Expressnews7

Express news7 के खबर का हुआ असर करोडो का धोटालेबाज एच0एन0सिंह हुआ सस्पेन्ड

Express news7 के खबर का हुआ असर करोडो का धोटालेबाज एच0एन0सिंह हुआ सस्पेन्ड

2019-01-30 14:06:11
Express news7 के खबर का हुआ असर करोडो का धोटालेबाज एच0एन0सिंह हुआ सस्पेन्ड

Kkn के ईडी अशोक श्रीवास्तव की एक भी नही चली,आखिरकार धोटालेबाज को करना पडा संस्पेन्ड
एच0एन0सिंह जैसे कई कर्मचारी है कर्मचारी कल्याण निगम मे जो सरकार को लगा रहे है अरबो का चूना
(Pramod Srivastava)
लखनऊ-एक्सप्रेस न्यूज7 के खबर का आखिकार असर हो गया। मऊ और बलिया के प्रभारी और करोडो का धोटालेबाज एच0एन0सिंह को एक्सप्रेस न्यूज7 द्वारा 12 और 14 दिसम्बर को किये गये खुलासे के बाद संस्पेन्ड कर दिया गया।
हालाकि उत्तर प्रदेश कर्मचारी कल्याण निगम के ED अशोक श्रीवास्तव ने करोडो के धोटालेबाज एच0एन0सिंह को बचाने मे अपनी पूरी ताकत लगा दी थी लेकिन मामला सरकार के संज्ञान मे आने के बाद ED अशोक श्रीवास्तव की एक नही चली ओर अन्ततः एच0एन0सिंह को उन्हे संस्पेन्ड करना ही पडा। ईडी अशोक श्रीवास्तव ने जिन बिन्दुओ पर प्रभारी एच0एन0 सिंह को सस्पेन्ड किया है उन सारी बातो को खुलासा एक्सप्रेस न्यूज7 ने अपने 12 और 14 दिसम्बर के अंक मे कर चुका है। (पढने के लिये लिंक नीचे दिया जा रहा है।)
ईडी ने मऊ और बलिया के प्रभारी एच0एन0 सिंह को संस्पेन्ड करते हुये लिखा है कि प्रभारी एच0एन0 सिंह ने गेहॅू खरीद मे वित्तिय अनियमियता,क्रय केन्द्रो पर किसानो को कम या ज्यादा भुगतान,धान खरीद के सापेक्ष सी0एम0आर ना कराने,फूड कारपोरेशन आफ इन्डिया मे खरीद के सापेक्ष गेहॅू का सम्प्रदान न कराने जिला खातो से मनमाने ढंग से भुगतान करने मुख्यालय द्वारा गेहॅू धान खरीद हेतू उपलब्ध करायी गयी धनराशि वापस न करने का दोषी पाया गया है। प्रभारी एच0एन0 सिंह को वित्तिय अनियमियता मे निलम्बित करते हुये बस्ती डिपो से समबद्ध कर दिया गया है।
हॉलाकि ईडी अशोक श्रीवास्तव ने इस बात का खुलासा नही किया है कि एच0एन0सिंह ने कितने करोड का धोटाला किया है मगर एक्सप्रेस न्यूज7 ने अपने 12 और 14 दिसम्बर के अंक मे यह बता चुका है कि धोटाला लाखो मे नही बल्कि कई करोड का है।


एक्सप्रेस न्यूज7 के सूत्रो से मिली जानकारी के अनुसार जॉच मे यह खुलासा हुआ है कि अकेले सिर्फ बलिया मे प्रभारी एच0एन0सिंह ने कम गेहूॅ खरीद कर विभाग को ज्यादा गेहॅू खरीदने की रशीद भेजी लेकिन उसकी पोल तब खुल गयी जब एफसीआई के रशीद का वास्तविक मिलान हुआ। इसका खुलासा बहुत पहले हो चुका था लेकिन ईडी अशोक श्रीवास्तव ने प्रभारी एच0एन0सिंह के खिलाफ कोई कार्यवाही नही कि और उल्टा उसे एक जिले के साथ दो अन्य जिलो का प्रभारी बनाकर लूट की खुली छुट दे दी।
इसी तरह मऊ जनपद मे भी प्रभारी एच0एन0सिंह द्वारा गेहॅू खरीद मे हेराफेरी की बात जॉच मे सामने आयी है। इतना सब खुलासा होने के बाद भी ED अशोक श्रीवास्तव ने प्रभारी एच0एन0सिंह के खिलाफ कोई कार्यवाही नही की।


