Expressnews7

जो सरकार छात्रों-नौजवानों से घबराती है उसकी पराजय अवश्यंभावी है- अखिलेश यादव

जो सरकार छात्रों-नौजवानों से घबराती है उसकी पराजय अवश्यंभावी है- अखिलेश यादव

2019-02-12 23:17:37
जो सरकार छात्रों-नौजवानों से घबराती है उसकी पराजय अवश्यंभावी है- अखिलेश यादव

LUCKNOW-समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज यहां कहा कि जो सरकार छात्रों-नौजवानों से घबराती है उसकी पराजय अवश्यंभावी है। भाजपा सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है। किसान, नौजवान, व्यापारी, अल्पसंख्यक सभी परेशान हैं। सन् 2019 की लोकसभा की और सन् 2022 में विधानसभा के चुनावों की लड़ाई हमें मजबूती से लड़नी होगी। इसके लिए हर बूथ पर एकजुट होकर जीत दर्ज करानी है।
श्री यादव आज यहां पार्टी मुख्यालय में एकत्र हजारों नौजवानों को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने अमौसी एयरपोर्ट पर उन्हें इलाहाबाद जाने से रोकने पर विरोध प्रदर्शन करने वालों को बधाई देते हुए उनका भी आभार जताया जो विभिन्न जनपदों में स्वतःस्फूर्त ढंग से भाजपा सरकार की छात्र विरोधी, जनविरोधी नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। श्री अखिलेश यादव ने बिना कारण पुलिस लाठीजार्च में सांसद धर्मेन्द्र यादव सहित कई साथियों के घायल होने पर चिंता जताई और प्रशासन की बर्बरता की निंदा की।
अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी के पास युवाओं की शानदार और जानदार ऊर्जा है। छात्र-युवा भाजपा की तानाशाही नीतियों एवं अलोकतांत्रिक आचरण का हर स्तर पर जवाब देंगे। हम लाठी खाएंगे पर पीछे भी नहीं हटेंगे। उन्होंने कहा यह लड़ाई बड़ी है, संघर्ष-आन्दोलन में जोखिम उठाने में घबराना नहीं है। हमारी एकजुटता और संकल्पशक्ति ही हमें विजय दिलाएगी।
श्री यादव ने कहा कि भाजपा से हमें सावधान रहना है। भाजपा अनर्गल प्रलाप और झूठे आंकड़े पेश करने में अव्वल है। वह दो शपथ लेती है एक संविधान की पर दूसरी जिस पर अमल करती है वह आर.एस.एस. की शपथ है। सरदार पटेल ने इस पर बंदिश लगाई थी क्योंकि अराजकता, आगजनी, अफवाह फैलाने के उस पर आरोप थे। मुख्यमंत्री जी समाजवादियों पर अराजक होने का आरोप लगाते हैं जबकि हकीकत में मुख्यमंत्री जी राजनीतिक स्वार्थ साधन में कुछ भी कर सकते हैं। समाजवादियों पर जो इल्जाम लगाते हैं खुद उन पर ही लागू होते हैं।
पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि उनको प्रयागराज में इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ के कार्यक्रम में जाने से रोकने में केन्द्र और राज्य की भाजपा सरकारों की मिली भगत थी। वह कार्यवाही पूर्णतया अवैधानिक थी। उन्होंने कहा कि वे तो नौजवानों से मिलने जा रहे थे। जो सरकार उनसे घबराती है वह कितने दिन अपनी खैर मनाएगी।
अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा की सरकारों ने कोई ऐसा काम तो किया नहीं कि कहीं कोई बदलाव दिखे। दूसरे देश जो हमारे साथ अथवा बाद में आजाद हुए वे प्रगति में काफी आगे निकल गए हैं। यहां युवा षक्ति के पास रोजगार नहीं है। भाजपा की सरकार जाएगी तो नौजवानों को रोजगार भी मिलेगा और किसानों के साथ न्याय होगा। व्यापारी और महिलाएं सुरक्षित होगी। समाज के हर वर्ग को सम्मान और आगे बढ़ने का अवसर मिलेगा। समाजवादी सरकार में एक्सप्रेस-वे बनी जिससे करोड़ों में राजस्व मिलेगा। उसके किनारे मंडियां बनाने की योजना से उससे किसान, व्यापारी और उपभोक्ता सभी को लाभ होता। भाजपा का एजेन्डा विकास रोकना, समाज में नफ़रत फैलाना है। जनता चुन-चुन कर एक-एक का हिसाब इस चुनाव में भाजपा से लेगी।


UP: भीषण गर्मी के चलते डीएम का आदेश, नर्सरी से 12वीं तक के सभी स्कूलों का समय बदला;

UP: भीषण गर्मी के चलते डीएम का आदेश, नर्सरी...

UP: भीषण गर्मी के चलते डीएम का आदेश, नर्सरी से 12वीं...

आजमगढ़ एयरपोर्ट  मंदुरी एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए 10 यात्री ही भर रहे उड़ान, लंबे इंतजार के बाद हुआ

आजमगढ़ एयरपोर्ट मंदुरी एयरपोर्ट से लखनऊ...

आजमगढ़ एयरपोर्ट मंदुरी एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए...

अखिलेश यादव ने संजय सिंह को बनाया इस सीट को उम्मीदवार

अखिलेश यादव ने संजय सिंह को बनाया इस सीट...

अखिलेश यादव ने संजय सिंह को बनाया इस सीट को उम्मीदवार

यूपी के 11 जिलों में आंधी और गरज चमक के साथ बारिश की चेतावनी

यूपी के 11 जिलों में आंधी और गरज चमक के साथ...

यूपी के 11 जिलों में आंधी और गरज चमक के साथ बारिश...

कई राज्य व केंद्र शासित देश में हो सकती है बारिश आईएमडी ने जारी की सूची

कई राज्य व केंद्र शासित देश में हो सकती...

कई राज्य व केंद्र शासित देश में हो सकती है बारिश...

लोकसभा चुनाव में सितारे भी उतरे हैं मैदान में

लोकसभा चुनाव में सितारे भी उतरे हैं मैदान...

लोकसभा चुनाव में सितारे भी उतरे हैं मैदान में

ExpressNews7