Expressnews7

लखनऊ के शूरवीरो ने गरीबो मे जगाई आस कहा मत करो चिन्ता खडे है तुम्हारे साथ

लखनऊ के शूरवीरो ने गरीबो मे जगाई आस कहा मत करो चिन्ता खडे है तुम्हारे साथ

2020-03-28 23:50:22
लखनऊ के शूरवीरो ने गरीबो मे जगाई आस कहा मत करो चिन्ता खडे है तुम्हारे साथ

Pramod Srivastava

लखनऊ -कोरोना वाइरस के चलते दो जून की रोटी कमाने वाले लोग आज अपने आपको बेबस समझ रहे है। ये एैसे लोग है जो लाकडाउन के चलते कही आ जा नही सकते। एैसे मे दिहाड़ी मजदूर एवं रिक्शा चलाने वालों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जिसकी वजह से इनके परिवारो के पास ना खाना है और ना दाना पर लखनउ के कुछ शुरवीर अपने अपने संसाधन से इन गरीब और जरूरतमन्दो की मदद कर रहे है। ये स्ंवयसेवी संस्था कही किसी को खाना पहुचा रहे है तो कही पर इन गरीबो के धरो मे राशन पहुचा रहे है। स्ंवयसेवी संस्था के अलावा अब राजनीतिक पार्टियो के लोग भी इस काम मे बढचढ कर हिस्सा ले रहे है।
पार्षद दिलीप श्रीवास्तव -
भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता व मैथिलीशरण गुप्त वार्ड लखनऊ के पार्षद दिलीप श्रीवास्तव ने आज एक तरफ मैथिलीशरण गुप्त वार्ड लखनऊ में असहाय व जरूरतमंदो के लिए मिशन हर घर अन्न का शुभारंभ किया। वही दूसरी तरफ भुइयन देवी मंदिर निकट शेखर अस्पताल इंदिरानगर में असहाय, जरूरतमंदो को मिशन हर घर अन्न में खाद्य सामग्री (आटा,दाल, चावल,चीनी,तेल,बिस्कुट आदि)का वितरित किया गया। इसके अलावा आज दिलिप श्रीवास्तव ने पालिटेक्निक चैराहे पर लोगो को पूडी सब्जी का वितरण भी किया।
पार्षद दिलीप श्रीवास्तव ने बताया कि यह वितरण प्रतिदिन चलेगा। उन्होने कहा कि हमारा संकल्प है कि न कोई भूखा सोयेगा, न कोई भूखा रहेगा। दिलीप श्रीवास्तव से इस नम्बर पर सम्पर्क कर मदद ली जा सकता है। 9415090019


आशा वेलफेयर फाउंडेशन का एक प्रयास-
आशा वेलफेयर फाउंडेशन के लोगो ने जरूरतमन्दो को चाय पानी बिस्कुट नमकीन आदि वस्तुओ का वितरण किया। आशा वेलफेयर फाउंडेशन के पदाधिकारियों ने ये तय किया है की वे अपने घरों के आस पास के असहाय लोगो को भोजन उपलब्ध करवाएंगे।


मंगल फाउंडेशन-
मंगल फाउंडेशन के महामंत्री एवं’ सेक्टर 3 जानकीपुरम विस्तार कल्याण समिति के महामंत्री एवं लखनऊ जन विकास महासभा के ’मंत्री पंडित राम तिवारी जी’ एवं ’मंगल फाउंडेशन के सक्रिय सदस्य तथा जानकीपुरम विस्तार कल्याण समिति के कोषाध्यक्ष पंडित शिव सागर शुक्ला उपरोक्त आपदा में स्वयं अपने हाथों से खाना बनाकर लोगो को बाट रहे है। ’मंगल फाउंडेशन ने इंजीनियर कॉलेज’ ’चैराहे से लेकर राम राम ठंदा अलीगंज कपूरथला बिठौली जानकीपुरम विस्तार के सेक्टर 3 सेक्टर’ ’6 के क्षेत्रों में जरूरतमंदों को स्वयं भोजन उपलब्ध’ कराया।


