Expressnews7

प्रियंका गांधी के आने से जनमानस में एक नई ऊर्जा का संचार हुआ है-राजबब्बर

प्रियंका गांधी के आने से जनमानस में एक नई ऊर्जा का संचार हुआ है-राजबब्बर

2019-02-10 14:15:07
प्रियंका गांधी के आने से जनमानस में एक नई ऊर्जा का संचार हुआ है-राजबब्बर

लखनऊ-कांग्रेस प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने बताया कि उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी मुख्यालय में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर सांसद ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ,महासचिव एवं उत्तर प्रदेश प्रभारी श्रीमती प्रियंका गांधी एवं ज्योतिरादित्य सिंधिया जी के आगमन पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों एवं स्वागत की तैयारियों को लेकर प्रेस प्रतिनिधियों को सम्बोधित किया।
प्रेसवार्ता के मुख्य अंश बिन्दुवार निम्नलिखित हैं-
मुझे आप सभी को सूचित करते हुए बहुत हर्ष एवं गौरव हो रहा है कि कल कांग्रेस अध्यक्ष श्री राहुल गांधी, महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया लखनऊ आ रहे हैं।
जबसे श्रीमती प्रियंका गांधी ने कांग्रेस महासचिव और उ0प्र0 प्रभारी का दायित्व संभाला है तबसे पूरे देश के साथ विशेष तौर से उ0प्र0 के कांगे्रसजनों के साथ-साथ उ0प्र0 के जनमानस में एक नई ऊर्जा का संचार हुआ है और मैं यह बात बहुत जिम्मेदारी के साथ कहता हूं कि उ0प्र0 को एक बहुत ही ऊर्जावान नेतृत्व मिला है। श्रीमती प्रियंका गांधी की विरासत देश की सेवा और सभी के हक की लड़ाई लड़ने की रही है इसको लेकर कभी समझौता नहीं किया भले ही शहादत देनी पड़ी हो। चाहे जितनी परेशानी आयी लेकिन इस परिवार ने पूरी जिम्मेदारी के साथ अपने दायित्व का निर्वहन किया, चाहे पं0 जवाहरलाल नेहरू रहे हों या श्रीमती इन्दिरा गांधी और राजीव गांधी ने देश को संभाला और देश की अस्मिता के लिए कांगे्रस की अस्मिता के लिए देश के संविधान के लिए भारत की संप्रभुता के लिए उन्होने अपनी कुर्बानी तक दी लेकिन अपनी जिम्मेदारी और दायित्वों से पीछे नहीं हटे। जब कांग्रेस इस दौर से गुजर रही थी और सब सोच रहे थे कि अब कांग्रेस का क्या होगा तो श्रीमती सोनिया गांधी जी ने आगे बढ़कर जिम्मेदारी संभाली और देश के संविधान, अस्मिता की रक्षा की। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जी ने सीधी लड़ाई लड़ी। उन्होने किसानों, नौजवानों, महिलाओं, वंचितों की आवाज बनकर बीजेपी सरकार की तानाशाही के खिलाफ आवाज उठायी। आज बीजेपी यदि किसी के नाम से थर्राती है डरती है तो वह श्री राहुल गांधी हैं। भाजपा के लोग तरह-तरह के असंसदीय शब्दों का इस्तेमाल करते हैं इस पर गांधी जी ने कहा था कि यह वह फासिस्ट लोग हैं जो पहले डराते हैं धमकाते हैं बदजुबानी करते हैं और फिर खुद डरकर भाग जाते हैं। आज यही हो रहा है तीन प्रदेशों में राहुल गांधी जी के अथक परिश्रम से बीजेपी के हलक से वहां की जनता को छुड़ाया है।
आज इस देश के अंदर किसान, नौजवान असहाय हो चुका है। आज उसे लग रहा है कि उसके साथ धोखा हुआ है जिससे परेशान होकर वह आत्महत्या कर रहा है व्यापारी का कोई ठौर ठिकाना नहीं है कोई सुनने वाला नहीं है उस वक्त नेहरू गांधी परिवार की बहुत अहम शख्सियत ने राजनीति में प्रवेश किया है और यह अवसर उ0प्र0 को मिला है प्रियंका गांधी के रूप में, इसको लेकर कांग्रेस का एक-एक कार्यकर्ता, नेता और जनमानस के अंदर जो उत्साह है हमें उसका अनुभव हो रहा है और कल जो उनके आगमन पर स्वागत होगा वह ऐतिहासिक होगा और इतिहास में स्वर्णिम शब्दों में लिखा जायेगा। आज उसी खुशी को साझा करने के लिए हम आपके बीच आये हैं जो हम सबने महसूस किया है।
पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए श्री राजबब्बर ने कहा कि-
श्रीमती प्रियंका गांधी जी उ0प्र0 के 42 लोकसभा क्षेत्र व श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया जी 38 लोकसभा क्षेत्र के नेताओं, कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के साथ अलग-अलग लोकसभावार चर्चा करेंगे। उनकी राय लेने के बाद में फिर क्षेत्रों में 18 फरवरी से जायेंगे और क्षेत्रों में पार्टी की राय के साथ जनता की राय भी लेंगे। अब पार्लियामेंट्री बोर्ड के साथ-साथ जनमानस का बोर्ड होगा, उनकी राय होगी।
राबर्ट वाड्रा के ऊपर ईडी की जांच के प्रश्न पर कहा कि सभी समझ रहे हैं कि बीजेपी किस तरीके से सीबीआई, ईडी सहित तमाम संस्थाओं का दुरूपयोग कर रही है आज सीबीआई, ईडी की अहमियत और भरोसा समाप्त हो चुका है। उन्होने कहा कि हम किसी भी जांच से पीछे नहीं हटेंगे। उन्होने कहा कि बीजेपी जब तक इस तोता का इस्तेमाल करना चाहती है करे लेकिन यह ध्यान रखें कि यही तोता कहीं उनके पीछे न पड़ जाये।
प्रेसवार्ता में प्रमुख रूप से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर के साथ पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, पूर्व केन्द्रीय मंत्री राजीव शुक्ला, जितिन प्रसाद, पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी, सांसद पी0एल0 पुनिया, कांग्रेस विधान परिषद दल के नेता दीपक सिंह, राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं पूर्व विधायक अखिलेश प्रताप सिंह, युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशवचन्द यादव, एआईसीसी मीडिया कोआर्डिनेटर मनोज त्यागी मौजूद रहे।


