Expressnews7

गोरखपुर-कर्ज में डूबे व्यापारी ने पत्नी और बेटे-बेटी के साथ की आत्महत्या

गोरखपुर-कर्ज में डूबे व्यापारी ने पत्नी और बेटे-बेटी के साथ की आत्महत्या

2019-02-03 14:09:56
गोरखपुर-कर्ज में डूबे व्यापारी ने पत्नी और बेटे-बेटी के साथ की आत्महत्या

गोरखपुर-गोरखपुर में कर्ज में डूबे शहर के तेल-घी व्यापारी ने परिवार को जहर देकर मार दिया और फिर खुद ट्रेन के सामने कूदकर जान दे दी। मरने वालों में व्यापारी के अलावा पत्नी, एक बेटा और दो बेटियां शामिल हैं। अब परिवार में किराये पर मकान लेकर अलग रहने वाला एक बेटा बचा है। मरने से पहले बड़ी बेटी ने मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों को बताया कि परिवार कर्ज से परेशान था और सबने रजामंदी के साथ खुदकुशी की है।

राजघाट थाना क्षेत्र के हसनगंज निवासी रमेश चंद गुप्ता महेवा मंडी में तेल-घी का कारोबार करते थे। रविवार को इनके पूरे परिवार के मरने की खबर से पूर इलाका दहल उठा। घटना के बारे में बताया जा रहा है कि 50 वर्षीय रमेश चंद गुप्ता का परिवार एक छोटे से मकान में रहता है। शनिवार की रात में किसी समय रमेश गुप्ता ने अपनी पत्नी 45 वर्षीय सरिता, 20 वर्षीय बेटी रचना उर्फ लवली, 15 वर्षीय बेटी पायल तथा 10 वर्षीय बेटा आयूष को जहरीला पदार्थ पिला सुला दिया। रोजाना की तरह सुबह 8.30 बजे सीढ़ियों से नीचे उतरे और हार्बट बांध होते हुए सूरजकुंड रेलवे ट्रैक की तरफ चले गए। बाद में उसकी लाश ट्रैक के पास मिली। बड़े बेटे रजत के मुताबिक मरने से पहले उन्होंने फोन कर बताया था कि उसकी बहन की तबीयत खराब है और वह डॉक्टर के पास नम्बर लगाने जा रहे हैं। उन्होंने रजत से घर पहुंचने को कहा था।परिवार जनों के मुताबिक रमेश के घर से निकलने के कुछ देर बाद ही बड़ी बेटी रचना कमरे से किसी तरह से बाहर आंगन तक आई और वहीं से नीचे मौजूद अपनी भाभी (चचेरे भाई की पत्नी ) को आवाज देने लगी। भाभी पूर्णिमा ऊपर गई तो कमरे का मंजर देखकर दंग रह गई। रचना की मां सरिता, बहन पायल तथा छोटा भाई आयूष मृत पड़े हुए थे। उनकी हालत ऐसी ही थी नींद में ही मौत के आगोश में चले गए हों। मंजर देख पूर्णिंमा चींखने लगी जिसके बाद परिवार के अन्य लोग आए और पुलिस को सूचना दी गई। रचना को मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया मगर दोपहर तक उसने भी दम तोड़ दिया।व्यापारी रमेश गुप्ता की बड़ी बेटी रचना ने दम तोड़ने से पहले कहा-कर्ज से तंग आकर पूरे परिवार ने जहर खाया है। मेडिकल कालेज में जब रचना को होश आया तो उसने कई बार पानी मांगा। दम तोड़ने से पहले उसने बताया कि परिवार कर्ज से तंग आ गया था इसलिए सबने जहर खा लिया।

मुख्यमंत्री ने जनपद गोरखपुर में हुई एक परिवार के सदस्यों द्वारा आत्म हत्या किए जाने पर गहरा शोक व्यक्त किया
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद गोरखपुर में हुई एक परिवार के सदस्यों द्वारा आत्म हत्या किए जाने पर गहरा शोक व्यक्त किया है।
मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को प्रभावित परिवार को हर सम्भव मदद करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने दिवंगत हुए लोगों की आत्मा की शान्ति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त की है।


अपनी ही पार्टी से नाराज प्रियंका चतुर्वेदी, कहा- गुंडों को पार्टी मे मिल रहा है तवज्जो

अपनी ही पार्टी से नाराज प्रियंका चतुर्वेदी,...

अपनी ही पार्टी से नाराज प्रियंका चतुर्वेदी, कहा-...

मोदी बनायेंगे अम्बेडकर के सपनों का भारत - केशव मौर्य

मोदी बनायेंगे अम्बेडकर के सपनों का भारत...

मोदी बनायेंगे अम्बेडकर के सपनों का भारत - केशव...

उत्तर प्रदेश- प्रथम चरण के चुनाव मे 63.69 प्रतिशत मतदान हुआ

उत्तर प्रदेश- प्रथम चरण के चुनाव मे 63.69 प्रतिशत...

उत्तर प्रदेश- प्रथम चरण के चुनाव मे 63.69 प्रतिशत मतदान...

कानून व्यवस्था के तहत 7,93,879 लाइसेन्सी शस्त्र जमा -मुख्य निर्वाचन अधिकारी

कानून व्यवस्था के तहत 7,93,879 लाइसेन्सी शस्त्र...

कानून व्यवस्था के तहत 7,93,879 लाइसेन्सी शस्त्र जमा...

देवबंद में मायावती के भाषण पर चुनाव आयोग सख्त, मांगी रिपोर्ट

देवबंद में मायावती के भाषण पर चुनाव आयोग...

देवबंद में मायावती के भाषण पर चुनाव आयोग सख्त,...

राहुल गांधी की संपत्ति पांच साल में 9.4 करोड़ से बढ़कर 15.88 करोड़ रुपये हुई

राहुल गांधी की संपत्ति पांच साल में 9.4 करोड़...

राहुल गांधी की संपत्ति पांच साल में 9.4 करोड़ से...

ExpressNews7