Expressnews7

स्ंवयसेवी संस्थाओ ने लखनऊ के गरीबो के लिये बढाये हाथ,कही दिया राशन और पानी तो कही तहरी और पूरी सब्जी

स्ंवयसेवी संस्थाओ ने लखनऊ के गरीबो के लिये बढाये हाथ,कही दिया राशन और पानी तो कही तहरी और पूरी सब्जी

2020-04-02 00:46:51
स्ंवयसेवी संस्थाओ ने लखनऊ के गरीबो के लिये बढाये हाथ,कही दिया राशन और पानी तो कही तहरी और पूरी सब्जी

Pramod Srivastava
लखनऊ-देश एक तरफ कोरोना से लडाई लड रहा है वही लखनऊ के स्ंवयसेवी संस्थाओ ने गरीबो के लिये हाथ बढाकर उनके साथ दिखाई दे रहे है। इन स्ंवयसेवी संस्थाओ ने इन जरूरतमन्दो को आज राशन,दूध,सब्जी और अन्य खाने पीने का सामान पहुचाकर मदद करते हुये दिखाई दिये।
संकट की इस धडी मे शहर के स्ंवयसेवी संस्था,आम नागरिक और कालेजो के छात्रो ने राजधानी मे अपने अपने स्तर से आम शहरी के साथ खडे होकर मदद करते रहे।
मुस्लिम राष्ट्रीय मंच-
मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के बैनर तले आज मौलाना सैययद इरफान किछछवी राष्ट्रीय ंसंयोजक उलमा प्रकोष्ठ मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने दिहाडी मजदूरो और गरीबो को आटा,चावल,दाल,आलू,प्याज,नमक,मिर्चा,हल्दी,साबुन का वितरण किया। इसके साथ ही इन जरूरतमन्दो के बच्चो को पारले बिस्कुट,दालमोठ,पंजाबी तडका,चिप्स से साथ तहरी और पूरी सब्जी का वितरण किया गया।
कोई भूखा ना रहे एक छोटी सी कोशिश हमारी भी अन्न दान महा दान के श्लोगन के साथ आपदा प्रबंधन ( कोविड 19 ) के लिये मुस्लिम राष्ट्रीय मंच पूरी तन्मयता के साथ खडा हैं। जिसमे एडवोकेट अन्सार संयोजक अवध प्रान्त मुस्लिम राष्ट्रीय मंच भी अपनी सहभागिता देते रहे।


एहसास संस्था-
अपनों का एहसास करा रही है एहसास संस्था, लॉक डाउन में सातवें दिन राजधानी में फंसे छत्तीसगढ़ के 250 मजदूरों सहित अन्य जरूरतमन्दो को भोजन का वितरण किया। इसके साथ ही एहसास संस्था ने अन्य जरूरतमन्तों को राशन पहुचाकर अपने कर्तव्य का पालन किया।
एहसास संस्था ने सातवे दिन लखनऊ अलीगंज जानकीपुरम में रजनी खंड में गौशाला रोड में और कनौसी में छत्तीसगढ़ गढ़ के मजदूरों को भोजन की मदद राशन एहसास की टीम द्वारा दिया गया है। एहसास फूड बैंक अब तक लगभग 6000 से अधिक लोगों को भोजन, पूरी सब्जी, ब्रेड,, मट्ठा आदि खाने की सामग्री प्रदान कर चुका है। सरकार द्वारा घोषित लॉक डाउन में एहसास की टीम जहां गरीब मजदूरों व भूखे लोगों को खाना खिला रही हैं, वहीं लोगों को कोरोना से बचने के लिए जागरूक भी कर रही है। कोई भी जरूरतमन्द 8400888971 पर मैसेज करके मदद ले सकते है।


जोया आफरीन खान -
नयी पीढी के लोग भी इस माहौल मे निकल कर लोगो की मदद करते हुये दिख रहे है। राजधानी की युवा और सामाजिक कार्यो मे हमेशा बढचढ कर हिस्सा लेने वाली जोया आफरीन खान भी इस संकट की धडी मे अपनी परवाह किये वगैर लोगो की सेवा मे लगी रही। लाकडाउन के बाद से ही जोया अपने स्तर पर कैशरबाग इलाके मे जरूरतमन्दो को खाने पीने का सामान का वितरण कर रही है।
एैसे कार्य कर जोया आज युवा पीढी की रोल माडल बनती हुई दिख रही है। जोया आफरीन खान ने कहा कि अगर इस आपदा मे किसी को कोई जरूरत हो तो हम लोगो का कर्तव्य है कि वह मदद उन जरूरतमन्दो तक पहुचनी चाहिये।


