Expressnews7

बुलंदशहर में गोकशी को लेकर हिंसक हुई भीड़, पुलिस इंस्‍पेक्‍टर और एक नागरिक की मौत

बुलंदशहर में गोकशी को लेकर हिंसक हुई भीड़, पुलिस इंस्‍पेक्‍टर और एक नागरिक की मौत

2018-12-03 16:36:08
बुलंदशहर में गोकशी को लेकर हिंसक हुई भीड़, पुलिस इंस्‍पेक्‍टर और एक नागरिक की मौत

बुलंदशहर: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में गोकशी के आरोपों के बाद भड़की हिंसा में एक पुलिस इंस्पेक्टर और एक आम नागरिक की मौत हो गई उपद्रवियों ने एक पुलिस चौकी फूंक दी और दर्जनों वाहन जला दिए। यह सब ऐसे वक्त हुआ जब शहर में एक धार्मिक आयोजन में करीब 10 लाख मुसलमान मौजूद हैं। 

भीड़ से घिरे हुए इंस्पेक्टर के चारों तरफ गोलियों की आवाजें आती रहीं गोकशी के आरोपों में एक घंटे तक चली हिंसा में इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह अपना फ़र्ज़ निभाते हुए मारे गए। हिंसक भीड़ ने पुलिस चौकी जला दी और पुलिस पर पथराव किया। गोकशी के इल्ज़मों से वे भड़के हुए थे। पुलिस ने 400 अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। 

इंस्पेक्टर सुबोध सिंह के चारों तरफ यूं तो 11 राउंड फायर की आवाज़ें आईं लेकिन पुलिस का कहना है कि उनकी मौत सिर में पत्थर लगने से हुई। हिंसा में एक स्थानीय नौजवान भी मारा गया। कहते हैं कि उसे पुलिस राइफल की गोली लगी है। गोकाशी और बाद में हुई हिंसा दोनों की जांच के लिए एसआईटी का गठन कर दिया गया है इलाके में हिंसा के बाद तनाव है। किसी अनहोनी से निपटने के लिए मौके पर बड़े पैमाने पर फोर्स तैनात कर दी गई है.एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है। 

मिली जानकारी के मुताबिक बुलंदशहर के सयाना थाना क्षेत्र में भीड़ ने पथराव किया हिंसा सोमवार की सुबह तब शुरू हुई जब गांव में 25 पशुओं के शव मिले। लोगों का आरोप है कि ये गांव के ही दूसरे समुदाय के लोगों ने गोकशी की है इसके बाद वहां तनाव को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई। 

हालात तब बेकाबू हो गए जब भीड़ ने पुलिसवालों पर पथराव शुरू कर दिया पुलिस चौकी को आग लगा दी और गाड़ियों में आगजनी की वहीं एक वीडियो फुटेज की भी बात सामने आ रही है जो हिंसा का कारण हो सकता है। इस वीडियो के बारे में भी पुलिस जांच कर रही है। एडीजी ने बताया कि घटना की जांच के लिए एसआईटी करेगी. खबरों के मुताबिक पुलिस ने हवा में फ़ायरिंग की और लाठीचार्ज भी किया लेकिन हालात काबू में नहीं आए। इलाके में अतिरिक्‍त सुरक्षाबल भेजा गया है। पुलिस के दो आला अधिकारी एडीजीपी प्रशांत कुमार और आईजी राम कुमार भी घटनास्‍थल के लिए रवाना हो गए हैं. पुलिस ने बताया कि वो तनाव कम करने के लिए उस इलाके से वाहनों को दूर रखने की कोशिश कर रहे हैं। 

इससे पहले भी गोकशी के विवाद में कई बार हिंसाएं हो चुकी हैं. नोएडा के दादरी से शुरू हुई ऐसी घटनाएं राजस्थान के अलवर, गुजरात और कई राज्यों में हो चुकी हैं। फिलहाल बुलंदशहर में तनाव बना हुआ है और इलाके में बड़ी संख्या में पुलिसबल तैनात कर दिया गया है।


संतकबीर नगर में आपस में भिड़े सपाई ,एक की मौत

संतकबीर नगर में आपस में भिड़े सपाई ,एक की...

संतकबीर नगर में आपस में भिड़े सपाई ,एक की मौत

प्राईवेट अस्पतालों की मनमानी पर लगाया जायेगा अंकुश- धीरेन्द्र सिंह

प्राईवेट अस्पतालों की मनमानी पर लगाया...

प्राईवेट अस्पतालों की मनमानी पर लगाया जायेगा...

रुचिवीरा को बसपा से किया गया निष्कासित

रुचिवीरा को बसपा से किया गया निष्कासित

रुचिवीरा को बसपा से किया गया निष्कासित

जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा, षड़यंत्रकारियों को सख्त सजा दी जाएगी-योगी

जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा, षड़यंत्रकारियों...

जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा, षड़यंत्रकारियों...

पुलवामा हमले पर पीएम मोदी की ललकार, सेना को पूरी छूट, सेना तय करें समय ,स्थान और स्वरूप

पुलवामा हमले पर पीएम मोदी की ललकार, सेना...

पुलवामा हमले पर पीएम मोदी की ललकार, सेना को पूरी...

काग्रेस पार्टी कार्यालय मे हुआ पुलवामा मे शहीद जवानो के लिये श्रद्धाजन्ली सभा

काग्रेस पार्टी कार्यालय मे हुआ पुलवामा...

काग्रेस पार्टी कार्यालय मे हुआ पुलवामा मे शहीद...

ExpressNews7