदबाज पर लगातार दो छक्के मारे. नारायण हालांकि हरभजन सिंह के अगले ओवर में गेंद को हवा में लहरा गए और सुरेश रैना ने दौड़ते हुए कैच लपका. अगली गेंद पर लिन भाग्यशाली रहे जब स्क्वायर लेग पर चहर ने उनका मुश्किल कैच टपका दिया.

उथप्पा ने शेन वाटसन पर स्वागत दो चौकों के साथ किया जबकि लिन ने भी इस ओवर में चौका मारा. रोबिन उथप्पा ने इमरान ताहिर पर छक्का जड़ने के बाद और जडेजा पर लगातार दो छक्के मारे लेकिन जडेजा ने लिन को बोल्ड कर दिया जिससे केकेआर ने पावर प्ले में दो विकेट पर 64 रन बनाए.

वाटसन ने हालांकि दूसरे स्पैल के लिए वापसी करते हुए पहली ही गेंद पर नितीश राणा (16) को विकेटकीपर कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के हाथों कैच करा दिया. उथप्पा (29) को इसी ओवर में रैना ने रन आउट किया. उथप्पा ने वाटसन की गेंद को कवर में खेला और रन के लिए दौड़ पड़े लेकिन रैना ने गोता लगाकर गेंद को रोकने के बाद अपने सटीक निशाने से गेंदबाजी छोर पर स्टंप उखाड़ दिए जबकि बल्लेबाज क्रीज से काफी पीछे था.

शारदुल ठाकुर ने रिंकू सिंह (02) को प्वाइंट पर ब्रावो के हाथों कैच कराके केकेआर को पांचवां झटका दिया. कप्तान कार्तिक और रसेल ने इसके बाद धैर्य के साथ बल्लेबाजी की और 15 ओवर में टीम का स्कोर 123 रन तक पहुंचाया. टीम ने पावर प्ले के बाद 15वें ओवर तक नौ ओवर में सिर्फ 59 रन जोड़े.

रसेल ने इसके बाद हाथ खोलते हुए शारदुल पर लगातार दो छक्के मारे. ड्वेन ब्रावो के अगले ओवर में भी रसेल ने दो जबकि कार्तिक ने एक छक्का मारा. रसेल ने वाटसन पर छक्के के साथ सिर्फ 26 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. रसेल ने 19वें ओवर में ब्रावो को निशाना बनाते हुए उन पर लगातार तीन छक्के जड़े.

रसेल ने अंतिम ओवर में चहर की पहली और अंतिम गेंद छक्कों के साथ टीम का स्कोर 200 रन के पार पहुंचाया. रसेल का स्कोर सातवें या इससे निचले क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए टी20 में सर्वश्रेष्ठ स्कोर है. वाटसन दो विकेट लेकर सुपरकिंग्स के सबसे सफल गेंदबाज रहे लेकिन उन्होंने चार ओवर में 39 रन खर्च किए. ड्वेन ब्रावो काफी महंगे साबित हुए और उन्होंने तीन ओवर में 50 रन लुटाए.


गोरखपुर में मुख्यमंत्री ने ‘आयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना’ का किया शुभारम्भ

गोरखपुर में मुख्यमंत्री ने ‘आयुष्मान...

गोरखपुर में मुख्यमंत्री ने ‘आयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री...

स्वच्छता को जीवन का अनिवार्य अंग बनायें-नगर विकास मंत्री

स्वच्छता को जीवन का अनिवार्य अंग बनायें-नगर...

स्वच्छता को जीवन का अनिवार्य अंग बनायें-नगर विकास...

 वैश्विक शिखर सम्मेलन-2018 के आयोजन के संबंध में रोडमैप तैयार करने पर हुई चर्चा

वैश्विक शिखर सम्मेलन-2018 के आयोजन के संबंध...

वैश्विक शिखर सम्मेलन-2018 के आयोजन के संबंध में रोडमैप...

यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 7 फरवरी से

यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 7 फरवरी...

यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 7 फरवरी से

कैराना उपचुनाव लडने की पेशकश BJP ने की थी

कैराना उपचुनाव लडने की पेशकश BJP ने की थी

कैराना उपचुनाव लडने की पेशकश BJP ने की थी

राष्ट्रीय पुस्तक मेला और धानी चुनरिया के तत्वाधान में हुआ सांस्कृतिक कार्यक्रम

राष्ट्रीय पुस्तक मेला और धानी चुनरिया...

राष्ट्रीय पुस्तक मेला और धानी चुनरिया के तत्वाधान...

ExpressNews7