Expressnews7

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच,स्टेट बैंक व हेल्प यू ट्रस्ट के स्ंवयसेवियो ने लोगो को उपलब्ध कराये लंच पैकेट्स

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच,स्टेट बैंक व हेल्प यू ट्रस्ट के स्ंवयसेवियो ने लोगो को उपलब्ध कराये लंच पैकेट्स

2020-04-12 11:20:18
मुस्लिम राष्ट्रीय मंच,स्टेट बैंक व हेल्प यू ट्रस्ट के स्ंवयसेवियो ने लोगो को उपलब्ध कराये लंच पैकेट्स

लखनऊ-

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच--कोरोना संकट मे जहाॅ एक तरफ सरकार अपनी ताकत लगाकर लोगो को राहत सामग्री पहुचा रही है वही राजधानी के कई समाजसेवी संगठन के लोग भी जरूरतमन्दो को भोजन और खाधान्न सामग्री पहुचा रहे है।
इसी कडी मे मुस्लिम राष्ट्रीय मंच,स्टेट बैंक व हेल्प यू ट्रस्ट के लोगो ने भूखे और जरूरतमन्दो को लंच पैकेट्स उपलब्ध कराये।
भूखा ना रहे एक छोटी सी कोशिश हमारी भी अन्न दान महा दान के श्लोगन को गाठ बाधे मुस्लिम राष्ट्रीय मंच, इस आपदा मे लोगो के बीच जाकर आपदा प्रबंधन करते हुये लोगो को भोजन उपलब्ध करा रही है। मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के लोग एक अप्रैल से पूरे शहर मे दिहाडी मजदूरो और गरीबो को आटा,चावल,दाल,आलू,प्याज,नमक,मिर्चा,हल्दी,साबुन के वितरण के साथ लंच पैकेट्स उपलब्ध करा रहे है। मुस्लिम राष्ट्रीय मंच अवध प्रान्त संयोजक एडवोकेट अन्सार और डा0 रिजवाना के साथ उनकी टीम लोगो की सेवा मे लगी है।


स्टेट बैंक व हेल्प यू ट्रस्ट --दूसरी तरफ स्टेट बैंक ऑफ इण्डिया, मुख्य शाखा, इंदिरा नगर व हेल्प यू एजुकेशनल एंड चैरिटेबल ट्रस्ट के संयुक्त तत्वावधान में जरूरतमंदों तथा निराश्रित लोगों के लिए 320 लंच पैकेट्स का वितरण लखनऊ पुलिस के सहयोग से कराया गया। विदित हो कि ट्रस्ट अपने स्तर से विगत 31 मार्च, 2020 से लगातार प्रतिदिन जरूरतमंदों तथा निराश्रित लोगों के लिए लखनऊ पुलिस के माध्यम से लंच पैकेट्स का वितरण अतिरिक्त करवा रहा है तथा ट्रस्ट ने जरूरतमंदों के लिये साबुन, सेनेटाइजर, मास्क, दस्ताने तथा आवश्यक राशन सामग्री के पैकेट्स का वितरण कराने का भी निर्णय लिया है।
कोरोना वैश्विक महामारी के दृष्टिगत हेल्प यू एजुकेशनल एंड चैरिटेबल ट्रस्ट ने जनहित में हेल्प यू कोरोना वारियर फण्ड की स्थापना की है, जिसमें कोई भी सामर्थ्यवान व्यक्ति कम से कम रु० 500रूपये का दान कर सकता हैं। ट्रस्ट ने यह भी निर्णय लिया है कि सहयोग करने वाले व्यक्तियों को कोरोना वारियर की उपाधि से सम्मानित किया जाएगा। श्री अग्रवाल ने बताया कि स्टेट बैंक ऑफ इण्डिया के सहायक महाप्रबन्धक, क्षेत्र प्रथम, लखनऊ अमित जोग तथा स्टेट बैंक, इंदिरा नगर, मुख्य शाखा के मुख्य प्रबन्धक हरीश चन्द्र सिन्हा ने विशेष सहयोग प्रदान किया। प्रबन्ध न्यासी हर्ष वर्धन अग्रवाल ने बताया कि स्टेट बैंक ऑफ इण्डिया लॉक डाउन चलने तक निरंतर जनहित में अपना सहयोग जारी रखेगा।


