Expressnews7

योगी ने उन्नाव रेप कांड में लापरवाही पर निष्क्रिय लोगों को बाहर करने का दिया संकेत

योगी ने उन्नाव रेप कांड में लापरवाही पर निष्क्रिय लोगों को बाहर करने का दिया संकेत

2018-04-12 06:54:46
योगी ने उन्नाव रेप कांड में लापरवाही पर निष्क्रिय लोगों को बाहर करने का दिया संकेत

लखनऊ। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने योगी सरकार औऱ प्रदेश भाजपा संगठन के काम करने के तौर-तरीकों पर नाराजगी जताई। सूत्रों ने बताया कि सरकार और संगठन की समीक्षा करते हुए अमित शाह ने कार्यकर्ताओं और जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरने को कहा। इसके अलावा उन्‍होंने उन्नाव रेप कांड को लेकर हो रही सरकार की किरकिरी पर भी नाराजगी जाहिर की।

सूत्रों ने दावा किया कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने प्रदेश संगठन और योगी सरकार में निष्क्रिय लोगों को बाहर का रास्ता दिखाए जाने का दो टूक संकेत दिया है। इसमें नॉन परफॉर्मेंस वाले शामिल हैं। आने वाले दिनों में ऐसे लोगों को नमस्ते कहा जा सकता है। शाह ने दलितों की सुरक्षा पर भाजपा के ही सांसदों के सवाल, सहयोगी दलों के तीखे तेवर और भाजपा विधायक पर दुष्‍कर्म और हत्या के आरोप के बीच योगी सरकार द्वारा फैसला लेने के तौर-तरीकों पर सवाल उठाए।

अमित शाह के बुधवार को लखनऊ दौरे पर पहुंचने पर सत्ता के गलियारे में दिनभर हलचल बनी रही। शाह हवाई अड्डे से सीधे मुख्यमंत्री आवास, पांच कालीदास मार्ग पहुंचे। वहां उनकी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, दोनों उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, डॉ. दिनेश शर्मा, कुछ मंत्रियों के अलावा संगठन के प्रमुख नेताओं जैसे अध्यक्ष महेंद्र नाथ पाण्डे, संगठन महामंत्री सुनील बंसल के साथ मैराथन बैठक हुई। उन्होंने संगठन और सरकार में चल रही गतिविधियों पर विस्तार से चर्चा की। सूत्रों का दावा है कि आने वाले कुछ दिनों में या फिर एक महीने बाद कई बड़े चौंकाने वाले फैसले किए जाएंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद शाह बुधवार को जब लखनऊ दौरे पर पहुंचे तो कई मुद्दों पर चर्चा हुई। दलित सांसदों का विद्रोह, विधान परिषद की 13 सीटों पर चुनाव और भविष्य में मंत्रिमंडल में फेरबदल जैसे मसले पर भी उन्होंने प्रदेश के भाजपा नेताओं से पूरा फीडबैक लिया। सूत्रों के मुताबिक भाजपा के उन्नाव से विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर लगे दुष्‍कर्म और हत्या के आरोप वाले प्रकरण पर भी शाह ने नाराजगी जताई। उन्‍होंने इस प्रकरण के डैमेज कंट्रोल के निर्देश दिए हैं।

भाजपा राज्य में दलित आंदोलन को लेकर आंतरिक और बाहरी दोनों तरह की चुनौतियों से जूझ रही है। डैमेज कंट्रोल के लिए भाजपा ने अपने दलित नेताओं को आगे जरूर किया है। सरकार के साझीदार सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (भासपा) के अध्यक्ष और पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री ओमप्रकाश राजभर का भी मुद्दा चर्चा में रहा। राजभर भी शाह से मिले और कई मुद्दों पर खुलकर चर्चा हुई। राजभर लंबे समय से अपनी ही सरकार के खिलाफ बयान दे रहे थे। अमित शाह से अपना दल की अध्यक्ष एवं मोदी सरकार में मंत्री अनुप्रिया पटेल ने भी मुलाकात की।

मुख्यमंत्री आवास के बाद शाह को पार्टी के प्रदेश कार्यालय पहुंचना था। यहां दिनभर कार्यकर्ता उनका इंतजार करते रहे। शाह का शाम 6:30 बजे पार्टी कार्यालय पहुंचने का कार्यक्रम निर्धारित हुआ। कार्यालय पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया, लेकिन शाह भाजपा कार्यालय नहीं आए। प्रदेश महामंत्रियों को मुख्यमंत्री आवास बुलाकर उनसे भी बातचीत की। इसके बाद शाह मुख्यमंत्री आवास से निकल कर सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए। हालांकि प्रदेश मुख्यालय पर शाह से मिलने का इंतजार कर रहे कार्यकर्ता मायूस होकर चले गए।

 


निशुल्क योग शिविरों में योग के साथ साथ होगी क्षेत्रीय विकास पर चर्चा

निशुल्क योग शिविरों में योग के साथ साथ...

निशुल्क योग शिविरों में योग के साथ साथ होगी क्षेत्रीय...

सेप्टेज एवं ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के लिए नीति बनायी जायेगी---सुरेश खन्ना

सेप्टेज एवं ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के लिए...

सेप्टेज एवं ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के लिए नीति बनायी...

लोक अदालत के सफल आयोजन की जिम्मेदारी न्यायिक अधिकारियों की -ब्रजेश पाठक

लोक अदालत के सफल आयोजन की जिम्मेदारी न्यायिक...

लोक अदालत के सफल आयोजन की जिम्मेदारी न्यायिक अधिकारियों...

आज और कल सिद्धार्थ नाथ सिंह रायबरेली एवं इलाहाबाद दौरे पर रहेंगे

आज और कल सिद्धार्थ नाथ सिंह रायबरेली एवं...

आज और कल सिद्धार्थ नाथ सिंह रायबरेली एवं इलाहाबाद...

मरीजों एवं तीमारदारों हेतु पेयजल की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाय

मरीजों एवं तीमारदारों हेतु पेयजल की समुचित...

मरीजों एवं तीमारदारों हेतु पेयजल की समुचित व्यवस्था...

खादी ग्रामोद्योग विभाग द्वारा शुरू किया जा रहा है हनी मिशन-- नवनीत सहगल

खादी ग्रामोद्योग विभाग द्वारा शुरू किया...

खादी ग्रामोद्योग विभाग द्वारा शुरू किया जा रहा...

ExpressNews7