Expressnews7

लखनऊ के स्ंवयसेवी संस्थाओ ने जरूरतमन्दो को बाटा राशन, खाने पीने का सामानऔर सेनेटाइजर

लखनऊ के स्ंवयसेवी संस्थाओ ने जरूरतमन्दो को बाटा राशन, खाने पीने का सामानऔर सेनेटाइजर

2020-04-16 00:04:29
लखनऊ के स्ंवयसेवी संस्थाओ ने जरूरतमन्दो को बाटा राशन, खाने पीने का सामानऔर सेनेटाइजर

lucknow-लखनऊ के स्ंवयसेवी संस्थाओ ने जरूरतमन्दो को आज राजधानी के विभिन्न इलाको मे राशन और खाने पीने का सामान बाटा। इन स्ंवयसेवी संस्थाओ की मदद से हजारो पीडित आज दो वक्त का खाना खा पी रहे है।
विज्ञान फाउंडेशन ---
विज्ञान फाउंडेशन के द्वारा राशन वितरण क्रम में आज लखनऊ के बड़ा भरवारा में 14 दिहाड़ी मजदूर एवम महिला कामगारों को 10 किलो आटा,5 किलो चावल, 5 किलो दाल के साथ-साथ राजवीर नगर, गायत्री नगर में भी 15 परिवारों को राशन उपलब्ध कराया गया जिसमें भी 10 किलो आटा, 5 किलो चावल, 5 किलो दाल उपलब्ध कराया गया । आज विज्ञान द्वारा नगर निगम की मदद से 200 लोगो पका भोजन के साथ कुल 29 परिवारों को राशन उपलब्ध कराया गया ।
भाजपा प्रवक्ता व पार्षद दिलीप श्रीवास्तव---
मिशन हर घर अन्न #MissonHarGharAnna के 19 वे दिन भाजपा प्रवक्ता व पार्षद दिलीप श्रीवास्तव द्वारा 21 असहाय लोगो को भूतनाथ जनसेवा केंद्र इंदिरानगर के सामने खाद्य सामग्री(चावल,दाल,आटा, तेल,चीनी,नमक,साबुन)गोविंद अग्रवाल,सचिन वर्मा आदि के जनसहयोग से वितरित किया गया।जिसमे दिव्यांगजन,रिक्शा चालक,दिहाड़ी मजदूर,घरों में काम करने वाली महिलाएं एवं आदि सम्मिलित थे।लॉकडाउन के कारण यहाँ पर काफी संख्या में ऐसे लोग भी है जिनके पास न तो राशन कार्ड है न ही धन।ये बाहर के रहने वाले है।जिनकी मदद भी की गई।
#MissonHarGharAnna वार्ड में रहने वाले सभ्रांत नागरिको के सहयोग से लगातार चल रहा है।हमारा संकल्प न कोई भूखा सोयेगान कोई भूखा रहेगा--भाजपा प्रवक्ता व पार्षद दिलीप श्रीवास्तव द्वारा प्रतिदिन की भांति आज भी अपने कार्यालय जनसेवा केंद्र भूतनाथ इंदिरा नगर लखनऊ पर श्री एस एस दुबे,अरविंद सिंह, अमित सिंह के सहयोग से भोजन के पैकेट वितरित किये गए। इससे पूर्व लाई चना बिस्किट के पैकेट भी वितरित किये गए।