हर्ष वर्धन अग्रवाल ने कहा कि आपदा की इस घड़ी में सभी के सहयोग की आवश्यकता है एवं सामर्थ्यवान लोगो से व्यक्तिगत निवेदन किया कि कृपया अपने सामर्थ्य अनुसार अपना सहयोग प्रदान करे जिससे ट्रस्ट मानव सेवा को जारी रख सके साथ ही आमजन से अनुरोध किया है कि इस वक्त ईश्वरीय रूप में कार्यरत चिकित्सकों, डॉक्टर्स एवं उनके सहयोगियों, नर्सों, सफाई कर्मचारियों, सुरक्षा कर्मचारियों, बैंक कर्मियों आदि का विशेष सम्मान करें । चिकित्सकों द्धारा दिए जा रहे परामर्श व निर्देशों को बिना किसी शर्त, भेदभाव अथवा विरोध के स्वयं के हित में स्वीकार करें तथा माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारत सरकार, प्रदेश सरकार एवं जिला प्रशासन द्धारा जनहित व देशहित में जारी समस्त दिशा निर्देशों का शत प्रतिशत पालन सुनिश्चित करें। अपने घरों में ही रहकर लॉकडाउन को पूर्णतया सफल बनाएं। लंच पैकेट वितरण के लिए प्रबन्ध न्यासी हर्ष वर्धन अग्रवाल ने स्टेट बैंक ऑफ इण्डिया, लखनऊ पुलिस व डायल 112 का आभार प्रकट किया है।
किसी जानकारी या लंच पैकेट के लिये 9415020720, 9415786000 नम्बरो पर मदद ली जा सकती है।


राहुल गांधी रायबरेली से लड़ेंगे चुनाव, अमेठी से केएल शर्मा होंगे कांग्रेस के उम्मीदवार

राहुल गांधी रायबरेली से लड़ेंगे चुनाव,...

राहुल गांधी रायबरेली से लड़ेंगे चुनाव, अमेठी से...

Lok Sabha Election 2024: स्टैंड अप कॉमेडियन श्याम रंगीला पीएम मोदी के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

Lok Sabha Election 2024: स्टैंड अप कॉमेडियन श्याम रंगीला...

Lok Sabha Election 2024: स्टैंड अप कॉमेडियन श्याम रंगीला पीएम...

।लोकसभा चुनाव: स्मृति ईरानी और राजनाथ सिंह आज भरेंगे पर्चा, भाजपा के कई बड़े नेता होंगे शामिल, होगा रोड-शो

।लोकसभा चुनाव: स्मृति ईरानी और राजनाथ सिंह...

।लोकसभा चुनाव: स्मृति ईरानी और राजनाथ सिंह आज भरेंगे...

लोकसभा चुनाव 2024: 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान, मैदान में हैं ये दिग्गज

लोकसभा चुनाव 2024: 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान,...

लोकसभा चुनाव 2024: 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान, मैदान...

जनता के बीच चुनावी मैदान में नजर आईं अखिलेश की बेटी अदिति यादव, मां डिंपल के लिए मांगे वोट... की ये अपील

जनता के बीच चुनावी मैदान में नजर आईं अखिलेश...

जनता के बीच चुनावी मैदान में नजर आईं अखिलेश की...

UP: भीषण गर्मी के चलते डीएम का आदेश, नर्सरी से 12वीं तक के सभी स्कूलों का समय बदला;

UP: भीषण गर्मी के चलते डीएम का आदेश, नर्सरी...

UP: भीषण गर्मी के चलते डीएम का आदेश, नर्सरी से 12वीं...

ExpressNews7