Expressnews7

एपल के सीईओ टिम कुक ने पीएम नरेंद्र मोदी से की मुलाकात, कहा- पूरे भारत में विकास और निवेश के लिए प्रतिबद्ध

एपल के सीईओ टिम कुक ने पीएम नरेंद्र मोदी से की मुलाकात, कहा- पूरे भारत में विकास और निवेश के लिए प्रतिबद्ध

2023-04-19 23:25:46
एपल के सीईओ टिम कुक ने पीएम नरेंद्र मोदी से की मुलाकात, कहा- पूरे भारत में विकास और निवेश के लिए प्रतिबद्ध

Apple के सीईओ टिम कुक ने बुधवार (19 अप्रैल) को शहर में टेक दिग्गज के पहले आधिकारिक स्टोर के उद्घाटन से पहले राष्ट्रीय राजधानी में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की।

समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि ऐप्पल के सीईओ टिम कुक ने बुधवार (19 अप्रैल) को शहर में टेक दिग्गज के पहले आधिकारिक स्टोर के उद्घाटन से पहले राष्ट्रीय राजधानी में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस सप्ताह की शुरुआत में, Apple ने मुंबई में भारत में अपने पहले आधिकारिक स्टोर का उद्घाटन किया। कुक के केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव से भी मिलने की संभावना है।

"गर्मजोशी से स्वागत के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद। हम भारत के भविष्य पर प्रौद्योगिकी के सकारात्मक प्रभाव के आपके दृष्टिकोण को साझा करते हैं - शिक्षा और डेवलपर्स से लेकर विनिर्माण और पर्यावरण तक, हम देश भर में बढ़ने और निवेश करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।" कुक ने ट्वीट किया।

कुक से मुलाकात के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट किया: आपसे मिलकर खुशी हुई,  विविध विषयों पर विचारों का आदान-प्रदान करने और भारत में हो रहे तकनीक-संचालित परिवर्तनों को उजागर करने में प्रसन्नता हो रही है।"

यह विकास भारत में Apple के बड़े रिटेल पुश के बीच हुआ है, जो देश के लिए कैलिफोर्निया-मुख्यालय वाली टेक दिग्गज क्यूपर्टिनो की बढ़ती महत्वाकांक्षाओं को उजागर करता है। Apple भारत को अपने विकास बाजार और विनिर्माण आधार के रूप में लक्षित कर रहा है।

ईटी टेलीकॉम की एक हालिया रिपोर्ट में कहा गया है कि यह विकास वित्त वर्ष 2023 में भारत के आईफोन निर्यात में लगभग चार गुना बढ़कर $ 5 बिलियन या 40,000 करोड़ रुपये से अधिक हो गया है। भारत जर्मनी, रूस, ब्रिटेन, फ्रांस, इटली, मध्य पूर्व और जापान सहित देशों के लिए एक स्मार्टफोन निर्यात केंद्र बन गया है।

मुंबई के बाद, भारत की राजधानी दिल्ली 20 अप्रैल (गुरुवार) को अपने पहले आधिकारिक ऐप्पल स्टोर लॉन्च के लिए तैयार है। उद्घाटन से एक दिन पहले दिल्ली में ऐप्पल स्टोर का पूर्वावलोकन बुधवार को मुंबई में एक के समान किया गया था। जबकि Apple BKC मुंबई के लिए अद्वितीय काली पीली टैक्सी कला से प्रेरित है, शुरुआती टीज़र के अनुसार Apple साकेत दिल्ली के हेरिटेज गेट्स से प्रेरित लगता है।

एपल टीम के सत्तर सदस्य एपल साकेत स्टोर का हिस्सा होंगे जो भारत के संयुक्त 18 राज्यों से आते हैं और सामूहिक रूप से 15 से अधिक स्थानीय भाषाएं बोलते हैं। सभी Apple सुविधाओं की तरह, भारत में Apple साकेत और Apple के संचालन 100 प्रतिशत नवीकरणीय ऊर्जा पर चलते हैं और कार्बन न्यूट्रल हैं।


UP: भीषण गर्मी के चलते डीएम का आदेश, नर्सरी से 12वीं तक के सभी स्कूलों का समय बदला;

UP: भीषण गर्मी के चलते डीएम का आदेश, नर्सरी...

UP: भीषण गर्मी के चलते डीएम का आदेश, नर्सरी से 12वीं...

आजमगढ़ एयरपोर्ट  मंदुरी एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए 10 यात्री ही भर रहे उड़ान, लंबे इंतजार के बाद हुआ

आजमगढ़ एयरपोर्ट मंदुरी एयरपोर्ट से लखनऊ...

आजमगढ़ एयरपोर्ट मंदुरी एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए...

अखिलेश यादव ने संजय सिंह को बनाया इस सीट को उम्मीदवार

अखिलेश यादव ने संजय सिंह को बनाया इस सीट...

अखिलेश यादव ने संजय सिंह को बनाया इस सीट को उम्मीदवार

यूपी के 11 जिलों में आंधी और गरज चमक के साथ बारिश की चेतावनी

यूपी के 11 जिलों में आंधी और गरज चमक के साथ...

यूपी के 11 जिलों में आंधी और गरज चमक के साथ बारिश...

कई राज्य व केंद्र शासित देश में हो सकती है बारिश आईएमडी ने जारी की सूची

कई राज्य व केंद्र शासित देश में हो सकती...

कई राज्य व केंद्र शासित देश में हो सकती है बारिश...

लोकसभा चुनाव में सितारे भी उतरे हैं मैदान में

लोकसभा चुनाव में सितारे भी उतरे हैं मैदान...

लोकसभा चुनाव में सितारे भी उतरे हैं मैदान में

ExpressNews7