अपनी ही पार्टी से नाराज प्रियंका चतुर्वेदी, कहा- गुंडों को पार्टी मे मिल रहा है तवज्जो

अपनी ही पार्टी से नाराज प्रियंका चतुर्वेदी,...

अपनी ही पार्टी से नाराज प्रियंका चतुर्वेदी, कहा-...

मोदी बनायेंगे अम्बेडकर के सपनों का भारत - केशव मौर्य

मोदी बनायेंगे अम्बेडकर के सपनों का भारत...

मोदी बनायेंगे अम्बेडकर के सपनों का भारत - केशव...

उत्तर प्रदेश- प्रथम चरण के चुनाव मे 63.69 प्रतिशत मतदान हुआ

उत्तर प्रदेश- प्रथम चरण के चुनाव मे 63.69 प्रतिशत...

उत्तर प्रदेश- प्रथम चरण के चुनाव मे 63.69 प्रतिशत मतदान...

कानून व्यवस्था के तहत 7,93,879 लाइसेन्सी शस्त्र जमा -मुख्य निर्वाचन अधिकारी

कानून व्यवस्था के तहत 7,93,879 लाइसेन्सी शस्त्र...

कानून व्यवस्था के तहत 7,93,879 लाइसेन्सी शस्त्र जमा...

देवबंद में मायावती के भाषण पर चुनाव आयोग सख्त, मांगी रिपोर्ट

देवबंद में मायावती के भाषण पर चुनाव आयोग...

देवबंद में मायावती के भाषण पर चुनाव आयोग सख्त,...

राहुल गांधी की संपत्ति पांच साल में 9.4 करोड़ से बढ़कर 15.88 करोड़ रुपये हुई

राहुल गांधी की संपत्ति पांच साल में 9.4 करोड़...

राहुल गांधी की संपत्ति पांच साल में 9.4 करोड़ से...

ExpressNews7