Expressnews7

प्रयागराज क्षेत्र में संगम तक जाने के लिए चलेगी निःशुल्क 500 शटल बसें

प्रयागराज क्षेत्र में संगम तक जाने के लिए चलेगी निःशुल्क 500 शटल बसें

2019-01-11 15:59:54
प्रयागराज क्षेत्र में संगम तक जाने के लिए चलेगी निःशुल्क 500 शटल बसें

प्रथम शाही स्नान में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए 2500 बसें संचालित होंगी
लखनऊ:-उत्तर प्रदेश परिवहन निगम द्वारा प्रयागराज कुम्भ मेला-2019 में श्रद्धालुओं को सुगम, सस्ती एवं आरामदायक यात्रा सुलभ कराने के उद्देश्य से संगम तक के लिए 500 निःशुल्क शटल बस की सुविधा उपलब्ध करायी जायेगी। यह बसें प्रयागराज क्षेत्र के बस स्टेशनों व पार्किंग स्थलों से संगम तक के लिए उपलब्ध रहेंगी।
प्रथम शाही स्नान पर्व मकर संक्रान्ति पर प्रशासन द्वारा अनुमानित तीर्थयात्रियों की संख्या 1.20 करोड़ को दृष्टिगत रखते हुए उत्तर प्रदेश परिवहन निगम द्वारा लखनऊ से प्रयागराज जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए आलमबाग, चारबाग एवं कैसरबाग बस स्टेशन से लगभग 30 मिनट के अन्तराल पर बस सेवा उपलब्ध करायी जायेगी। यह बसें प्रयागराज के देव प्रयाग (रूद्रपुर) अस्थाई बस स्टेशन एवं बेला कछार, पार्किंग स्थल तक ही जायेगीं, वहाॅं से श्रद्धालुओं को संगम तक ले जाने के लिए सिटी बस/शटल बस की सुविधा मिलेगी।
शटल बसें शहर के चारों तरफ बने अस्थाई बस स्टेशनों से संगम स्थल के निकट पहुंचने हेतु संचालित करायी जायेंगी। इससे प्रयागराज में विभिन्न पार्किंग स्थलों से मेला क्षेत्र तथा शहर के अन्दर आने वाले समस्त तीर्थ यात्रियों विशेषकर महिला एवं वृद्ध तीर्थ यात्रियों को विशेष सुविधा होगी। प्रथम मुख्य शाही स्नान पर्व मकर संक्रान्ति पर 14, 15 एवं 16 जनवरी को श्रद्धालुओं के लिए शटल बसें निःशुल्क संचालित की जायेंगी।
परिवहन निगम द्वारा कुम्भ मेला 2019 के प्रथम चरण पर्व पर श्रद्धालुओं को असुविधा न हो, अतः समस्त क्षेत्रोें से प्रयागराज के लिए कुल 2500 बसे संचालित की जायेगी तथा प्रयागराज के अस्थायी बस स्टेशनों एवं पार्किंग स्थलों से संगम के निकट तक जाने के लिए निःशुल्क 500 शटल बसों की सुविधा मिलेगी।
कुम्भ मेला 2019 में सड़क मार्ग से आने वाले श्रद्धालु रोडवेज बस द्वारा 07 प्रमुख मार्गो से प्रयागराज कुम्भ पहुॅच सकते हंै। इसमें जौनपुर, वाराणसी, मिर्जापुर, रीवां-चित्रकूट, कानपुर, लखनऊ एवं प्रतापगढ़-अयोध्या मार्ग से बसें संचालित की जायेंगी।
परिवहन निगम द्वारा 7 मार्गो से आने वाली बसों के लिए पार्किग स्थल में जौनपुर मार्ग के लिए रोडवेज वर्कशाप/प्रयाग ढाबा झॅूसी, वाराणसी मार्ग के लिए संत निरंकारी आश्रम पार्किंग, मिर्जापुर मार्ग के लिए आई0टी0आई0 प्रशिक्षण संस्थान पार्किंग नैनी, रीवां-चित्रकूट मार्ग के लिए अंध विद्यालय पार्किंग नैनी, कानपुर मार्ग के लिए नेहरू पार्क सैन्य भूमि पार्किंग, लखनऊ़ मार्ग के लिए गद्दोपुर पार्किंग (देवप्रयाग फाफामऊ के सामने) व अयोध्या-प्रतापगढ़ मार्ग के लिए गद्दोपुर पार्किंग (देवप्रयाग फाफामऊ के सामने) बनाये गये हैं।
श्रद्धालु बस सेवा के सम्बन्ध में कोई भी जानकारी प्राप्त करने के हेतु ईमेल आईडी rmaldupsrtc@gmail.com परिवहन निगम, प्रयागराज के क्षेत्रीय कन्ट्रोल रूम नम्बर-0532-2261208 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

 


अखिलेश यादव  ने विभिन्न कालेजों के समाजवादी छात्रसभा के विजयी पदाधिकारियों से की भेंट

अखिलेश यादव ने विभिन्न कालेजों के समाजवादी...

अखिलेश यादव ने विभिन्न कालेजों के समाजवादी छात्रसभा...

उत्तर प्रदेश मे 30 करोड का हुआ नमक धोटाला,दो अलग अलग एजेन्सियो ने दो रेट मे खरीदे नमक

उत्तर प्रदेश मे 30 करोड का हुआ नमक धोटाला,दो...

उत्तर प्रदेश मे 30 करोड का हुआ नमक धोटाला,दो अलग...

प्रस्तावित निजी विश्वविद्यालय अधिनियम-2018 के संबंध में डा0 दिनेश शर्मा की अध्यक्षता में बैठक सम्पन्न

प्रस्तावित निजी विश्वविद्यालय अधिनियम-2018...

प्रस्तावित निजी विश्वविद्यालय अधिनियम-2018 के संबंध...

मायावती गुण्डों को अपने पस्त हाथी पर बिठाकर घूम रही-डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय

मायावती गुण्डों को अपने पस्त हाथी पर बिठाकर...

मायावती गुण्डों को अपने पस्त हाथी पर बिठाकर घूम...

शिवपाल को मिला चाभी जताया चुनाव आयोग का आभार

शिवपाल को मिला चाभी जताया चुनाव आयोग का...

शिवपाल को मिला चाभी जताया चुनाव आयोग का आभार

ब्लैक लिस्टेड करने के बजाय अंकूर नमक को KKN ने बिना टेन्डर बैक डोर से दे दिया 100 करोड का ठेका

ब्लैक लिस्टेड करने के बजाय अंकूर नमक को...

ब्लैक लिस्टेड करने के बजाय अंकूर नमक को KKN ने बिना...

ExpressNews7