Expressnews7

राजस्थान ने अपने घरेलू मैदान पर दिल्ली डेयरडेविल्स को 10 रनों से हराया

राजस्थान ने अपने घरेलू मैदान पर दिल्ली डेयरडेविल्स को 10 रनों से हराया

2018-04-12 07:14:23
राजस्थान ने अपने घरेलू मैदान पर दिल्ली डेयरडेविल्स को 10 रनों से हराया

नई दिल्ली/जयपुर: चार सालों के लंबे इंतज़ार के बाद अपने घरेलू मैदान पर पहुंचते ही राजस्थान रॉयल्स ने धमाका कर दिखाया है. जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए आईपीएल सीज़न 11 के छठे मुकाबले में राजस्थान ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 10 रनों से शिकस्त देकर सीरीज़ में अपना विजयी आगाज़ कर दिया है.

मैच के दौरान लगातार हो रही बारिश की बाधा के बावजूद राजस्थान ने संयम नहीं खोया और अंत में मुकाबले को डकवर्थ लुईस नियम के तहत अपने नाम कर लिया.

दिल्ली की टीम ने मुकाबले में टॉस जीतकर राजस्थान को पहले बल्लेबाज़ी करने के लिए आमंत्रित किया. राजस्थान ने बारिश आने से पहले 17.5 ओवरों में 153 रन बनाए. जिसके बाद राजस्थान की पारी पूरी नहीं हो सकी. राजस्थान के इस स्कोर के आधार पर बारिश रुकने के बाद दिल्ली को निर्धारित 6 ओवरों में 71 रनों का लक्ष्य दिया गया.

लेकिन कृष्णप्पा गौतम और धवल कुलकर्णी की गेंदों के आगे दिल्ली के बल्लेबाज़ बेअसर नज़र आए. मेहमान टीम ने पहले ओवर में ही विस्फोटक ओपनर कॉलिन मुनरो का अहम विकेट गंवा दिया. इसके बाद मैक्सवेल ने उनादकट की गेंदों पर कुछ बड़े शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी.

71 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही दिल्ली की टीम ने लगातार अंतराल में विकेट गंवाए. जिसकी वजह से बाद में जीत उनके हाथों से फिसल गई. ग्लेन मैक्सवेल 12 गेंदों में 17 रन बनाकर बेन लाफलिन की गेंद पर कैच आउट हो गए. इसके बाद उनादकट के ओवर में रिषभ पंत(20 रन) के रूप में दिल्ली की एक और उम्मीद ने दम तोड़ दिया. अंत क्रिस मोरिस की 7 गेंदों पर 17 रनों की पारी भी दिल्ली की लिए नाकाफी साबित हुई और टीम को लगातार दूसरी हार का स्वाद चखना पड़ा.

वहीं इससे पहले टॉस हारकर अपने घर में पहला मैच खेल रही राजस्थान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम ने लगातार दूसरे मुकाबले में ओपनर डार्सी शॉर्ट को रन-आउट होते हुए देखा. उन्होंने महज़ 6 रन बनाए.

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए बेन स्टोक्स भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाए और 16 रन बनाकर चलते बने. लेकिन शुरूआती विकेट गंवाने के बाद कप्तान अजिंक्य रहाणे ने संभलकर बल्लेबाजी करते हुए संजू सैमसन के साथ टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया. लेकिन ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने की कोशिश में 90 रनों के स्कोर पर टीम ने संजू का विकेट गंवा दिया. संजू ने बेहतरीन पारी खेलते हुए महज़ 22 गेंदों में 37 रन बनाए.

वहीं संजू के विकेट के बाद टीम के स्कोर को आगे बढ़ाने की कोशिश में कप्तान रहाणे भी नदीम की गेंद पर हवा में कैच उठा बैठे. कप्तान रहाणे ने अहम पारी खेलते हुए 45 रन बनाए.

आखिर में जोस बटलर ने राजस्थान के लिए 18 गेंदों में 27 रनों का योगदान दिया जबकि राहुल त्रिपाठी 15 रन बनाए. जिसकी मदद से टीम ने बारिश के आने से पहले 17.5 ओवरों में 153 रन बना लिए थे.

दिल्ली की ओर से सबसे सफल गेंदबाज शहबाज नदीम रहे. नदीम ने चार ओवर के स्पेल में 34 रन देकर 2 विकेट लिया. नदीम के अलावा ट्रेंट बोल्ट और शमी को एक-एक विकेट मिला.


निशुल्क योग शिविरों में योग के साथ साथ होगी क्षेत्रीय विकास पर चर्चा

निशुल्क योग शिविरों में योग के साथ साथ...

निशुल्क योग शिविरों में योग के साथ साथ होगी क्षेत्रीय...

सेप्टेज एवं ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के लिए नीति बनायी जायेगी---सुरेश खन्ना

सेप्टेज एवं ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के लिए...

सेप्टेज एवं ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के लिए नीति बनायी...

लोक अदालत के सफल आयोजन की जिम्मेदारी न्यायिक अधिकारियों की -ब्रजेश पाठक

लोक अदालत के सफल आयोजन की जिम्मेदारी न्यायिक...

लोक अदालत के सफल आयोजन की जिम्मेदारी न्यायिक अधिकारियों...

आज और कल सिद्धार्थ नाथ सिंह रायबरेली एवं इलाहाबाद दौरे पर रहेंगे

आज और कल सिद्धार्थ नाथ सिंह रायबरेली एवं...

आज और कल सिद्धार्थ नाथ सिंह रायबरेली एवं इलाहाबाद...

मरीजों एवं तीमारदारों हेतु पेयजल की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाय

मरीजों एवं तीमारदारों हेतु पेयजल की समुचित...

मरीजों एवं तीमारदारों हेतु पेयजल की समुचित व्यवस्था...

खादी ग्रामोद्योग विभाग द्वारा शुरू किया जा रहा है हनी मिशन-- नवनीत सहगल

खादी ग्रामोद्योग विभाग द्वारा शुरू किया...

खादी ग्रामोद्योग विभाग द्वारा शुरू किया जा रहा...

ExpressNews7