Expressnews7

चुनाव नजदीक देखकर लखनऊ के विकास की सुध आई राजनाथ सिंह को -डाॅ0 मंजु दीक्षित

चुनाव नजदीक देखकर लखनऊ के विकास की सुध आई राजनाथ सिंह को -डाॅ0 मंजु दीक्षित

2018-12-26 16:33:05
चुनाव नजदीक देखकर लखनऊ के विकास की सुध आई राजनाथ सिंह को -डाॅ0 मंजु दीक्षित

लखनऊ-लखनऊ के सांसद एवं केन्द्रीय गृह मंत्री श्री राजनाथ सिंह ने पूर्व प्रधानमंत्री स्व0 अटल बिहारी बाजपेयी जी की जयन्ती पर लखनऊ को 161 करोड़ रूपये के विकास कार्यों को कराये जाने की घोषणा की है। केन्द्र सरकार के साढ़े चार साल गुजर जाने के बाद लखनऊ के सांसद को अब लोकसभा चुनाव नजदीक देखकर लखनऊ के विकास की सुध आई है। वह शायद भूल गये हैं कि उनका गोद लिया हुआ गांव ‘बनी’ आज भी विकास की राह देख रहा है।
प्रदेश कांग्रेस की प्रवक्ता डाॅ0 मंजु दीक्षित ने आज जारी बयान में कहा कि अटल जी की जयन्ती के अवसर पर बजाय उनके बताये राह पर चलने के फिर जुमलों की बरसात भाजपा के नताओं ने शुरू कर दी है। जिसकी एक कड़ी कल लखनऊ में केन्द्रीय गृह मंत्री श्री राजनाथ सिंह की ‘‘161 करोड़ी’’ घोषणा है।
प्रवक्ता ने कहा कि सांसद महोदय ने 576 विकास कार्यों का लोकार्पण करते हुए संकल्प लिया कि वे अगले पांच वर्षों में लखनऊ को सबसे खूबसूरत शहर बनायेंगे। लखनऊ की सड़कों को जो सांसद गड्ढा मुक्त न कर सके वे अपनी सियासत चमकाने के लिए फिर एक दिवास्वप्न लखनऊवासियों को दिखा चले कि इस बार और चुन लो तो तुम्हारे शहर को खूबसूरत बना देंगे। भाजपा के नेताओं को भोलीभाली जनता के सपनों के साथ खेलना बखूबी आता है क्योंकि विगत लेाकसभा चुनाव में यही सपना प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने भी वाराणसी की जनता को दिखाया था कि वह काशी को क्योटो बना देंगे, काशी क्योटो तो न बन सकी, लेकिन क्योटो बनाने के चक्कर में हजारों वर्ष पुराने तमाम प्राचीन मन्दिरों को मिट्टी में मिलाकर आम जनमानस की भावनाओं को आहत जरूर किया गया। इतना ही नहीं विकास के इस थोथे दिखावे में तमाम टूटे-फूटे शिवलिंग नालियों में पड़े देखकर काशीवासी ही नहीं बल्कि पूरा देश बहुत मर्माहत है।
डाॅ0 दीक्षित ने कहा कि केन्द्र सरकार के गृह मंत्री जो कि लखनऊ के सांसद भी हैं वे साढ़े चार वर्षों में लखनऊ को सिवाय चुनावी सैर सपाटे के कुछ नहीं दिये और आज जब चुनाव नजदीक आ रहा है तो उन्हें फिर लखनऊवासियों की अहमियत समझ आयी है क्यांेकि उनके वोट से ही वह सांसद बनकर संसद गये और मंत्री बने। उनसे प्रदेश की जनता यह जानना चाहती है कि सांसद निधि के तहत गोद लिये गये गांव कितने तरक्की कर चुके हैं? प्रदेश के कितने युवाओं को रोजगार मिला है? प्रदेश की महिलाएं कितनी सुरक्षित हैं? प्रदेश में मंहगाई कितनी कम हुई है? कितने किसानों के कर्जे माफ किये गये? जैसे तमाम ज्वलन्त सवाल आज प्रदेश की जनता उनसे पूछना चाहती है। यह जवाब अगर गृह मंत्री जी देकर जाते तो अटल जी की जयन्ती सही मायने में सार्थक होती क्योंकि अटल जी का सपना सम्पूर्ण भारत का विकास रहा था, जिसमें वर्तमान भाजपा की केन्द्र और प्रदेश की सरकारें सबसे फिसड्डी हैं।

 


अखिलेश यादव  ने विभिन्न कालेजों के समाजवादी छात्रसभा के विजयी पदाधिकारियों से की भेंट

अखिलेश यादव ने विभिन्न कालेजों के समाजवादी...

अखिलेश यादव ने विभिन्न कालेजों के समाजवादी छात्रसभा...

उत्तर प्रदेश मे 30 करोड का हुआ नमक धोटाला,दो अलग अलग एजेन्सियो ने दो रेट मे खरीदे नमक

उत्तर प्रदेश मे 30 करोड का हुआ नमक धोटाला,दो...

उत्तर प्रदेश मे 30 करोड का हुआ नमक धोटाला,दो अलग...

प्रस्तावित निजी विश्वविद्यालय अधिनियम-2018 के संबंध में डा0 दिनेश शर्मा की अध्यक्षता में बैठक सम्पन्न

प्रस्तावित निजी विश्वविद्यालय अधिनियम-2018...

प्रस्तावित निजी विश्वविद्यालय अधिनियम-2018 के संबंध...

मायावती गुण्डों को अपने पस्त हाथी पर बिठाकर घूम रही-डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय

मायावती गुण्डों को अपने पस्त हाथी पर बिठाकर...

मायावती गुण्डों को अपने पस्त हाथी पर बिठाकर घूम...

शिवपाल को मिला चाभी जताया चुनाव आयोग का आभार

शिवपाल को मिला चाभी जताया चुनाव आयोग का...

शिवपाल को मिला चाभी जताया चुनाव आयोग का आभार

ब्लैक लिस्टेड करने के बजाय अंकूर नमक को KKN ने बिना टेन्डर बैक डोर से दे दिया 100 करोड का ठेका

ब्लैक लिस्टेड करने के बजाय अंकूर नमक को...

ब्लैक लिस्टेड करने के बजाय अंकूर नमक को KKN ने बिना...

ExpressNews7