Expressnews7

वूमंस आर्मी ने मोटर वाहन नियम को लेकर चलाया जागरूकता अभियान

वूमंस आर्मी ने मोटर वाहन नियम को लेकर चलाया जागरूकता अभियान

2019-09-25 23:13:21
वूमंस आर्मी ने मोटर वाहन नियम को लेकर चलाया जागरूकता अभियान

लखनऊ-वूमंस आर्मी लखनऊ के संयुक्त तत्वाधान में यातायात नियमों तथा मोटर वाहन नियम संबंधित जागरूकता अभियान चलाया गया। इस जागरूकता अभियान में एसपी ट्रेफिक पूर्णेन्दु सिंह उपस्थित रहे। उनके अनुसार पुलिस तथा जनमानस के बीच सही तालमेल बनाना बहुत आवश्यक है तभी यातायात नियमों का पालन ठीक ढंग से हो सकेगा।
आर्मी टीम के सभी सदस्यों द्वारा जनमानस को यह भी संदेश दिया गया कि यहां वहां ना थू के, अपने शहर को गंदा ना करें, थूकने से टीवी के जीवाणु बहुत तेजी से फैल कर हम सबको बीमार करते हैं।
मोटर वाहन नियम संबंधित सभी निर्देशों को प्ला कार्ड्स के माध्यम से आकर्षक तरीके से दर्शा कर लोगों का ध्यान आकर्षित किया गया तथा उन्हें सुरक्षित और निश्चिंत रहने के लिए यातायात नियमों का पालन करने की सलाह दी गई।


प्ले कार्ड्स के माध्यम से सीट बेल्ट अवश्य लगाएं, दो पहिया वाहन चलाते समय हेलमेट जरूर पहने, ड्राइविंग लाइसेंस साथ रखें ,सभी आवश्यक कागजात एवं प्रदूषण नियंत्रण सर्टिफिकेट्स डिजिलॉकर ऐप में मोबाइल में सुरक्षित रखें। पुलिस का सहयोग करें और भयभीत ना हो*। जैसे निर्देशों को दिखाया गया।
इस अभियान के अंतर्गत यह देखा गया कि ज्यादातर नागरिकों ने हेलमेट लगा रखा था तथा कार में सीट बेल्ट भी पहना हुआ था।बगल की सीट में लोगों ने बेल्ट नहीं लगाई थी।
कुछ लोगों ने नाराजगी भी जताई कि हम थोड़ी देर के लिए निकले हैं तो हेलमेट क्यों पहने?


टीम की सदस्यों के द्वारा उनको यह बताया गया कि हेलमेट आपकी सुरक्षा के लिए है आप सुरक्षित रहेंगे तो आपका घर भी सुरक्षित रहेगा क्योंकि आप अपने घर के मजबूत स्तंभ हैं।
वूमंस आर्मी लखनऊ की अध्यक्षा ने बताया कि जनमानस और पुलिस के बीच में एक डर की खाई है, हम सभी टीम मेंबर्स इस खाई को पाटने का प्रयास करेंगे। संस्था द्वारा यह कार्यक्रम निजी स्तर पर चलाया गया था। आर्मी की सचिव रश्मि सिंह ने बताया की वूमेंस आर्मी टीम द्वारा लखनऊ शहर के सभी क्षेत्रों में ऐसे जागरूकता अभियान चलाए जाएंगे।
जागरुकता अभियान में टीम को पुलिस विभाग का भी भरपूर सहयोग मिल रहा है। टीम की सभी महिलाओं ने हेलमेट पहनकर यह अपील किया कि नियम तोड़ने की अवस्था में लोगों को पुलिस से भागना नहीं चाहिए बल्कि संबंधित पेपर दिखा कर चालान संबंधी कार्यवाही को पूरा करने में सहयोग देना चाहिए क्योंकि सरकार द्वारा यह नियम हमारी सुरक्षा के लिए बनाए गए हैं। वूमेंस आर्मी टीम लखनऊ शहर के विभिन्न स्कूलों में भी यातायात नियमों से संबंधित पोस्टर ,स्लोगन तथा पेंटिंग प्रतियोगिता कराएगी।


कार्यक्रम में टीम सदस्य रश्मि सिंह, डॉ श्वेता श्रीवास्तव, रुचि रस्तोगी, रागिनी श्रीवास्तव, एकता खत्री, उषा किरण, मंजू श्रीवास्तव , राधा रस्तोगी ,सुमन यादव , के अलावा सलाहकार एवं सहयोगी मयंक रंजन ,संकल्प शर्मा, मनोज सिंह चौहान, वीर सिंह, राजेश कुमार श्रीवास्तव, रोहित सिंह आदि मौजूद रहे।

 


Lok Sabha Election 2024: स्टैंड अप कॉमेडियन श्याम रंगीला पीएम मोदी के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

Lok Sabha Election 2024: स्टैंड अप कॉमेडियन श्याम रंगीला...

Lok Sabha Election 2024: स्टैंड अप कॉमेडियन श्याम रंगीला पीएम...

।लोकसभा चुनाव: स्मृति ईरानी और राजनाथ सिंह आज भरेंगे पर्चा, भाजपा के कई बड़े नेता होंगे शामिल, होगा रोड-शो

।लोकसभा चुनाव: स्मृति ईरानी और राजनाथ सिंह...

।लोकसभा चुनाव: स्मृति ईरानी और राजनाथ सिंह आज भरेंगे...

लोकसभा चुनाव 2024: 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान, मैदान में हैं ये दिग्गज

लोकसभा चुनाव 2024: 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान,...

लोकसभा चुनाव 2024: 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान, मैदान...

जनता के बीच चुनावी मैदान में नजर आईं अखिलेश की बेटी अदिति यादव, मां डिंपल के लिए मांगे वोट... की ये अपील

जनता के बीच चुनावी मैदान में नजर आईं अखिलेश...

जनता के बीच चुनावी मैदान में नजर आईं अखिलेश की...

UP: भीषण गर्मी के चलते डीएम का आदेश, नर्सरी से 12वीं तक के सभी स्कूलों का समय बदला;

UP: भीषण गर्मी के चलते डीएम का आदेश, नर्सरी...

UP: भीषण गर्मी के चलते डीएम का आदेश, नर्सरी से 12वीं...

आजमगढ़ एयरपोर्ट  मंदुरी एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए 10 यात्री ही भर रहे उड़ान, लंबे इंतजार के बाद हुआ

आजमगढ़ एयरपोर्ट मंदुरी एयरपोर्ट से लखनऊ...

आजमगढ़ एयरपोर्ट मंदुरी एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए...

ExpressNews7