Expressnews7

धर्मसभा में पहुंचेंगे ढाई लाख राम भक्त-विहिप

धर्मसभा में पहुंचेंगे ढाई लाख राम भक्त-विहिप

2018-11-23 15:13:54
धर्मसभा में पहुंचेंगे ढाई लाख राम भक्त-विहिप

लखनऊ- विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) के प्रांत संगठन मंत्री अवध प्रांत भोलेन्द ने आज यहां बताया कि अयोध्या मंे 25 नवम्बर को होने वाली धर्मसभा की तैयारियां जोर-शोर से हो रही है। जगह-जगह से जुलूस और रैलियां निकल रही हैं। धर्मसभा मंे लगभग ढाई लाख लोगों के पहुंचने की उम्मीद है।
विहिप के प्रांत संगठन मंत्री ने कहा कि मंदिर निर्माण मंे प्रमुख रूप से जो बाधा पड़ी है, वह है कोर्ट। कोर्ट की वजह से 1950 से 1985 (36 वर्षों) तक भगवान रामलला ताले मंे थे। 1992 से 2010 तक हाईकोर्ट के कारण टेंट मंे रहे और 2010 मंे निर्णय होने के बाद भी 8 वर्षों तक टेंट मंे ही हैं। न्याय की प्रतीक्षा मंे हिन्दू समाज बेसब्री से इंतजार कर रहा था कि सुप्रीम कोर्ट के वर्तमान न्यायाधीश महोदय भगवान रामलला मंदिर पर निर्णय करेंगे। सुप्रीम कोर्ट मंे 2 मिनट मंे ही 2 महीने के लिए मामले को बिना बेंच बनाये टालने के कारण हिन्दू समाज मर्माहत, आहत और अपमानित महसूस कर रहा है। अब हिन्दू समाज के अंदर आक्रोश है।
श्री भोलेन्द ने कहा कि जब न्याय के रास्ते बंद हो जाते हैं तब हम धर्मसभा के माध्यम से न्याय की गुहार के वास्ते समाज के बीच जाते हैं। विहिप संत समाज के मार्ग दर्शन मंे हिन्दू समाज के बीच जा रही है। हिन्दू समाज की भावना को कोर्ट भी समझे, सत्ता के लोग भी समझें और मस्जिद के लिए जो जिद पर अड़े हैं, वे लोग भी समझें।
विहिप पदाधिकारी ने कहा हिन्दू समाज के धैर्य की परीक्षा न ली जाए। हिन्दू समाज पूज्य संतों, धर्माचार्यों और धर्मसभा के माध्यम से यही संदेश देने वाला है। देश के परम्पूज्य संतों की उपस्थिति में धर्मसभा का आयोजन 25 नवम्बर को हो रहा है। इस धर्मसभा मंे मोटर साइकिलें, बसें, कारें आदि बड़ी तादाद ंमंे आने के कारण 15 पार्किंग स्थल बनाये गये हैं।

 


राजस्थान,छत्तीसगढ और मघ्यप्रदेश मे कांग्रेस की जीत से प्रदेश कांग्रेस गदगद,मनाया जश्न

राजस्थान,छत्तीसगढ और मघ्यप्रदेश मे कांग्रेस...

राजस्थान,छत्तीसगढ और मघ्यप्रदेश मे कांग्रेस की...

राजस्व को नुकसान पहुंचाने के आरोप में मृत्युपरान्त कर्मचारी की सम्पत्ति से की जायेगी वसूली- अतुल गर्ग

राजस्व को नुकसान पहुंचाने के आरोप में मृत्युपरान्त...

राजस्व को नुकसान पहुंचाने के आरोप में मृत्युपरान्त...

1 हजार करोड के नमक का ठेका हथियाने और राजस्थान की कम्पनियो को बाहर करने के लिये गुजरात की दो दुश्मन नमक कम्पनियो ने किया समझौता

1 हजार करोड के नमक का ठेका हथियाने और राजस्थान...

1 हजार करोड के नमक का ठेका हथियाने और राजस्थान की...

बुलंदशहर जिले मे मारे गये सुबोध के परिजनो ने पुलिस को खडा किया कटधरे मे,वही डीएम और एसपी पर भी लापरवाही बरतने का लगा आरोप

बुलंदशहर जिले मे मारे गये सुबोध के परिजनो...

बुलंदशहर जिले मे मारे गये सुबोध के परिजनो ने पुलिस...

उत्तर प्रदेश के 29 आईपीएस और 14 pps अफसरों के हुये तबादले

उत्तर प्रदेश के 29 आईपीएस और 14 pps अफसरों के...

उत्तर प्रदेश के 29 आईपीएस और 14 pps अफसरों के हुये तबादले

प्रदेश की कानून व्यवस्था ध्वस्त,C.M दूसरे राज्यों के चुनावों में व्यस्त- अंशू अवस्थी

प्रदेश की कानून व्यवस्था ध्वस्त,C.M दूसरे...

प्रदेश की कानून व्यवस्था ध्वस्त,C.M दूसरे राज्यों...

ExpressNews7