Expressnews7

एक शहर से दूसरे शहर पलायन से बढ रही है कोरोना वाइरस के मामले,रोजाना बढ रहे है मामले पर अखिलेश यादव ने जताई चिन्ता

एक शहर से दूसरे शहर पलायन से बढ रही है कोरोना वाइरस के मामले,रोजाना बढ रहे है मामले पर अखिलेश यादव ने जताई चिन्ता

2020-03-22 23:55:35
एक शहर से दूसरे शहर पलायन से बढ रही है कोरोना वाइरस के मामले,रोजाना बढ रहे है मामले पर अखिलेश यादव ने जताई चिन्ता

समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बड़ी संख्या में लोगों के शहर से गांव की तरफ जाने की वजह से ग्रामीण इलाकों में कोरोना संक्रमण का खतरा और बढ़ जाने की आशंका व्यक्त करते हुए रविवार को इस सिलसिले में लोक कलाकारों से मदद की अपील की है। अखिलेश ने यहां एक बयान में कहा है, कोरोना वायरस से बचाव के तहत उठाए गए कदमों की वजह से बड़ी संख्या में लोग बड़े शहरों से अपने अपने गांव की तरफ रुख कर रहे हैं ऐसे में कोरोना का खतरा और बढ़ गया है। उन्होने लोगो को जहाॅ जिस शहर मे रह रहे है वही रूकने की बात कही। यूपी सहित देश के अन्य प्रान्तो मे कोरोना वाइरस के मामलो मे आज भी बृद्धि होती रही। गुजरात के सूरत अस्पताल में एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत हो गई है वही पटना मे भी एक व्यक्ति की मौत की खबर है।
कर्नाटक में रविवार को और छह लोगों में कोविड -19 की पुष्टि होने के साथ ही राज्य में इस रोग के कुल मामले 26 हो गए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने एक बुलेटिन में कहा कि अबतक कोविड-19 के 26 सत्यापित मामले सामने आये हैं जिनमें से एक मरीज की मौत हो गई।


महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए राज्य में सीआरपीसी की धारा 144 लागू की है जिसके तहत सार्वजनिक स्थानों पर पांच से अधिक लोगों के एकत्र होने पर रोक है। राज्य में कोविड-19 से दो मरीजों की मौत हो चुकी है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने यह घोषणा करते हुए कहा कि सामाजिक दूरी को सुनिश्चित करने के लिए सोमवार से राज्य के शहरी क्षेत्रों में कदम उठाए जाएंगे।
पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए चैथे मरीज की हालत गंभीर है और उसे जीवन रक्षण प्रणाली पर रखा गया है। यह जानकारी अस्पताल के सूत्रों ने दी जहां उसका इलाज चल रहा है। उन्होंने बताया कि 57 वर्षीय मरीज उत्तर 24 परगना जिले के दमदम इलाके का रहने वाला है और शनिवार (21 मार्च) को उसके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। सूखी खांसी होने की शिकायत पर उसे 16 मार्च को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
धारवाड़ में रविवार (22 मार्च) को एक 33 वर्षीय व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया और इसी के साथ कनार्टक से अब तक कोरोना वायरस के 21 सकारात्मक मामले सामने आ चुके हैं। धारवाड़ की उपायुक्त दीपा चोलन ने इस नए मामले की पुष्टि की है। 32 वर्षीय यह शख्स 12 मार्च को धारवाड़ पहुंचा। इनमें कोरोना वायरस के लक्षण पाए जाने के बाद एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।
पंजाब में रविवार (22 मार्च) को कोरोना वायरस के सात और मामले सामने आने के साथ ही प्रदेश में इस संक्रामक बीमारी से पीड़ित लोगों का आंकड़ा बढ़कर 21 हो गया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने कहा कि सभी नए मामले रविवार को नवांशहर में सामने आए और वे या तो उस 70 वर्षीय व्यक्ति के परिवार के सदस्य थे जो पूर्व में संक्रमित पाया गया था या फिर उसके संपर्क में आए थे।
तेलंगाना में 24 वर्षीय एक व्यक्ति में रविवार (22 मार्च) को कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद राज्य में विषाणु से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 22 हो गई है। कोविड-19 की स्थिति पर जारी किए गए एक मीडिया बुलेटिन में कहा गया, “आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले के निवासी 24 वर्षीय एक व्यक्ति में कोविड-19 की पुष्टि हुई है। उक्त व्यक्ति दुबई होते हुए लंदन से आया था। उसकी हालत स्थिर है और वर्तमान में उसे तेलंगाना के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गुजरात में कोविड-19 के चार नए मामले सामने आए, कुल संख्या 18 पर पहुंची।
कोरोना वायरस के मामले देश में तेजी से बढ़ रहे हैं। अभी तक 370 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं।
बिहार में कोरोना वायरस से हुई दूसरी संदिग्ध मौत। एनएमसीएच में भर्ती औरंगाबाद के मनोज कुमार की मौत हुई है। अब शव का पोस्टमार्टम किया जा रहा है। कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या देश में बढकर छह हो गई है।
भारतीय रेलवे ने बड़ा फैसला लेते हुए कोरोना वायरस की वजह से 31 मार्च तक सभी पैसेंजर ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है।
जम्मू-कश्मीर में प्रशासन ने सभी दफ्तरो में 24 मार्च को अवकाश घोषित किया। 23 और 25 मार्च को पहले से ही छुट्टी है।
नोवल कोरोना वायरस से खुद की और साथी बंदियों की रक्षा करने के लिए उत्तर प्रदेश की विभिन्न केंद्रीय और जिला जेलों के कैदी साबुन और मास्क तैयार कर रहे हैं और यह सामान खुद इस्तेमाल करने के साथ ही दूसरी जेलों में भी भेज रहे हैं।
कोरोना वायरस के चलते राजस्थान, पंजाब के बाद अब ओडिशा के कई जिलों में लॉकडाउन कर दिया गया है। 29 मार्च तक के लोकडाउन की घोषणा की गई है। देश में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 396 हो गई है। इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) ने यह जानकारी दी है।
भारत में चीन के राजदूत सुन वीडोंग ने रविवार को कहा कि वे कामना करते हैं कि भारत कोरोना वायरस की महामारी पर जल्दी से जल्दी जीत हासिल करे। वीडोंग ने ट्वीट किया, “कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में योगदान देने वालों का आभार प्रकट कीजिए। हम कामना करते हैं कि भारत इस महामारी पर शीघ्र ही जीत हासिल करे।

 

 


लोकसभा चुनाव 2024: 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान, मैदान में हैं ये दिग्गज

लोकसभा चुनाव 2024: 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान,...

लोकसभा चुनाव 2024: 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान, मैदान...

जनता के बीच चुनावी मैदान में नजर आईं अखिलेश की बेटी अदिति यादव, मां डिंपल के लिए मांगे वोट... की ये अपील

जनता के बीच चुनावी मैदान में नजर आईं अखिलेश...

जनता के बीच चुनावी मैदान में नजर आईं अखिलेश की...

UP: भीषण गर्मी के चलते डीएम का आदेश, नर्सरी से 12वीं तक के सभी स्कूलों का समय बदला;

UP: भीषण गर्मी के चलते डीएम का आदेश, नर्सरी...

UP: भीषण गर्मी के चलते डीएम का आदेश, नर्सरी से 12वीं...

आजमगढ़ एयरपोर्ट  मंदुरी एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए 10 यात्री ही भर रहे उड़ान, लंबे इंतजार के बाद हुआ

आजमगढ़ एयरपोर्ट मंदुरी एयरपोर्ट से लखनऊ...

आजमगढ़ एयरपोर्ट मंदुरी एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए...

अखिलेश यादव ने संजय सिंह को बनाया इस सीट को उम्मीदवार

अखिलेश यादव ने संजय सिंह को बनाया इस सीट...

अखिलेश यादव ने संजय सिंह को बनाया इस सीट को उम्मीदवार

यूपी के 11 जिलों में आंधी और गरज चमक के साथ बारिश की चेतावनी

यूपी के 11 जिलों में आंधी और गरज चमक के साथ...

यूपी के 11 जिलों में आंधी और गरज चमक के साथ बारिश...

ExpressNews7