Expressnews7

आम जनता की पीड़ा और आक्रोश को अभिव्यक्ति देने वाला ‘भारत बन्द’सफल- काग्रेस पार्टी

आम जनता की पीड़ा और आक्रोश को अभिव्यक्ति देने वाला ‘भारत बन्द’सफल- काग्रेस पार्टी

2018-09-10 12:40:53
 आम जनता की पीड़ा और आक्रोश को अभिव्यक्ति देने वाला ‘भारत बन्द’सफल- काग्रेस पार्टी

लखनऊ-अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राहुल गांधी के आवाहन पर पेट्रोल एवं डीजल की मंहगाई से व्यथित आम जनता की पीड़ा और आक्रोश को अभिव्यक्ति देने वाला ‘भारत बन्द’ व्यापारियों एवं आम जन के अभूतपूर्व समर्थन से उत्तर प्रदेश में पूर्ण एवं व्यापक रूप से सफल रहा। इस ऐतिहासिक ‘भारत बन्द’ में आम जनता को कोई परेशानी नहीं हुई। उपरोक्त बाते एक विज्ञप्ति मे काग्रेस पार्टी ने कही।
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जी के आह्वान पर उ0प्र0 में ‘भारत बन्द’ को मिले अपार जन समर्थन पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर ने प्रदेश की जनता एवं व्यापारी वर्ग को व्यक्तिगत रूप से साधुवाद दिया और कहा कि आम जनमानस राहुल जी की आवाज बनने एवं इस संवेदनहीन सरकार के विरूद्ध बन्द में सम्मिलित हो सफल बनाने के लिए बधाई की पात्र है।


‘भारत बन्द’ से अपनी पीड़ा और आक्रोश को अभिव्यक्ति पाती जनता इस बन्द के आह्वान में स्वतः स्फूर्त सम्मिलित हो गयी। सिर्फ आग्रह मात्र से दुकानों के शटर गिरने लगे और जनता बन्द अभियान में सम्मिलित हो इस बन्द को एक जन आन्दोलन का रूप देती दिखाई दी। कांग्रेस के विनम्र आग्रह पर आधारित इस भारत बन्द ने बलात् बन्द की अवधारणा को ध्वस्त कर एक इतिहास कायम किया।
प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता डाॅ0 उमाशंकर पाण्डेय ने बताया कि प्रदेश के सभी महत्वपूर्ण शहर बनारस, लखनऊ, गोरखपुर, इलाहाबाद, कानपुर, मेरठ, आजमगढ़, झांसी, आगरा, बलिया, फैजाबाद, उरई, मथुरा, मुरादाबाद, अमरोहा, अलीगढ़, संभल, कुशीनगर, देवरिया, गोण्डा, मिर्जापुर, उन्नाव, जौनपुर, नोएडा, गाजियाबाद, महराजगंज, गोण्डा, बहराइच, हरदोई, बरेली, मुजफ्फरनगर, बांदा, लखीमपुर, सीतापुर, बस्ती, फतेहपुर, सुलतानपुर, अमेठी, रायबरेली, प्रतापगढ़ सहित प्रदेश के सभी जिलों में बन्द पूर्णरूपेण सफल रहा।
आम जनता की जरूरत को विशेष ध्यान रखते हुए चिकित्सा, मेडिकल स्टोर, दैनिक जरूरत एवं खराब होने वाले कच्चे माल जैसी वस्तुओं को बन्द में शामिल नहीं किया गया।
बन्द को मिल रहे अभूतपूर्व जन समर्थन से प्रदेश सरकार विचलित नजर आई तथा कई शहरों में इसकी बौखलाहट भी दिखाई पड़ी जब उन्होने प्रशासन एवं पुलिस के माध्यम से बन्द को असफल बनाने का प्रयास किया उदाहरण स्वरूप मेरठ एवं कानपुर में कांग्रेसियों को गिरफ्तार कर भय का माहौल बनाने का प्रयास किया गया लेकिन पुलिस की मनमानी नहीं चली। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कई स्थानों पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ विवाद खड़ा करने का असफल प्रयास भी किया।
प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ‘भारत बन्द’ का नेतृत्व स्वयं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर सांसद द्वारा किया गया एवं दर्जनों प्रमुख बाजारों तथा चैराहों पर उनके द्वारा दौरा कर अपील किये जाने व कांग्रेसजनों के आग्रह पर व्यापारिक प्रतिष्ठान पूर्ण रूपेण बन्द के पक्ष में खड़े रहे।  लखनऊ मे कागे्रस पार्टी के कार्यकर्ताओ ने बन्द को सफल बनाने के लिये अपने अपने इलाको मे सक्रिय रहे।


स्वच्छता को जीवन का अनिवार्य अंग बनायें-नगर विकास मंत्री

स्वच्छता को जीवन का अनिवार्य अंग बनायें-नगर...

स्वच्छता को जीवन का अनिवार्य अंग बनायें-नगर विकास...

 वैश्विक शिखर सम्मेलन-2018 के आयोजन के संबंध में रोडमैप तैयार करने पर हुई चर्चा

वैश्विक शिखर सम्मेलन-2018 के आयोजन के संबंध...

वैश्विक शिखर सम्मेलन-2018 के आयोजन के संबंध में रोडमैप...

यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 7 फरवरी से

यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 7 फरवरी...

यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 7 फरवरी से

कैराना उपचुनाव लडने की पेशकश BJP ने की थी

कैराना उपचुनाव लडने की पेशकश BJP ने की थी

कैराना उपचुनाव लडने की पेशकश BJP ने की थी

राष्ट्रीय पुस्तक मेला और धानी चुनरिया के तत्वाधान में हुआ सांस्कृतिक कार्यक्रम

राष्ट्रीय पुस्तक मेला और धानी चुनरिया...

राष्ट्रीय पुस्तक मेला और धानी चुनरिया के तत्वाधान...

घमण्ड में चूर है  भाजपा सरकार- अखिलेश यादव

घमण्ड में चूर है भाजपा सरकार- अखिलेश यादव

घमण्ड में चूर है भाजपा सरकार- अखिलेश यादव

ExpressNews7