Expressnews7

UP में कानून-व्यवस्था ध्वस्त, इस तरह से लुटा अब कानपुर में बैंक

UP में कानून-व्यवस्था ध्वस्त, इस तरह से लुटा अब कानपुर में बैंक

2018-08-04 06:36:31
UP में कानून-व्यवस्था ध्वस्त, इस तरह से लुटा अब कानपुर में बैंक

लखनऊ। प्रदेश सरकार के द्वारा कानून-व्यवस्था को लेकर लगातार जारी तमाम दावे महज छलावे साबित होते नजर आ रहे हैं इतना ही नही बल्कि प्रदेश पुलिस द्वारा जारी एनकॉउण्टरों पर बेखौफ अपराधियों का कॉउण्टर काफी भारी पड़ रहा है जिसकी बानगी है कि प्रदेश में जहां एक तरफ न तो बेटियों और महिलाओं के साथ होने वाली दरिंदगी में कमी आ पा रही है और न ही प्रदेश में लूट और हत्याओं का ही ग्राफ कम हो पा रहा है। राजधानी लखनऊ के हाई सिक्योरिटी जोन राजभवन के पास हुई लूट और हत्या के मामले में अभी पुलिस अपराधियों तक पहुच भी नही पाई थी कि अब आज दोपहर कानपुर जनपद में बेखौफ लुटेरों ने बड़े ही बेखौफ अंदाज में बमबाजी कर एक बैंक से कैश लूट लिया और बाइक से फरार हो गए। वहीं जनपद सहारनपुर में फिरौती न मिलने के चलते बदमाशों ने अगवा प्रिंसिपल की हत्या कर दी है। मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश के जनपद कानपुर में दिनदहाड़े 3 नकाबपोश बदमाशों ने बम फोड़कर फायरिंग करते हुए बैंक ऑफ बड़ौदा ग्रामीण बैंक का कैश काउंटर लूट लिया। बताया जाता है कि शुक्रवार की दोपहर दोपहर एक बजे के करीब तीन नकाबपोश बदमाश एक बाइक जिसका नंबर यूपी 78 बीए 3307 पर सवार होकर नौबस्ता के बिनगवां इलाके में बैंक ऑफ बड़ौदा उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक में घुस आऐ।

तीनों बदमाश बैंक परिसर में घुसे और तमंचा लहराते हुए बम फोड़े। बैंक में धमाका सुनकर वहां खड़े बैंककर्मी और खाताधारक भयभीत होकर बाहर भागने लगे। फिर तीनों बदमाश कैश काउंटर पर पहुंचे और एक के बाद एक बम फोड़कर दहशत फैलाई फिर सारा कैश समेट कर फरार हो गए। तीनों एक ही बाइक पर सवार थे। हालांकि काउंटर पर कुल कितना कैश रखा था फिलहाल इसके बारे में अभी तक बैंक प्रशासन ने खुलासा नहीं किया है। इस दौरान कुछ लोगों ने बदमाशों की तस्वीरें और वीडियो मोबाइल पर रिकॉर्ड कर लिए। बताया जाता है कि दो बदमाशों ने कैश काउंटर से सारे नोट और सिक्के लूट लिए। लूट दौरान उनका एक साथी गेट के पास तमंचा ताने खड़ा रहा। बदमाशों ने भागते समय कई राउंड फायर किए जिसमें दो लोग घायल भी हुए हैं। बैंक के गार्ड ने बदमाशों का पीछा किया लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया, महिला कैशियर को गंभीर हालत में हैलट अस्पताल भेजा गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है। कानपुर शहर और आसपास के जिलों में नाकाबंदी कर दी गई है। ज्ञात हो कि दो दिन पहले इसी इलाके में कानपुर विद्युत विभाग में कार्यरत कैशियर से लूट हुई थी। शुक्रवार को बिनगवां इलाके में बैंक लूट घटना के बाद कानपुर का पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गया है लेकिन अभी तक लुटेरों के बारे में पुलिस कोई सुराग नहीं खोज पाई है। बैंक में मौजूद लोगों का कहना है कि बदमाशों ने एक के बाद एक 5 बार बम फोड़े फिर 3 बार फायरिंग की थी। बैंक कर्मियों और ग्राहकों को बंधक बनाया गया फिर बैंक लूट की वारदात को अंजाम दिया गया।

वहीं इसके अलावा प्रदेश के जनपद सहारनपुर में बदमाशों ने फिरौती नहीं देने पर प्रिंसिपल की हत्या कर दी। गुरुवार को प्रिंसिपल का अपहरण किया गया था। आज उनका शव बरामद किया गया है। दरअसल बडगांवके पैरामाउंट पब्लिक स्कूल के प्रबंधक सुभाष का रात साढ़े 9 बजे स्कूल से अपने घर गांव बालू माजरा जाते समय अपहरण कर लिया गया था। लिंक नहर पर यह घटना हुई। बदमाशों ने परिजनों से 2 लाख की फिरौती मांगी थी। आज सुबह सुभाष का शव मोरा गांव के जंगल में धान के खेत में पड़ा मिला। बताया जाता है कि उनके सीने में गोली लगी थी। मौके से सुभाष की बाइक के साथ दो बाइक और मोरा नहर में पड़ी मिली हैं। सुभाष की चप्पल भी मोरा गांव के जंगल में कच्चे रास्ते पर पड़ी मिली हैं। घटना स्थल पर ग्रामीणों की भीड़ लगी है। एसएसपी मौके पर पहुंचे हैं। फिलहाल ग्रामीणों ने प्रिंसिपल के शव को पैरमाउंट स्कूल में रखा है।


प्रदेश के समस्त जनपदों की मुख्य नदियों में विसर्जित की जाएंगी अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां-मुख्यमंत्री

प्रदेश के समस्त जनपदों की मुख्य नदियों...

प्रदेश के समस्त जनपदों की मुख्य नदियों में विसर्जित...

लोकसभा और चार राज्यों में चुनाव दिसंबर में एक साथ कराने में आयोग सक्षम- चुनाव आयुक्त

लोकसभा और चार राज्यों में चुनाव दिसंबर...

लोकसभा और चार राज्यों में चुनाव दिसंबर में एक साथ...

जैसे-जैसे चुनाव की तिथियां नजदीक आ रही हैं, भाजपा नेतृत्व की घबराहट बढ़ती जा रही है- अखिलेश यादव

जैसे-जैसे चुनाव की तिथियां नजदीक आ रही...

जैसे-जैसे चुनाव की तिथियां नजदीक आ रही हैं, भाजपा...

A.D से हो रहा है महाराजगंज मे भष्ट्राचार,नदियो की गहराई और परकोपाइन मे है लम्बा धालमेल

A.D से हो रहा है महाराजगंज मे भष्ट्राचार,नदियो...

A.D से हो रहा है महाराजगंज मे भष्ट्राचार,नदियो की...

 उ0प्र0 में देश का सबसे बड़ा ‘वर्कफोर्स’ मौजूद: राष्ट्रपति

उ0प्र0 में देश का सबसे बड़ा ‘वर्कफोर्स’ मौजूद:...

उ0प्र0 में देश का सबसे बड़ा ‘वर्कफोर्स’ मौजूद: राष्ट्रपति

कालाहांडी होने से बचा लखनऊ,बेसहारा महिला को समय पर मदद कर उसके पति के शव को भेजा गया सीतापुर

कालाहांडी होने से बचा लखनऊ,बेसहारा महिला...

कालाहांडी होने से बचा लखनऊ,बेसहारा महिला को समय...

ExpressNews7