ज्ञात हो कि प्रभारी एच0एन0सिंह के खिलाफ लगातार मिल रही धोटालो की शिकायत पर मुख्यालय से एक टीम बनी जिसमे जॉच अधिकारी विजय वर्मा और अशोक तिवारी थे। इन लोगो ने सभी मामलो का खुलासा करते हुये अपनी जॉच रिर्पोट ED अशोक श्रीवास्तव को कार्यवाही हेतू दे दी। मगर ED अशोक श्रीवास्तव उपरोक्त जॉच रिर्पोट को अपने पास दबाकर बैठ गये। लेकिन एक्सप्रेस न्यूज7 ने अपने 12 और 14 दिसम्बर के अंक एच0एन0सिंह के करोडो के धोटालो का खुलासा करते हुये यह लिखा कि धोटालेबाज एच0एन0सिंह को कर्मचारी कल्याण निगम के अधिशाषी निदेशक अशोक श्रीवास्तव बचा रहे है। जिसका संज्ञान सरकार ने लिया और धोटालेबाज एच0एन0सिंह के खिलाफ कार्यवाही करने का सख्त निर्देश दिया।


ED को बचाने वालो मे शासन स्तर के भी कई अधिकारी-
सूत्रो से यह भी पता चला कि अगर सरकार इस दिशा मे एक्शन नही लेती तो शासन स्तर के अधिकारी सब कुछ जानते हुये भी कर्मचारी कल्याण निगम के अधिशाषी निदेशक अशोक श्रीवास्तव को शह दिये हुये थे जिसकी वजह से कर्मचारी कल्याण निगम के अधिशाषी निदेशक अशोक श्रीवास्तव अपने मातहत कर्मचारियो को लूट की पूरी छूट दे रखी थी।
प्रभारी एच0एन0सिंह के खिलाफ धोटालो की इतने सारे सबूत होने के बाद भी ED अशोक श्रीवास्तव द्वारा एच0एन0सिंह के खिलाफ देरी से की गयी कार्यवाही की भी जॉच होनी चाहिये साथ ही इस बात की जॉच होनी चाहिये कि एच0एन0 सिंह के बारे मे जब यह रिर्पोट आने लगी कि उनके द्वारा धोटाला किया जा रहा है तो तीन तीन जिलो का चार्ज किसके कहने पर एच0एन0सिंह को दिया गया। सूत्रो की माने तो एच0एन0सिंह द्वारा किये जा रहे करोडो के धोटालो कि किश्त ऊपर तक जाती थी इसी कारण उसके खिलाफ कोई एक्शन नही लिया जाता था।
देखा जाये तो एच0एन0सिंह जैसी कई मछलिया विभाग मे है जिनकी कायदे से जॉच सरकार करा ले तो अरबो का धोटाला पकड मे आ सकता है।

एच0एन0 सिंह के धोटाले की अन्य खबर पढने के लिये नीचे दिये लिंक क्लीक करे।

http://expressnews7.com/newsdetails.php?newsid=27966

http://expressnews7.com/newsdetails.php?newsid=27973

 


UP Rains: मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी, अगले 48 घंटे में 24 जिलों में दो दिन बारिश,आंधी- तूफान,

UP Rains: मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी, अगले 48...

UP Rains: मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी, अगले 48 घंटे में...

राहुल गांधी रायबरेली से लड़ेंगे चुनाव, अमेठी से केएल शर्मा होंगे कांग्रेस के उम्मीदवार

राहुल गांधी रायबरेली से लड़ेंगे चुनाव,...

राहुल गांधी रायबरेली से लड़ेंगे चुनाव, अमेठी से...

Lok Sabha Election 2024: स्टैंड अप कॉमेडियन श्याम रंगीला पीएम मोदी के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

Lok Sabha Election 2024: स्टैंड अप कॉमेडियन श्याम रंगीला...

Lok Sabha Election 2024: स्टैंड अप कॉमेडियन श्याम रंगीला पीएम...

।लोकसभा चुनाव: स्मृति ईरानी और राजनाथ सिंह आज भरेंगे पर्चा, भाजपा के कई बड़े नेता होंगे शामिल, होगा रोड-शो

।लोकसभा चुनाव: स्मृति ईरानी और राजनाथ सिंह...

।लोकसभा चुनाव: स्मृति ईरानी और राजनाथ सिंह आज भरेंगे...

लोकसभा चुनाव 2024: 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान, मैदान में हैं ये दिग्गज

लोकसभा चुनाव 2024: 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान,...

लोकसभा चुनाव 2024: 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान, मैदान...

जनता के बीच चुनावी मैदान में नजर आईं अखिलेश की बेटी अदिति यादव, मां डिंपल के लिए मांगे वोट... की ये अपील

जनता के बीच चुनावी मैदान में नजर आईं अखिलेश...

जनता के बीच चुनावी मैदान में नजर आईं अखिलेश की...

ExpressNews7