Expressnews7

सैयद अख्तर अली ने अपील कर कहा नीरज श्रीवास्तव को दे वोट

सैयद अख्तर अली ने अपील कर कहा नीरज श्रीवास्तव को दे वोट

2018-04-15 06:03:23
सैयद अख्तर अली ने अपील कर कहा नीरज श्रीवास्तव को दे वोट
जनसंख्या की दृष्टि से भारत का सबसे बड़ा प्रदेश उत्तर प्रदेश में मान्यता प्राप्त पत्रकारों की सर्वोच्च संस्था उत्तर प्रदेश राज्य मुख्यालय मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति का कल चुनाव होने जा रहा है। इस चुनाव में कई पत्रकार के भाग्य का फैसला तय होगा।
मेरी यह पोस्ट समर्पित है चुनाव लड़ने वाले उन चंद  ईमानदार पत्रकारों को जिन्होंने देश के प्रमुख राष्ट्रीय अखबारों में कार्य करते हुए ईमानदारी और सिद्धांतों की राह नहीं छोड़ी।
हालांकि इस क्षेत्र में कार्य करने वालों के पास दौलत कमाने के कई मौके आते हैं जिसमें कुछ लोग भटक भी जाते हैं।
इन्हीं में से एक ईमानदार पत्रकार हैं नीरज श्रीवास्तव इनके बारे में बात शुरू करने के पहले यह स्पष्ट कर दूं कि दैनिक जागरण और पंजाब केसरी जैसे राष्ट्रीय हिंदी दैनिक में सालों रिपोर्टिंग करने के बावजूद यह आज भी किराए के मकान में रहते हैं। आज के भौतिकवादी युग में कौन भरोसा करेगा कि ब्यूरो प्रमुख के पद पर जिसने सालों कार्य किया हो वह आज भी किराए के मकान में रहता है। लंबी चौड़ी बातें तो सभी करते हैं परंतु बात जब अपने ऊपर आती है तो इंसान की हकीकत पता चलती है कि वह कितने पानी में है। नैतिकता और सिद्धांत की बात करने वाला कितना भ्रष्ट है यह बात जरूरी नहीं कि कह कर के साबित की जाए। हम अपने आसपास ऐसे भ्रष्ट तत्वों को भलीभांति जानते एवं पहचानते हैं।
 उनकी टुच्ची हरकतें किसी से छुपी नहीं है। अपनी लेखनी से समाज को राह दिखाने वाले गरीब मजलूम वंचित समाज के अधिकारों की लड़ाई लड़ने वाले नीरज श्रीवास्तव किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। आज के लीडर में ऐसी प्रवृत्ति पाई जाती  है कि अपना उल्लू सीधा करने के लिए आपके कंधे पर हाथ रख कर बड़े-बड़े वादा करेगा और बुरे वक्त में जब आप उसे फोन करेंगे तो वह आपका फोन न उठाये। यह तो सीधे-सीधे गद्दारी हुई।
नीरज श्रीवास्तव की कलम में वह धार है जिसके आगे बड़े-बड़े भ्रष्ट अधिकारी और मंत्री पनाह मांगते हैं इन्होंने खबरों की शुचिता और क्वालिटी से कभी समझौता नहीं किया। वह चाहे सिंचाई विभाग नहर पर शॉपिंग मॉल बनाने का घोटाला हो, मनरेगा घोटाला हो,  गोमती रिवर फ्रंट, परिवहन विभाग में मेंटेनेंस घोटाला हो, उत्तर प्रदेश का चर्चित साइकिल ट्रैक घोटाला हो, नकली शराब का कारोबार करने वाले सिंडीकेट के पर्दाफाश करने वाली खोजी खबर हो। ऐसे तमाम संवेदनशील मुद्दों पर इनकी  खबरों ने सरकारी मशीनरी में तूफान बरपा दिया।
 इनकी कलम खरीदने की तमाम कोशिशें नाकाम हो गई।  यही कारण है कि यह आज भी किराए के मकान में जिंदगी बसर कर रहे हैं।
इन्होंने कभी भी ठेका पट्टों के लिए अधिकारी के दफ्तर में हाजिरी नहीं लगाई। मंत्री से अपने करीबी संबंधों का फायदा किसी प्रकार के आर्थिक लाभ उठाने के लिए नहीं किया। बेदाग छवि और पारदर्शी नजरिया रखने वाले नीरज श्रीवास्तव पत्रकारिता की पवित्रता को निरंतर बरकरार रखे हुए हैं। अब जरा गहरी  नजर डालिए कुछ अन्य अध्यक्ष पद के उम्मीदवारों के ऊपर। किसी ने ब्लैक मेलिंग करके लाखों करोड़ों रुपया कमाया। कोई रिपोर्टर की नौकरी खाने के लिए कुख्यात है तो कोई मीडिया की मंडी का माफिया कहलाता है। आखिर ऐसे गलत और पत्रकारिता के नाम पर कलंक फैलाने वाले को हम अपना कीमती वोट क्यों दें?
पत्रकार मित्रों
वोट दें ऐसे प्रत्याशी को जो पत्रकारिता की शुचिता बनाये रखने के लिए सिद्धांतों से कभी मुंह न चुराये। जो हमारे हितों की रक्षा के लिए प्राणों की बाजी लगाने से डरे नहीं। हमें ऐसा स्वार्थी और डरपोक लीडर नहीं चुनना जो स्वार्थ की राजनीति करें और पत्रकारिता की आड़ में अपने निजी स्वार्थ साधना में लिप्त रहे।
बैलट पेपर में अध्यक्ष पद के लिए नीरज श्रीवास्तव को क्रम संख्या 5 पर सही का निशान लगाकर भारी मतों से विजयी बनाएं।
"सबको देखा बार-बार
नीरज श्रीवास्तव अबकी बार"

