Expressnews7

राष्ट्रीय क्रांतिकारी समाजवादी पार्टी ने कैण्डल मार्च निकालकर पुलवामा मे शहीद जवानो को दी श्रद्धाजंलि

राष्ट्रीय क्रांतिकारी समाजवादी पार्टी ने कैण्डल मार्च निकालकर पुलवामा मे शहीद जवानो को दी श्रद्धाजंलि

2019-02-16 00:05:19
राष्ट्रीय क्रांतिकारी समाजवादी पार्टी ने कैण्डल मार्च निकालकर पुलवामा मे शहीद जवानो को दी श्रद्धाजंलि

पुलवामा हमले का सरकार दे मुहतोड जबाब- गोपाल राय
पाकिस्तान से हिसाब ले सरकार-नेहा राय
लखनऊ-पुलवामा मे हुये आंतकी हमले के विरोध मे आज राष्ट्रीय क्रांतिकारी समाजवादी पार्टी ने जी0पी0ओ0 पर एक श्रद्धांजलि सभा आयोजित कर उन वीर जवानो को नमन किया। वीर जवानो के याद मे राष्ट्रीय क्रांतिकारी समाजवादी पार्टी ने कैण्डल मार्च भी निकाला। इस मौके पर पार्टी के राश्ट्रीय अध्यक्ष गोपाल राय ने कहा है कि आतंकियों की इस कायराना हमले की वह कड़ी निंदा करते हैं और भारत सरकार से अनुरोध करते हैं कि जल्द से जल्द इसका मुहतोड़ जवाब दे,ं जिससे भविष्य में ऐसी घटना दुबारा न हो। उन्होने कहा कि अब आतंकवादियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जरूरत है।
इस मौके पर राष्ट्रीय महासचिव नेहा राय ने कहा कि इस धटना के लिये पाकिस्तान जिम्मेदार है और सरकार को चाहिये कि पाकिस्तान से इसका हिसाब ले। नेहा राय ने खुफिया तन्त्र पर सवाल उठाते हुये कहा कि पुलवामा मे इतनी बड़ी घटना हो गयी और देश की आईबी को इसकी जानकारी तक नही। उन्होने इस धटना के लिये खुफिया तन्त्र को जिम्मेदार माना है। राष्ट्रीय क्रांतिकारी समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव नेहा राय कहा कि अब मौका गवाने का नही बल्कि जवानो के शहादत का बदला लेने का है। उन्होने कहा कि अब छुपकर नही बल्कि खुलकर मोर्चा लेने का है। राष्ट्रीय क्रांतिकारी समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव नेहा राय कहा कि इस मौके पर सभी दलो को राजनीति से ऊपर उठकर काम करने की जरूरत है। उन्होने कहा कि सरकार को कडे फैसले लेकर एैसा नजीर स्थापित करना चाहिये कि आगे से कोई भी आंतकी हिन्दुस्तान की तरफ गलत नजरिये से देखने की जुर्रत न करे।


इस मौके पर पार्टी के राश्ट्रीय अध्यक्ष गोपाल राय ने कहा कि कुछ तारीखों ने दुनिया का इतिहास बना दिया जिन्हे याद कर कभी सिरहन होती है तो कभी अपनी अक्षमता पर गुस्सा व शर्म आती है तो कभी विपरीत परिस्थितियों में जी जान से जुझतें इंसानों के जज्बों पर सीना चैड़ा हो जाता है। 26 नवंबर 2008 भी उन तारीखों में एक बन चुकी है जहाँ खून से सने फर्श पर बिखरे कांच और मासूम लोगों के लाशों के बीच होती गोलियों की बौछार की बदहवासी में जान बचाकर भागते लोग, सिमित हथियारों पर अदम्य हौसलों से आतंकी हमले का मुकाबला करते सुरक्षा कर्मी की दिलेरी जो अपनी जान की परवाह न करते ताज के कर्मचारियों के हौसलों को लोगों ने सराहा। मुंबई के आतंकी हमले में 164 लोग मारे गएँ जिनके परिवार में आज भी दहशत है जो बिना दोष के मुंबई हमलों के शिकार हो गयें। जम्मू कश्मीर लेबरेशन फ्रंट के अध्यक्ष यासिन मालिक का सम्बन्ध जिस तरह से हाफिज व अलजवाहिरी से है, इसी तरह ईराक, सीरिया, अमेरिका जैसे देश में आतंक के आका आईएस आईएस के प्रमुख बगदादी से भी है जिसके द्वारा भारत में आतंकी वारदात करने में बल मिलेगा जो देश के लिए घातक है, ऐसे दोषियों को तत्काल मृत्यु दंड दिए जाने का कानून बने, क्योंकि मुंबई में पहली बार 1993 हुए धमाकों में लगभग हजारों लोगों की मौत के बाद 2002, 2003, 2006 और 2008 में हुए धमाकों के जख्म आज भी ताजा है. देश में सभी नेताओं को संगठित होकर अमेरिका व ब्रिटेन की नीति को अपनानी चाहिए।
इस मौके पर अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष सैययद् हुसैन नकवी, राजु थापा सहित सैकडो लोग शहीदो को श्रद्धाजन्ली देने के लिये आये थे।


UP: भीषण गर्मी के चलते डीएम का आदेश, नर्सरी से 12वीं तक के सभी स्कूलों का समय बदला;

UP: भीषण गर्मी के चलते डीएम का आदेश, नर्सरी...

UP: भीषण गर्मी के चलते डीएम का आदेश, नर्सरी से 12वीं...

आजमगढ़ एयरपोर्ट  मंदुरी एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए 10 यात्री ही भर रहे उड़ान, लंबे इंतजार के बाद हुआ

आजमगढ़ एयरपोर्ट मंदुरी एयरपोर्ट से लखनऊ...

आजमगढ़ एयरपोर्ट मंदुरी एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए...

अखिलेश यादव ने संजय सिंह को बनाया इस सीट को उम्मीदवार

अखिलेश यादव ने संजय सिंह को बनाया इस सीट...

अखिलेश यादव ने संजय सिंह को बनाया इस सीट को उम्मीदवार

यूपी के 11 जिलों में आंधी और गरज चमक के साथ बारिश की चेतावनी

यूपी के 11 जिलों में आंधी और गरज चमक के साथ...

यूपी के 11 जिलों में आंधी और गरज चमक के साथ बारिश...

कई राज्य व केंद्र शासित देश में हो सकती है बारिश आईएमडी ने जारी की सूची

कई राज्य व केंद्र शासित देश में हो सकती...

कई राज्य व केंद्र शासित देश में हो सकती है बारिश...

लोकसभा चुनाव में सितारे भी उतरे हैं मैदान में

लोकसभा चुनाव में सितारे भी उतरे हैं मैदान...

लोकसभा चुनाव में सितारे भी उतरे हैं मैदान में

ExpressNews7