Expressnews7

अधिवक्ता समाज का महत्वपूर्ण एवं प्रबुद्ध वर्ग: मुख्यमंत्री

अधिवक्ता समाज का महत्वपूर्ण एवं प्रबुद्ध वर्ग: मुख्यमंत्री

2018-10-03 17:41:07
अधिवक्ता समाज का महत्वपूर्ण एवं प्रबुद्ध वर्ग: मुख्यमंत्री

CM ने जनपद गोरखपुर में जिला अधिवक्ता एसोसिएशन के शताब्दी समारोह को सम्बोधित किया

प्रदेश में अब तक 01 करोड़ 44 लाख शौचालयों का निर्माण कराया जा चुका है

जनपद में एम्स तथा फर्टिलाइजर कारखाने का कार्य तेजी से चल रहा है

लखनऊ--उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अधिवक्ता समाज का महत्वपूर्ण एवं प्रबुद्ध वर्ग होता है। वह अपने कार्य एवं व्यवहार तथा समाज का नेतृत्व करते हुए, अन्तिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को, न्याय के सजग प्रहरी के रूप में न्याय दिलाता है। प्रदेश सरकार द्वारा अधिवक्ताओं के हितों को संरक्षण प्रदान करते हुए उनकी समस्याओं का सम्यक समाधान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अधिवक्ताओं के साथ-साथ वादकारियों के हितों को पूरा संरक्षण प्रदान किया जाएगा और उन्हें न्याय दिलाने की दिशा में हर सम्भव कार्य किया जाएगा।
मुख्यमंत्री ने यह विचार आज जनपद गोरखपुर के कलेक्ट्रेट परिसर में आयोजित जिला अधिवक्ता एसोसिएशन के शताब्दी समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि एसोसिएशन अपनी गौरवशाली परम्परा के अनुरूप आगे बढ़ रहा है और जिस तत्परता से अपनी सेवाएं प्रदान कर रहा है, वह सराहनीय है। अधिवक्ता की सहभागिता आम जन से जुड़ी होती है।
प्रदेश सरकार अधिवक्ताओं के हितों एवं उनकी सुविधा के लिए निरन्तर तत्पर है। उन्होंने अधिवक्ताओं की मांग पर कहा कि 02 मुखतारखानों एवं वादकारी शेड का नए सिरे से निर्माण कराया जाएगा। इसके अलावा, नए कलेक्ट्रेट भवन का निर्माण अतिशीघ्र प्रारम्भ होगा और आधुनिक तरीके से बनेगा। इस दिशा में कार्यवाही चल रही है और अतिशीघ्र इसका शिलान्यास भी होगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश विकास की ओर बढ़ रहा है। स्वच्छ भारत मिशन जनान्दोलन बना है और इस मिशन के कारण इंसेफ्लाइटिस का ग्राफ नीचे आया है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में अब तक 01 करोड़ 44 लाख शौचालयों का निर्माण कराया जा चुका है और 62 हजार स्वच्छाग्रही, 2 लाख 25 हजार मिस्त्री तथा 2 लाख निगरानी कमेटी के माध्यम से इस मिशन को प्राप्त किया गया है। आगामी 30 नवम्बर तक बेस लाइन सर्वे के अनुसार प्रत्येक परिवार को शौचालय उपलब्ध करा दिया जाएगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार विकास की नई-नई योजनाएं संचालित कर रही है और लाभार्थियों के खाते में सीधे धनराशि उपलब्ध करायी जा रही है, ताकि बिचैलियों का प्रवेश न हो और भ्रष्टाचार समाप्त हो सके। उन्होंने कहा कि जनपद में एम्स तथा फर्टिलाइजर कारखाने का कार्य तेजी से चल रहा है, फर्टिलाइजर कारखाना चालू होने के बाद यह किसानों की आय दोगुनी करने में सहायक सिद्ध होगा। शासकीय योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाया जा रहा है। शासन की योजनाओं को गरीबों तक पहुंचाने के लिए अधिवक्ता भी ब्राण्ड एम्बेस्डर के रूप में आगे आएं। भ्रष्टाचारमुक्त, स्वावलम्बन, स्वच्छता, साक्षरता और सुलभ न्याय की व्यवस्था उपलब्ध हो, ऐसे प्रदेश व समाज के निर्माण के लिए सभी को एकजुट होना होगा। इससे आने वाली पीढ़ी के लिए बेहतर एवं सुखद वातावरण मिलेगा। किसी भी कार्य की शत-प्रतिशत सफलता में जन सहयोग आवश्यक है।
इस अवसर जनप्रतिनिधिगण, एसोसिएशन के अध्यक्ष कृष्णकुमार त्रिपाठी, महामंत्री रवीन्द्र कुमार श्रीवास्तव, अधिवक्तागण सहित शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारीगण तथा अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।



सेक्युलर मोर्चे के बिना केंद्र और यूपी में नहीं बन पाएगी सरकार

सेक्युलर मोर्चे के बिना केंद्र और यूपी...

सेक्युलर मोर्चे के बिना केंद्र और यूपी में नहीं...

योगी की कैबिनेट ने 12 अहम प्रस्तावों को दी मंजूरी

योगी की कैबिनेट ने 12 अहम प्रस्तावों को दी...

योगी की कैबिनेट ने 12 अहम प्रस्तावों को दी मंजूरी

खनिजों के मूल्य को नियंत्रित करने के लिए प्रभावी व्यवस्था की जाए- मुख्यमंत्री

खनिजों के मूल्य को नियंत्रित करने के लिए...

खनिजों के मूल्य को नियंत्रित करने के लिए प्रभावी...

शाहजहांपुर में निर्माणाधीन इमारत गिरने से कई मजदूर दबे,1 की मौत,कई गम्भीर रूप से धायल

शाहजहांपुर में निर्माणाधीन इमारत गिरने...

शाहजहांपुर में निर्माणाधीन इमारत गिरने से कई...

सिंचाई मन्त्री ने प्रमुख अभियन्ता को दी चेतावनी,पत्र लिखकर कहा बिना पूछे न करे कोई आदेश

सिंचाई मन्त्री ने प्रमुख अभियन्ता को दी...

सिंचाई मन्त्री ने प्रमुख अभियन्ता को दी चेतावनी,पत्र...

उर्दू शिक्षकों की भर्ती हुई रद्द, आदेश हुआ जारी

उर्दू शिक्षकों की भर्ती हुई रद्द, आदेश...

उर्दू शिक्षकों की भर्ती हुई रद्द, आदेश हुआ जारी

ExpressNews7