करोडो का गबन करने वाले कर्मचारी को बचा रहे है कल्याण निगम के ED अशोक श्रीवास्तव

करोडो का गबन करने वाले कर्मचारी को बचा...

करोडो का गबन करने वाले कर्मचारी को बचा रहे है कल्याण...

राजस्थान,छत्तीसगढ और मघ्यप्रदेश मे कांग्रेस की जीत से प्रदेश कांग्रेस गदगद,मनाया जश्न

राजस्थान,छत्तीसगढ और मघ्यप्रदेश मे कांग्रेस...

राजस्थान,छत्तीसगढ और मघ्यप्रदेश मे कांग्रेस की...

राजस्व को नुकसान पहुंचाने के आरोप में मृत्युपरान्त कर्मचारी की सम्पत्ति से की जायेगी वसूली- अतुल गर्ग

राजस्व को नुकसान पहुंचाने के आरोप में मृत्युपरान्त...

राजस्व को नुकसान पहुंचाने के आरोप में मृत्युपरान्त...

1 हजार करोड के नमक का ठेका हथियाने और राजस्थान की कम्पनियो को बाहर करने के लिये गुजरात की दो दुश्मन नमक कम्पनियो ने किया समझौता

1 हजार करोड के नमक का ठेका हथियाने और राजस्थान...

1 हजार करोड के नमक का ठेका हथियाने और राजस्थान की...

बुलंदशहर जिले मे मारे गये सुबोध के परिजनो ने पुलिस को खडा किया कटधरे मे,वही डीएम और एसपी पर भी लापरवाही बरतने का लगा आरोप

बुलंदशहर जिले मे मारे गये सुबोध के परिजनो...

बुलंदशहर जिले मे मारे गये सुबोध के परिजनो ने पुलिस...

उत्तर प्रदेश के 29 आईपीएस और 14 pps अफसरों के हुये तबादले

उत्तर प्रदेश के 29 आईपीएस और 14 pps अफसरों के...

उत्तर प्रदेश के 29 आईपीएस और 14 pps अफसरों के हुये तबादले

ExpressNews7