Expressnews7

आइपीएल 11 में किग्स इलेवन पंजाब ने सनराइजर्स हैदराबाद को 15 रन से हराया

आइपीएल 11 में किग्स इलेवन पंजाब ने सनराइजर्स हैदराबाद को 15 रन से हराया

2018-04-20 09:22:38
आइपीएल 11 में किग्स इलेवन पंजाब ने सनराइजर्स हैदराबाद को 15 रन से हराया

नई दिल्ली -आइपीएल 11 में गुरुवार को किग्स इलेवन पंजाब ने सनराइजर्स हैदराबाद को 15 रन से हरा दिया। इस जीत नायक रहे क्रिस गेल नाबाद शतकीय पारी खेलकर अपनी टीम को 193 के बड़े स्कोर तक पहुंचाया।

अपने इस शतक के साथ ही गेल एकबार फिर से आइपीएल टूर्नामेंट की सुर्खियों में आ गये हैं। यह आइपीएल 11 में गेल का दूसरा मैच था इसके पहले उन्होंने चेन्नई के खिलाफ शानदार अर्धशतक बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी। गेल के इस प्रदर्शन के चलते क्रिकेट फैंस की जुबान पर उनका नाम फिर से छा गया है।

किंग्स इलेवन पंजाब के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने गुरूवार को हैदराबाद के खिलाफ मात्र 63 गेंदों पर ही नाबाद 104 रन बना डाले उनके इस तूफानी शतक की बदौलत हैदराबाद के खिलाफ पंजाब ने तीन विकेट पर 193 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। गेल का ये शतक आइपीएल 11 का पहला शतक है, और आइपीएल में कुल छठा शतक है। गेल ने 63 गेंदों की अपनी इस पारी में 11 छक्के और एक चौका लगाया।

पंजाब की बल्लेबाजी के दौरान जब राशिद खान अपना दूसरा ओवर फेंक रहे थे तब गेल ने उनके गेंद को फॉलो थ्रू में खेला गेंद सीधे राशिद के हाथ में गयी और राशिद खान ने क्रीज से बाहर आए गेल को आउट करने के लिये जोरदार थ्रो विकेट पर मारा लेकिन तबतक गेल अपनी क्रीज में सुरक्षित पहुंच चुके थे। अगली गेंद पर गेल ने एक सिंगल लिया लेकिन राशिद को इसके अगली गेंद पर केएल राहुल का विकेट मिल गया।

इस वाकये के बाद राशिद को 14वें ओवर में अटैक पर लगाया गया और एक बार फिर से स्ट्राइक पर गेल थे। गेल ने इस ओवर में राशिद खान पर चार छक्के लगाए और कुल 27 रन इस ओवर से लिये हैदराबाद के लिये राशिद ने कुल 55 रन देकर एक विकेट हासिल किया यह राशिद के आइपीएल करियर का सबसे महंगा स्पेल है।

गुरुवार को हैदराबाद के खिलाफ 63 गेंदों पर नाबाद 104 लगाने वाले बल्लेबाज क्रिस गेल ने बताया कि उनकी इस विस्फोटक बल्लेबाजी का क्या राज है। गेल ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि, ‘मेरी इस विस्फोटक पारी का राज मसाज और योगा है। मुझे टीम के मेंटर वीरेन्द्र सहवाग ने सलाह दी थी कि अगर मैं योगा और मसाज का सहारा लूं तो मेरी एकाग्रता और बेहतर हो जाएगी मुझे लगता है कि मेरी पारी के पीछे यही सीक्रेट है। मुझे उम्मीद है मैं आगामी मैचों में भी योगा के दम पर अपनी फिटनेस को और बेहतरीन बना लूंगा जिससे मुझे और बेहतर प्रदर्शन करने की ऊर्जा मिलेगी


पर्यटन जहां एक ओर रोजगार देता है, वहीं स्थानीय स्तर पर लोगों का जीवन स्तर भी उपर उठाता है: मुख्यमंत्री

पर्यटन जहां एक ओर रोजगार देता है, वहीं स्थानीय...

पर्यटन जहां एक ओर रोजगार देता है, वहीं स्थानीय...

राजनाथ सिंह सरकारी बंगला छोड़ने वालों में सबसे आगे , यहां होगा नया ठिकाना

राजनाथ सिंह सरकारी बंगला छोड़ने वालों...

राजनाथ सिंह सरकारी बंगला छोड़ने वालों में सबसे...

आयुष को अंग्रेजी भाषा में मिला स्थान

आयुष को अंग्रेजी भाषा में मिला स्थान

आयुष को अंग्रेजी भाषा में मिला स्थान

इस बार लक्ष्य से ज्यादा होगा गेहॅू खरीद,खाद्य विभाग ने अब तक खरीदा 70 प्रतिशत गेहूँ

इस बार लक्ष्य से ज्यादा होगा गेहॅू खरीद,खाद्य...

इस बार लक्ष्य से ज्यादा होगा गेहॅू खरीद,खाद्य विभाग...

वाराणसी पुल हादसा : जांच समिति ने सौंपी मुख्यमंत्री को रिपोर्ट

वाराणसी पुल हादसा : जांच समिति ने सौंपी...

वाराणसी पुल हादसा : जांच समिति ने सौंपी मुख्यमंत्री...

वाराणसी मामले मे सेतू निगम से हटाये गये मित्तल,जे0के0श्रीवास्तव को मिला चार्ज

वाराणसी मामले मे सेतू निगम से हटाये गये...

वाराणसी मामले मे सेतू निगम से हटाये गये मित्तल,जे0के0श्रीवास्तव...

ExpressNews7