एलईडी वैन एसोसिएशन-
सूचना एवं जनसंपर्क विभाग उत्तर प्रदेश में एलईडी शाखा में पंजीकृत फर्मों की एलईडी वैन एसोसिएशन द्वारा अंशुमान सिंह के नेतृत्व में अजय सिंह, वैभव गुप्ता, प्रशांत सिंह, प्रदीप सचदेवा, नफीस सिद्दीकी, प्रशांत अग्रवाल, राजीव उनियाल, राज भाटला, फरहान, अनुराग, सुमित, अनूप मिश्रा, गौरव गुप्ता, मोहम्मद जोहेब, राकेश सिंह, के एम पांडे, तारिक, गुरमीत सिंह, राकेश चतुर्वेदी, अशोक सिंह आदि वेंडरों के माध्यम से कल 1500 लंच पैक्टो का वितरण पानी की बोतलों के साथ आलमबाग चैराहे पॉलिटेक्निक चैराहा सीतापुर रोड तथा इंजीनियरिंग चैराहे पर उत्तर प्रदेश में बाहर शहरों से अपने घर वापस लौट रहे जरूरतमंदों को किया गया था और कैसरबाग से महानगर आदि स्थानों पर खाद्य किट का वितरण किया जा रहा है, जिसमें दाल, चावल, आटा, तेल, नमक आदि जरूरी सामग्री है । इस प्रकार की किट का वितरण अब प्रत्येक दिन किया जाएगा ।
यदि किसी परिवार व्यक्ति आदि को इसकी जरूरत है तो वह मोबाइल नंबर 98389 77777, 83818 4 544 4 तथा 98396 11265 पर संपर्क कर मदद ले सकता है।


एक पहल फूड सेवा के नाम-
रामस्वरूप इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रो का ग्रुप एक पहल फूड सेवा के नाम से शहर मे जरूरतमन्दो को राशन वितरण मे लगा रहा। रामस्वरूप इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रो का ग्रुप जिसमे इन्जिनियरिग के साथ मैनेजमेन्ट के भी छात्र है सभी मिलकर आज मवैयया मे 24 परिवारो को राशन दिया साथ ही मडियाउ सहित अन्य इलाको मे सैकडो लोगो को फूड पैकेट पैकेट बाटे गये। रामस्वरूप इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रो का ग्रुप एक पहल फूड सेवा के मे मुख्य रूप से शिवम मल्ल और अभिषेक गुप्ता आकाश प्रजापति और सुनील सहित दर्जनो छात्र जुडे हुये है। जो अपने स्तर पर यह कार्य कर रहे है। कोई भी जरूरतमन्द 9598479906 पर मैसेज करके मदद ले सकते है।


ओमक्स हाइटस विभूति खंड गोमती नगर -
कोरोना आपदा सहायता कोष में ओमक्स हाइटस विभूति खंड गोमती नगर सोसायटी द्वारा एकत्र किए गए पैसे से आज १०० परिवार को एक हफ्ते का आटा,चावल,दाल,नमक,हल्दी,मसाला,आलू,बैगन बाँटा गया। ओमक्स हाइटस निवासियो ने अपर सहायक आयुक्त दीपक कुमार सिंह के संग्रक्षण में ३०० परिवारों को राशन पहुँचाने का जिम्मा लिया है।

 

 


UP Rains: मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी, अगले 48 घंटे में 24 जिलों में दो दिन बारिश,आंधी- तूफान,

UP Rains: मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी, अगले 48...

UP Rains: मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी, अगले 48 घंटे में...

राहुल गांधी रायबरेली से लड़ेंगे चुनाव, अमेठी से केएल शर्मा होंगे कांग्रेस के उम्मीदवार

राहुल गांधी रायबरेली से लड़ेंगे चुनाव,...

राहुल गांधी रायबरेली से लड़ेंगे चुनाव, अमेठी से...

Lok Sabha Election 2024: स्टैंड अप कॉमेडियन श्याम रंगीला पीएम मोदी के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

Lok Sabha Election 2024: स्टैंड अप कॉमेडियन श्याम रंगीला...

Lok Sabha Election 2024: स्टैंड अप कॉमेडियन श्याम रंगीला पीएम...

।लोकसभा चुनाव: स्मृति ईरानी और राजनाथ सिंह आज भरेंगे पर्चा, भाजपा के कई बड़े नेता होंगे शामिल, होगा रोड-शो

।लोकसभा चुनाव: स्मृति ईरानी और राजनाथ सिंह...

।लोकसभा चुनाव: स्मृति ईरानी और राजनाथ सिंह आज भरेंगे...

लोकसभा चुनाव 2024: 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान, मैदान में हैं ये दिग्गज

लोकसभा चुनाव 2024: 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान,...

लोकसभा चुनाव 2024: 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान, मैदान...

जनता के बीच चुनावी मैदान में नजर आईं अखिलेश की बेटी अदिति यादव, मां डिंपल के लिए मांगे वोट... की ये अपील

जनता के बीच चुनावी मैदान में नजर आईं अखिलेश...

जनता के बीच चुनावी मैदान में नजर आईं अखिलेश की...

ExpressNews7