स्टेट बैंक व हेल्प यू ट्रस्ट--
स्टेट बैंक ऑफ इण्डिया, मुख्य शाखा, इंदिरा नगर व हेल्प यू एजुकेशनल एंड चैरिटेबल ट्रस्ट के संयुक्त तत्वावधान में फैजाबाद रोड कुकरैल बंधे के निकट की बस्ती में 400 लंच पैकेट्स का वितरण किया गया स इस अवसर पर स्टेट बैंक ऑफ इण्डिया, इंदिरा नगर, मुख्य शाखा के मुख्य प्रबन्धक हरीश चन्द्र सिन्हा तथा ट्रस्ट के प्रबंध न्यासी हर्ष वर्धन अग्रवाल की उपस्थिति रही। इसके अतिरिक्त जरूरतमंदों तथा निराश्रित लोगों के लिए हेल्प यू एजुकेशनल एंड चैरिटेबल ट्रस्ट ने 200 लंच पैकेट्स का वितरण लखनऊ पुलिस के सहयोग से कराया स विदित हो कि ट्रस्ट अपने स्तर से विगत 31 मार्च, 2020 से लगातार प्रतिदिन जरूरतमंदों तथा निराश्रित लोगों के लिए लखनऊ पुलिस के माध्यम से लंच पैकेट्स का वितरण अतिरिक्त करवा रहा है। इसके साथ ही ट्रस्ट ने जरूरतमंदों के लिये साबुन, सेनेटाइजर, मास्क, दस्ताने तथा आवश्यक राशन सामग्री के पैकेट्स का वितरण कराने का भी निर्णय लिया है।
नोट - कृपया अतिरिक्त जानकारी हेतु संपर्क करें रू 9415020720, 9415786000 एवं अधिक जानकारी के लिए इस नम्बर पर बात कर सकते है।


हेल्प ग्रुप-
लखनऊ की शान हेल्प ग्रुप के द्वारा दूसरे चरण में 20 चैराहों पर सैनिटाइजर का वितरण किया।
लॉक डाउन के दौरान सबसे ज्यादा जिम्मेदारी पुलिसकर्मियों की होती है जो दिन रात पूरी मुस्तैदी के साथ चैराहे पर गलियों में अपनी ड्यूटी दे रहे होते हैं ऐसे में उन्हें भी संक्रमण का खतरा अधिक हो जाता है। सैनिटाइजर का इस्तेमाल इस प्रभाव को काफी हद्द तक खत्म कर देता है।
सैनिटाइजर का प्रबंध इंदिरानगर निवासी श्रीमती सुधा पांडेय ने किया है । लखनऊ की शान हेल्प ग्रुप विभिन्न मौकों पर सामाजिक कार्य करती है जिसमे अंजली पांडेय, मनोज कुमार,आलोक अग्रवाल की मुख्य भूमिका रहती है। आशा वेलफेयर फाउंडेशन के उपाध्यक्ष बृजेन्द्र बहादुर मौर्य ने सेनेटाइजर का विभिन्न जगहो पर वितरण किया।


UP Rains: मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी, अगले 48 घंटे में 24 जिलों में दो दिन बारिश,आंधी- तूफान,

UP Rains: मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी, अगले 48...

UP Rains: मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी, अगले 48 घंटे में...

राहुल गांधी रायबरेली से लड़ेंगे चुनाव, अमेठी से केएल शर्मा होंगे कांग्रेस के उम्मीदवार

राहुल गांधी रायबरेली से लड़ेंगे चुनाव,...

राहुल गांधी रायबरेली से लड़ेंगे चुनाव, अमेठी से...

Lok Sabha Election 2024: स्टैंड अप कॉमेडियन श्याम रंगीला पीएम मोदी के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

Lok Sabha Election 2024: स्टैंड अप कॉमेडियन श्याम रंगीला...

Lok Sabha Election 2024: स्टैंड अप कॉमेडियन श्याम रंगीला पीएम...

।लोकसभा चुनाव: स्मृति ईरानी और राजनाथ सिंह आज भरेंगे पर्चा, भाजपा के कई बड़े नेता होंगे शामिल, होगा रोड-शो

।लोकसभा चुनाव: स्मृति ईरानी और राजनाथ सिंह...

।लोकसभा चुनाव: स्मृति ईरानी और राजनाथ सिंह आज भरेंगे...

लोकसभा चुनाव 2024: 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान, मैदान में हैं ये दिग्गज

लोकसभा चुनाव 2024: 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान,...

लोकसभा चुनाव 2024: 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान, मैदान...

जनता के बीच चुनावी मैदान में नजर आईं अखिलेश की बेटी अदिति यादव, मां डिंपल के लिए मांगे वोट... की ये अपील

जनता के बीच चुनावी मैदान में नजर आईं अखिलेश...

जनता के बीच चुनावी मैदान में नजर आईं अखिलेश की...

ExpressNews7