सर्पोट ग्रुप लखनऊ कोविड-19
सर्पोट ग्रुप लखनउ कोविड-19 ने भी आज अपने सैकडो वालिन्टियर के साथ शहर के विभिन्न हिस्सो मे लोगो को पूडी सब्जी के साथ राशन पहुचाते रहे। इस संस्था के लोगो ने आज कल से ज्यादा लोगो की मदद की। कही कार से जाकर तो कही मोटरसाइकिल से जाकर ये हीरो लोग के दूरदराज धरो मे जाकर सभी खाने पीने का सामान वितरण कर रहे है।
संदीप खरे 9415011703, एहसास संस्था की शची सिंह 8400888971, अरूधन्ती धुरू 9415022772, अन्शू केडिया से 9415755051 पर मैसेज करके भूख से पीडित या जरूरत मन्द मदद ले सकते है।

जोया आफरीन खान -
इसके अलावा शहर के कई और एैसे लोग है जो इस संकट की धडी मे अपनी परवाह किये वगैर लोगो की सेवा मे लगे है। एैसा ही एक नाम है जोया आफरीन खान का जो अपने स्तर पर कैशरबाग इलाके मे जरूरतमन्दो को खाने पीने का सामान वितरीत करते हुये देखी गयी।
जोया ने बताया कि वह चाहती है कि इस परेशानी मे युवा पीढी आगे आकर लोगो की मदद करे। जोया आफरीन खान ने कहा कि अगर हम इस आपदा मे किसी के लिए किसी भी तरह की मदद कर सकते हैं हमें जरूर करना चाहिए। उन्होने ज्योति खरे के एनजीओ की तारीफ की और कहा कि यह एनजीओ जरूरतमन्दो के साथ खडी है।
देखा जाये तो कोरोना वायरस महामारी को लेकर पूरे देश में लॉक डाउन घोषित किया जा चुका है। लोगों को घरों से निकलने की इजाजत पूरी तरीके से बंद कर दी गई है। प्रतिदिन कमा कर खाने वालों के लिए परिस्थिति काफी गंभीर हो गई है। ऐसे में शहर के इन शूरवीरो द्वारा जिन कठिन परिस्थियो मे लोगो की मदद की जा रही है। एैसे मे यह कहना गलत नही होगा कि हारेगा कोरोना जीतेगा इन्डिया।


लोकसभा चुनाव 2024: 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान, मैदान में हैं ये दिग्गज

लोकसभा चुनाव 2024: 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान,...

लोकसभा चुनाव 2024: 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान, मैदान...

जनता के बीच चुनावी मैदान में नजर आईं अखिलेश की बेटी अदिति यादव, मां डिंपल के लिए मांगे वोट... की ये अपील

जनता के बीच चुनावी मैदान में नजर आईं अखिलेश...

जनता के बीच चुनावी मैदान में नजर आईं अखिलेश की...

UP: भीषण गर्मी के चलते डीएम का आदेश, नर्सरी से 12वीं तक के सभी स्कूलों का समय बदला;

UP: भीषण गर्मी के चलते डीएम का आदेश, नर्सरी...

UP: भीषण गर्मी के चलते डीएम का आदेश, नर्सरी से 12वीं...

आजमगढ़ एयरपोर्ट  मंदुरी एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए 10 यात्री ही भर रहे उड़ान, लंबे इंतजार के बाद हुआ

आजमगढ़ एयरपोर्ट मंदुरी एयरपोर्ट से लखनऊ...

आजमगढ़ एयरपोर्ट मंदुरी एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए...

अखिलेश यादव ने संजय सिंह को बनाया इस सीट को उम्मीदवार

अखिलेश यादव ने संजय सिंह को बनाया इस सीट...

अखिलेश यादव ने संजय सिंह को बनाया इस सीट को उम्मीदवार

यूपी के 11 जिलों में आंधी और गरज चमक के साथ बारिश की चेतावनी

यूपी के 11 जिलों में आंधी और गरज चमक के साथ...

यूपी के 11 जिलों में आंधी और गरज चमक के साथ बारिश...

ExpressNews7