Expressnews7

उन्नाव रेप केस में कुलदीप सिंह सेंगर गिरफ्तार,सिपाहियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

उन्नाव रेप केस में कुलदीप सिंह सेंगर गिरफ्तार,सिपाहियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

2018-04-13 08:58:47
उन्नाव रेप केस में कुलदीप सिंह सेंगर गिरफ्तार,सिपाहियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

लखनऊ। उन्नाव रेप केस में आरोपी भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है। यह गिरफ्तार कुलदीप यादव से लगभग 5 घंटे चली पूछताछ के बाद की गई है। इससे पहले सीबीआई ने तड़के 4.30 बजे विधायक को हिरासत में लिया और पूछताछ की।

माखी कांड में सीबीआई का घेरा पुलिस के बड़े अधिकारियों पर भी कसता दिख रहा है। सूत्रों के मुताबिक घटना के वक्त जिले में तैनात रहीं एसपी नेहा पांडेय के साथ वर्तमान एसपी पुष्पांजलि से सीबीआई पूछताछ करेगी। निलंबित सफीपुर सीओ कुंवर बहादुर सिंह के खिलाफ दर्ज हो सकती है एफआईआर।

दुष्कर्म पीड़िता के मरणासन्न पिता के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने और जेल भेजने वाले हल्का इंचार्ज केपी सिंह को गिरफ्तार किए जाने की सूचना है। लखनऊ में सीबीआई पूछताछ कर रही है। सीबीआई टीम ने निलंबित माखी एसओ अशोक भदौरिया के साथ चार सिपाहियों को हिरासत में लिए जाने की जानकारी मिल रही है। थाने में ही पांचों से पूछताछ चल रही है। एसओ, हल्का दारोगा और चारों सिपाहियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा सकता है।

किशोरी से दुष्कर्म मामले में भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की गिरफ्तार के बाद सीबीआई टीम शुक्रवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे माखी थाना पहुंची। जहां घटना से जुड़े दस्तावेज हासिल किए। इसके बाद टीम वहां से सीधे सब्जी मंडी स्थित उस होटल पर पहुंची जहां पीड़िता और उसका परिवार ठहरा हुआ है।

टीम के पहुंचते ही होटल के अंदर तक चल रही लोगों की आम आवाजाही को रोक दिया गया। इसके बाद अंदर मौजूद सुरक्षा कर्मियों को बाहर निकाल कर सीबीआई की छह सदस्यीय टीम ने अपने हिसाब से जांच शुरू की है। सीबीआई के अधिकारी बंद कमरे में पीड़िता और उसके चाचा से कर रही है पूछताछ।

विधायक की गिरफ्तारी के बाद दुष्कर्म पीड़िता के चाचा ने सीबीआई पर भरोसा जताया। उन्होंने कहा कि वह पिछले छह महीने से सीबीआई जांच की ही मांग कर रहे थे। पुलिस और प्रदेश की सरकार विधायक को बचाने में लगी थी। सीबीआई को जांच मिलते ही विधायक की गिरफ्तारी हो गई इससे यकीन बढ़ा है कि परिवार को न्याय मिलेगा। उन्होंने मीडिया और विपक्षी दलों का धन्यवाद दिया कि उन्होंने एक आम आदमी को इंसाफ दिलाने में सहयोग किया।

विधायक की गिरफ्तारी होने के बाद पीड़िता के चाचा को यकीन है कि अब बाहुबली का माफिया राज खत्म होगा। उनके मुताबिक उनका साम्राज्य डर पर चल रहा था। सीबीआई की कार्रवाई के बाद लोगों में से उनका डर खत्म होगा तो उनका माफिया राज भी खत्म हो जाएगा। अब जेल ही विधायक का घर होगा। एसआईटी के गांव पहुंचने पर समर्थन में जुटी भीड़ को किराये का ठहराते हुए बोले कि सब भाड़े के टट्टू थे।

विधायक के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने के बाद से सतर्क पुलिस गिरफ्तारी के बाद से अलर्ट पर है। माखी गांव, बांगरमऊ और उन्नाव शहर में खास एहतिहात बरतते हुए सुबह से ही पुलिस की पेट्रोलिंग शुरू हो गई। एसपी पुष्पांजलि के मुताबिक विधायक समर्थकों के विरोध प्रदर्शन की संभावना के चलते सभी थानों की पुलिस को सतर्क रहने की हिदायत दी गई है। माखी और बांगरमऊ के साथ क्यूआरटी और पीएसी को अलर्ट पर रखा गया है। माखी में दूसरे थानों की पुलिस को भी रवाना कर


ये क्या ? थानेदार ने अपने ही खिलाफ दर्ज कराई शिकायत...

ये क्या ? थानेदार ने अपने ही खिलाफ दर्ज कराई...

ये क्या ? थानेदार ने अपने ही खिलाफ दर्ज कराई शिकायत...

संभल में मानवता को शर्मशार करने वाली एक और घटना घटी

संभल में मानवता को शर्मशार करने वाली एक...

संभल में मानवता को शर्मशार करने वाली एक और घटना...

परिवार नियोजन को घर-घर तक पहुंचाने में बदलाव लाने का काम कर रही हैं पूजा देवी

परिवार नियोजन को घर-घर तक पहुंचाने में...

परिवार नियोजन को घर-घर तक पहुंचाने में बदलाव लाने...

डॉक्टर को धमकाकर ₹20 हजार वसूलने वाले महिला सहित दो फर्जी पत्रकारों को पुलिस ने पकड़ा

डॉक्टर को धमकाकर ₹20 हजार वसूलने वाले महिला...

डॉक्टर को धमकाकर ₹20 हजार वसूलने वाले महिला सहित...

महिलाओं के प्रति होने वाले अपराधों को रोकने के लिए शिक्षा  एक रामबाण उपाय है- राज्यपाल

महिलाओं के प्रति होने वाले अपराधों को रोकने...

महिलाओं के प्रति होने वाले अपराधों को रोकने के...

लखनऊ शहर वासियों को समस्त नागरिक उपयोगी सुविधाओं हेतु नगर विकास मंत्री द्वारा ऐप का किया गया शुभारम्भ

लखनऊ शहर वासियों को समस्त नागरिक उपयोगी...

लखनऊ शहर वासियों को समस्त नागरिक उपयोगी सुविधाओं...

ExpressNews7