Expressnews7

भाजयुमो नेता की पत्नी ने तहरीर देकर मांगी सुरक्षा,शव भेजा गया पोस्टमार्टम के लिए

भाजयुमो नेता की पत्नी ने तहरीर देकर मांगी सुरक्षा,शव भेजा गया पोस्टमार्टम के लिए

2018-12-04 07:29:20
भाजयुमो नेता की पत्नी ने तहरीर देकर मांगी सुरक्षा,शव भेजा गया पोस्टमार्टम के लिए

lucknow--भाजयुमो नेता प्रत्यूषमणि त्रिपाठी का शव लखनऊ के ट्रॉमा सेंटर से पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। उनकी सोमवार देर रात हत्या कर दी गई थी। शहर के महानगर इलाके में हुई इस वारदात से उनके समर्थक भड़क उठे और ट्रॉमा सेंटर पहुंचकर हंगामा किया।
ट्रॉमा सेंटर में कई भाजपा नेता व उनके समर्थक मौजूद हैं। किसी भी मुश्किल से बचने के लिए कई थानों की पुलिस तैनात की गई है। इसके पहले मंगलवार सुबह प्रत्यूषमणि त्रिपाठी की पत्नी प्रतिमा त्रिपाठी ने हत्या के संबंध में एफआईआर दर्ज करने के लिए तहरीर दी और परिवार की सुरक्षा के लिए सशस्त्र सुरक्षाकर्मियों की मांग की।
उन्होंने तहरीर में यह भी लिखा कि 25 नवंबर को कुछ लोगों ने उनके घर में घुसकर महिलाओं से गाली गलौज और मारपीट की थी। जिसकी प्राथमिकी कैसरबाग कोतवाली में दर्ज है। भाजयुमो नेता समर्थक लखनऊ के एसएसपी कलानिधि नैथानी को निलंबित किए जाने के साथ ही आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किये जाने व पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा देने की मांग कर रहे हैं।कैसरबाग के तालाब गगनी शुक्ल मोहल्ले में रहने वाले प्रत्यूषमणि त्रिपाठी भाजपा युवा मोर्चा के पूर्व प्रदेश मंत्री थे। एएसपी ट्रांसगोमती हरेन्द्र कुमार ने बताया कि सोमवार रात करीब 11 बजे राहगीरों ने पुलिस कंट्रोल रूम पर फोन करके सूचना दी कि बादशाहनगर रेलवे स्टेशन के बाहर बंद पड़े पम्प के पास एक युवक घायल अवस्था में सड़क पर पड़ा है। उक्त सूचना पर पहुंची पुलिस ने पड़ताल की तो घायल युवक के पास उसकी बाइक भी पड़ी थी। राहगीरों ने इसे सड़क दुर्घटना बताया जिसके बाद पुलिस ने घायल युवक को ट्रॉमा सेंटर पहुंचाया। वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जांच के दौरान मृतक की शिनाख्त प्रत्यूषमणि त्रिपाठी के रूप में हुई। पुलिस ने परिवारीजनों को फोन करके घटना की जानकारी दी।
प्रत्यूषमणि त्रिपाठी के परिवार में पत्नी सीमा, बेटा वंश, बेटी रूद्राक्षी व दो माह की दुधमुंही बेटी है। पुलिस की सूचना पर सीमा परिवारीजनों के साथ फौरन ट्रॉमा सेंटर पहुंची। पति का शव सामने देख वह बेसुध हो गई। घरवालों का रो-रोकर बुरा हाल था। उधर, भाजयुमो नेता की हत्या की खबर फैलते ही ट्रॉमा सेंटर में कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लगने लगा। उग्र भीड़ ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन शुरू कर दिया। बवाल की सूचना पर डीएम कौशल राज शर्मा व एसएसपी कलानिधि नैथानी समेत सभी आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए।
परिजनों ने बताया कि 25 नवम्बर की रात 10 बजे कैसरबाग के मॉडल हाउस निवासी एक युवती के भाई व उसके साथियों ने प्रत्यूषमणि पर जानलेवा हमला किया था। इस मामले में प्रत्यूषमणि ने युवती व उसके घरवालों के खिलाफ कैसरबाग कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया था। वहीं युवती ने भी प्रत्यूषमणि पर छेड़छाड़ और अभद्रता करने का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई थी। युवती ने आरोप लगाया था कि प्रत्यूषमणि उसे फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज रहे थे जिसे वह एक्सेपट नहीं कर रही थी। इस बात से वह बौखलाए हुए थे। 25 नवम्बर की रात को जब वह कुछ सामान लेने के लिए स्थानीय दुकान पर गई तो प्रत्यूषमणि ने उसे रास्ते में रोककर छेड़छाड़ की थी। इसके विरोध में युवती के भाई ने अपने चार-पांच साथियों के साथ मिलकर प्रत्यूषमणि से मारपीट की थी।

रात कैसरबाग के मॉडल हाउस में युवती के घर पर दबिश दी। पुलिस ने युवती के तीन रिश्तेदारों को हिरासत में लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है।


राजस्थान,छत्तीसगढ और मघ्यप्रदेश मे कांग्रेस की जीत से प्रदेश कांग्रेस गदगद,मनाया जश्न

राजस्थान,छत्तीसगढ और मघ्यप्रदेश मे कांग्रेस...

राजस्थान,छत्तीसगढ और मघ्यप्रदेश मे कांग्रेस की...

राजस्व को नुकसान पहुंचाने के आरोप में मृत्युपरान्त कर्मचारी की सम्पत्ति से की जायेगी वसूली- अतुल गर्ग

राजस्व को नुकसान पहुंचाने के आरोप में मृत्युपरान्त...

राजस्व को नुकसान पहुंचाने के आरोप में मृत्युपरान्त...

1 हजार करोड के नमक का ठेका हथियाने और राजस्थान की कम्पनियो को बाहर करने के लिये गुजरात की दो दुश्मन नमक कम्पनियो ने किया समझौता

1 हजार करोड के नमक का ठेका हथियाने और राजस्थान...

1 हजार करोड के नमक का ठेका हथियाने और राजस्थान की...

बुलंदशहर जिले मे मारे गये सुबोध के परिजनो ने पुलिस को खडा किया कटधरे मे,वही डीएम और एसपी पर भी लापरवाही बरतने का लगा आरोप

बुलंदशहर जिले मे मारे गये सुबोध के परिजनो...

बुलंदशहर जिले मे मारे गये सुबोध के परिजनो ने पुलिस...

उत्तर प्रदेश के 29 आईपीएस और 14 pps अफसरों के हुये तबादले

उत्तर प्रदेश के 29 आईपीएस और 14 pps अफसरों के...

उत्तर प्रदेश के 29 आईपीएस और 14 pps अफसरों के हुये तबादले

प्रदेश की कानून व्यवस्था ध्वस्त,C.M दूसरे राज्यों के चुनावों में व्यस्त- अंशू अवस्थी

प्रदेश की कानून व्यवस्था ध्वस्त,C.M दूसरे...

प्रदेश की कानून व्यवस्था ध्वस्त,C.M दूसरे राज्यों...

ExpressNews7