Expressnews7

सी0बी0आई0 जांच वालो को बनाया सीएमओ,मीडिया मे खबर चलने के बाद हटाया

सी0बी0आई0 जांच वालो को बनाया सीएमओ,मीडिया मे खबर चलने के बाद हटाया

2018-06-01 17:20:36
सी0बी0आई0 जांच वालो को बनाया सीएमओ,मीडिया मे खबर चलने के बाद हटाया

दोषी डाक्टरो को सीएमओ बनवाने वाले रैकेट का होना चाहिये खुलासा
लखनऊ-चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में तैनात उन डाक्टरो को मीडिया मे खबर चलने के बा तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया जिनके खिलाफ सीबीआई के साथ विभागीय कार्यवाही चल रही थी। शासन ने माना कि मुख्य चिकित्साधिकारी के पद पर कतिपय ऐसे चिकित्साधिकारियों, जिनके विरूद्ध विभागीय कार्यवाही प्रचलित होने व सी0बी0आई0 जांच संचालित होने के बाद भी प्रशासनिक पद पर तैनात किया गया था उन्हे मीडिया से जानकारी होने के बाद हटा दिया गया है।
इस मामले पर प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य प्रशान्त त्रिवेदी ने बताया कि विभाग स्तर पर उक्त आशय का शान्ति भूषण, अधिवक्ता, मा0 उच्च न्यायालय, लखनऊ बेंच, लखनऊ का शिकायती-पत्र दिनांक 22 मई, 2018 प्राप्त हुआ, जिसमें कुल 10 मुख्य चिकित्साधिकारी के नाम इस आशय से दर्शाये गये कि उन मुख्य चिकित्साधिकारियों के विरूद्ध सी0बी0आई0 जांच तथा विभागीय जांच संस्थित होने के बाद भी उन्हें मुख्य चिकित्साधिकारी के पद पर तैनात किया गया है।
इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग द्वारा अवगत कराया गया है कि वर्तमान में प्रदेश में मुख्य चिकित्साधिकारी के पद पर किसी ऐसे चिकित्साधिकारी की तैनाती नहीं की गयी है, जो सी0बी0आई0 जांच से अभियोजित हो अथवा उसके विरूद्ध विभागीय अनुशासनिक कार्यवाही संस्थित हो।
उन्होने बताया कि मुख्य चिकित्साधिकारी जौनपुर के पद पर तैनात डा0 ओम प्रकाश सिंह के विरूद्ध गतिमान अनुशासनिक कार्यवाही तथा डा0 विजय शंकर राय, मुख्य चिकित्साधिकारी, मिर्जापुर के विरूद्ध सी0बी0आई0 जांच संबंधी तथ्य दिनांक 25.05.2018 को शासन के संज्ञान में आने के तत्काल बाद प्रभावी कार्यवाही करते हुए कार्यालय-ज्ञाप दिनांक 31.05.2018 द्वारा मुख्य चिकित्साधिकारी के पद से हटाते हुए अन्यत्र स्थानान्तरित कर दिया गया है। इसी क्रम में यह भी अवगत कराना है कि डा0 जावेद अहमद, मुख्य चिकित्साधिकारी, हरदोई की कार्यप्रणाली के दृष्टिगत उन्हें भी आदेश दिनांक 31.05.2018 द्वारा मुख्य चिकित्साधिकारी के पद से स्थानान्तरित कर दिया गया है।
प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य प्रशान्त त्रिवेदी ने बताया कि वर्तमान में सरकार की प्राथमिकताओं के दृष्टिगत जनसामान्य को सुचारू रूप से चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराये जाने हेतु पारदर्शी प्रक्रिया अपनाते हुए शासन व प्रशासन की सुचिता व पवित्रता बनाये रखने हेतु किसी भी शिकायत का तत्काल संज्ञान लेते हुए शासन स्तर पर त्वरित कार्यवाही सम्पादित की जाती है। इस क्रम में झांसी, उन्नाव व हरदोई सहित अन्य घटनाओं पर शासन द्वारा दोषियोंध्उत्तरदायी अधिकारीध् कर्मचारी के विरूद्ध कार्रवाई की गयी है।
देखा जाये तो सीबीआई के साथ विभागीय कार्यवाही के दायरे मे आने वाले डाक्टरो को सीएमओ बना देना धोर लापरवाही की श्रेणी मे आयेगा। अब देखने योग्य बात यह होगी कि एैसे लोगो को सीएमओ के पद पर तथ्य छुपाकर तैनाती दिलाने वाले रैकेट का पर्दाफाश कर सरकार कोई कार्यवाही करती है कि नही।
वरिष्ठ अधिवक्ता अखिलेश जायसवाल ने कहा कि तथ्य छुपाकर दोषी डाक्टरो को सीएमओ बनवाने वाले रैकेट का खुलासा होना चाहिये उन्होने कहा कि गहराई से जाॅच हो तो यह पता चल जायेगा कि लाखो रूपये की डील से इन भष्ट डाक्टरो को सीएमओ बनवाने वाले लोगो मे शासन स्तर के लोगो का हाथ जरूर होगा।


योगी की कैबिनेट ने 12 अहम प्रस्तावों को दी मंजूरी

योगी की कैबिनेट ने 12 अहम प्रस्तावों को दी...

योगी की कैबिनेट ने 12 अहम प्रस्तावों को दी मंजूरी

खनिजों के मूल्य को नियंत्रित करने के लिए प्रभावी व्यवस्था की जाए- मुख्यमंत्री

खनिजों के मूल्य को नियंत्रित करने के लिए...

खनिजों के मूल्य को नियंत्रित करने के लिए प्रभावी...

शाहजहांपुर में निर्माणाधीन इमारत गिरने से कई मजदूर दबे,1 की मौत,कई गम्भीर रूप से धायल

शाहजहांपुर में निर्माणाधीन इमारत गिरने...

शाहजहांपुर में निर्माणाधीन इमारत गिरने से कई...

सिंचाई मन्त्री ने प्रमुख अभियन्ता को दी चेतावनी,पत्र लिखकर कहा बिना पूछे न करे कोई आदेश

सिंचाई मन्त्री ने प्रमुख अभियन्ता को दी...

सिंचाई मन्त्री ने प्रमुख अभियन्ता को दी चेतावनी,पत्र...

उर्दू शिक्षकों की भर्ती हुई रद्द, आदेश हुआ जारी

उर्दू शिक्षकों की भर्ती हुई रद्द, आदेश...

उर्दू शिक्षकों की भर्ती हुई रद्द, आदेश हुआ जारी

शिवपाल यादव ने कहा मुलायम किसी भी पार्टी से चुनाव लड़ें हम करेंगे समर्थन

शिवपाल यादव ने कहा मुलायम किसी भी पार्टी...

शिवपाल यादव ने कहा मुलायम किसी भी पार्टी से चुनाव...

ExpressNews7