Expressnews7

कछुये की चाल चल रही है प्रदेश मे अवैध रूप से बिक रहे दाण्डी नमक की जॉच

कछुये की चाल चल रही है प्रदेश मे अवैध रूप से बिक रहे दाण्डी नमक की जॉच

2018-06-06 06:13:49
कछुये की चाल चल रही है प्रदेश मे अवैध रूप से बिक रहे दाण्डी नमक की जॉच

लखनऊ- प्रदेश के कई जिलो मे अवैध रूप से बिक रहे दाण्डी नमक की जॉच कछुये की चाल चल रही है। मिली जानकारी के अनुसार उपरोक्त जॉच रूकवाने के लिये दाण्डी नमक के कई अधिकारी लखनऊ मे डेरा डालकर जॉच प्रभावित करने की कोशिश मे लगे है। ज्ञात हो कि पिछले 6 महीने से प्रदेश के कई जिलो मे दाण्डी नमक अवैध रूप से राशनदुकानदारो के माध्यम से बिक रही थी जिसकी शिकायत प्रतापगढ जिले के कई लोगो ने सरकार से की जिसकी खबर 1 मई 2018 को express news7 ने शीर्षक { प्रदेश मे बिना अनुमति,बिना लैब टेस्टिग जबरदस्ती राशन दुकानदारो के माध्यम से बिक रहा है दॉडी नमक} छापी थी। जिस पर खाद एंव रशद राज्य मन्त्री अतुल गर्ग ने एक्शन लेते हुये प्रमुख सचिव को जॉच के लिये पत्र लिखा था पर एक महीना होने जा रहे है दाण्डी नमक की जॉच रिर्पोट नही आयी है। सुत्रो से मिली जानकारी के अनुसार उपरोक्त जॉच को रूकवाने के लिये दाण्डी नमक के कई अधिकारी लखनऊ मे जमे हुये है।
कछुये की चाल चल रही है दाण्डी नमक की जॉच-
ज्ञात हो कि पिछले तकरीबन 6 महीने से उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ मे दॉडी नमक की बिक्री राशन दुकानदारो के माध्यम धडल्ले से किया जा रहा है। जबकि उपभोक्ताओ द्वारा राशन दुकानदारो से  दान्डी नमक को लेने से मना करने पर राशन दुकानदारो ने गरीब जनता का गेहॅू और चावल बन्द करने की धमकी दी थी। जिसका असर यह था कि जनता को राशन दुकानदारो से मजबूरन दान्डी नमक खरीदना पड रहा था। अब शिकायत पर दाण्डी नमक की जॉच रिर्पोट कछुये की चाल चल रही हैं। शिकायतकर्ताओ ने कहा कि दाण्डी नमक के लोगो के हाथ बहुत लम्बे है उन लोगो द्वारा साम,दाम,दण्ड,भेद सारे रास्ते अख्तियार करके  जॉच को रूकवाने का काम किया जायेगा।  

डीएसओ प्रतापगढ सुनील कुमार यादव की भूमिका सबसे सदिग्ध-   
उपरोक्त मामले पर डीएसओ प्रतापगढ सुनील कुमार की भूमिका सबसे सदिग्ध है। उनके जनपद मे क्या हो रहा है उन्हे जानकारी नही है। उपरोक्त मामले मे उनके स्तर पर दाण्डी नमक के बारे मे क्या जानकारी इकटठा की गयी है यह जानकारी करने के लिये उनको इस संवाददाता ने जब फोन किया तो उन्होने फोन नही उठाया।

प्रतापगढ डीएसओ सुनील कुमार यादव के खिलाफ भी होनी चाहिये कार्यवाही-
हरदोई मे भष्ट्राचार के मामले मे इतिहास लिखने वाले व्यक्ति को सजा देने के बजाय प्रतापगढ का डीएसओ का चार्ज देकर सम्मानित किया गया है। जिसका नतीजा यह हुआ कि जो काम हरदोई मे नही हो पाया था उसकी रूपरेखा प्रतापगढ मे डीएसओ साहब यहॉ तय करने मे व्यस्त है। ज्ञात हो कि प्रतापगढ डीएसओ सुनील यादव के खिलाफ हरदोई मे कई कारनामे अभी लम्बित है जिसकी जॉच चल रही है।

दाण्डी नमक ने नही दिया जबाब-
इस मामले मे दॉडी नमक के कार्यालय को मेल कर उनकी सफाई मागी गयी थी कि बिना अनुमति उनका दाण्डी नमक प्रतापगढ मे राशनदुकानदारो के माध्यम से कैसे बिक रहा है पर दाण्डी नमक की तरफ से एक महीने बाद भी कोई जबाब एक्सप्रेस न्यूज 7 को नही मिला हैै।


योगी की कैबिनेट ने 12 अहम प्रस्तावों को दी मंजूरी

योगी की कैबिनेट ने 12 अहम प्रस्तावों को दी...

योगी की कैबिनेट ने 12 अहम प्रस्तावों को दी मंजूरी

खनिजों के मूल्य को नियंत्रित करने के लिए प्रभावी व्यवस्था की जाए- मुख्यमंत्री

खनिजों के मूल्य को नियंत्रित करने के लिए...

खनिजों के मूल्य को नियंत्रित करने के लिए प्रभावी...

शाहजहांपुर में निर्माणाधीन इमारत गिरने से कई मजदूर दबे,1 की मौत,कई गम्भीर रूप से धायल

शाहजहांपुर में निर्माणाधीन इमारत गिरने...

शाहजहांपुर में निर्माणाधीन इमारत गिरने से कई...

सिंचाई मन्त्री ने प्रमुख अभियन्ता को दी चेतावनी,पत्र लिखकर कहा बिना पूछे न करे कोई आदेश

सिंचाई मन्त्री ने प्रमुख अभियन्ता को दी...

सिंचाई मन्त्री ने प्रमुख अभियन्ता को दी चेतावनी,पत्र...

उर्दू शिक्षकों की भर्ती हुई रद्द, आदेश हुआ जारी

उर्दू शिक्षकों की भर्ती हुई रद्द, आदेश...

उर्दू शिक्षकों की भर्ती हुई रद्द, आदेश हुआ जारी

शिवपाल यादव ने कहा मुलायम किसी भी पार्टी से चुनाव लड़ें हम करेंगे समर्थन

शिवपाल यादव ने कहा मुलायम किसी भी पार्टी...

शिवपाल यादव ने कहा मुलायम किसी भी पार्टी से चुनाव...

ExpressNews7