Expressnews7

महिला अधिवक्ता को सूर्यास्त के बाद गोमती नगर पुलिस मारते पीटते जबरन लायी थाने,सच्चाई जानने के बाद छोडा

महिला अधिवक्ता को सूर्यास्त के बाद गोमती नगर पुलिस मारते पीटते जबरन लायी थाने,सच्चाई जानने के बाद छोडा

2019-04-04 00:45:01
महिला अधिवक्ता को सूर्यास्त के बाद गोमती नगर पुलिस मारते पीटते जबरन लायी थाने,सच्चाई जानने के बाद छोडा

महिला अधिवक्ता ने चैकी प्रभारी कुशल तिवारी पर सास ससुर से मिले होेने का लगाया आरोप
महिला अधिवक्ता ने कहा कि एैसी कौन सी इमरजेन्सी थी जिस पर रात मे उन्हे जबरन मारपीट कर लाया गया थाना
लखनऊ- सास बहू के झगडे मे गोमती नगर पुलिस ने तेजी दिखाते हुये महिला अधिवक्ता को जबरन रात मे गोमती नगर थाने उठा लायी। रात मे अधिवक्ताओ द्वारा थाने का धेराव करने और सच्चाई जानने  के बाद पुलिस ने महिला अधिवक्ता को छोड दिया। पुलिस द्वारा एैसे समय जबकि महिला अधिवक्ता को पुलिस थाने ले आ रही थी उस वक्त महिला अधिवक्ता के पति धर पर नही थे। महिला अधिवक्ता ने थाने से आयी पुलिस से अनुरोध किया कि उनके पति आ जाये तो वह थाने चलने को तैयार लेकिन पुलिस महिला अधिवक्ता की बातो को अनसुना करते जबरदस्ती थाने लेकर आ गयी। 
ज्ञात हो कि माननीय उच्चतम न्यायालय भी इस बात की पुष्टि करता है कि रात के समय किसी महिला को थाने न लाया जाये इसके बाउजूद आदेशों की अवमानना व उल्लंघन करते हुए महिला अधिवक्ता को सूर्यास्त के बाद जबरन शारीरिक व पुलिस बल का प्रयोग करते हुए गोमती नगर थाने ले जाना सवालो के धेरे मे आ गया है। इस पूरे मामले मे चैकी प्रभारी कुशल कुमार तिवारी की भूमिका सदिग्ध है।
पूरी धटना पर नजर दौडाये तो मामला सास बहू के झगडे और दहेज प्रताडना से जुडा है। पीडित महिला अधिवक्ता निधि बाजपेयी अपने पति के साथ 1/673, विशाल खण्ड, गोमतीनगर, मे रहती है।
निधि बाजपेयी व ससुर उमाकान्त बाजपेयी के मध्य दीवानी वाद माननीय सिविल जज (सी0डि0) लखनऊ वाद सं0-255/18 आशीष बाजपेयी व अन्य बनाम उमाकान्त बाजपेयी व अन्य उपरोक्त विवादित मकान के सम्बन्ध में विचाराधीन है। जिसमें माननीय न्यायालय के आदेशानुसार अमीन आख्या में वादी की दुकान व वादी की अधिवक्ता पत्नी का चेम्बर और अभी रिहाईश प्रदर्शित है। इसके बाउजूद दिनांक 02.04.2019 को रात्रि लगभग 8ः30 बजे चैकी प्रभारी कुशल कुमार तिवारी अपने हमराही पुलिस बल के साथ प्रार्थिनी के उपरोक्त मकान पर आ धमके और जबरन निधि बाजपेयी से घर खाली करने को कहने लगे।
निधि बाजपेयी ने कुशल तिवारी को बताया कि माननीय न्यायालय में उपरोक्त मकान से सम्बन्धित विवाद विचाराधीन है और साथ ही माननीय न्यायालय के आदेशानुरूप अमीन आख्या में स्पष्ट रूप से प्रदर्शित है कि वादी की दुकान व वादी की अधिवक्ता पत्नी का चैम्बर विद्यमान है साथ ही मुख्य द्वार पर वादी की दुकान का सम्बन्धित बोर्ड व वादी की अधिवक्ता पत्नी की नाम पट्टिका भी नियम अनुसार लगी है जब प्रार्थिनी ने उपरोक्त समस्त बातें व अमीन आख्या की रिपोर्ट की प्रतिलिपि व उपरोक्त वाद पत्र की छायाप्रति कुशल तिवारी को दिखायी तो कुशल तिवारी अभद्रता पर उतर आये और न्यायालय के प्रति अपमानजनक व महिला सम्मान के विपरीत शब्दों का इस्तेमाल करते हुए बोले कि ऐसे न्यायालय के आदेश मैं जेब में लिए घूमता हूँ।
निधि बाजपेयी ने बताया कि इसके बाद कुशल तिवारी ने पुलिस बल व शारीरिक बल का प्रयोग करते हुए उनका हाथ पकड़कर घसीटते हुए थाने ले जाकर घंटों खड़ा रखा साथ ही एस0आई0 कुशल तिवारी के उकसाने पर सम्बन्धित चैकी के हेड कां0 (नाम अज्ञात) ने उनकी डन्डो से पिटाई करते हुये उन्हे अपमानजनक व अश्लील मां-बहन की भद्दी-भद्दी गालियां का प्रयोग किया। जिससे उनका आत्मसम्मान व गरिमा को बेहद ठेस पहुंची है।
सूर्यास्त के बाद जूनियर महिला अधिवक्ता को किन परिस्थितियों में थाने ले जाया गया इस सवाल का जबाब देने पर पूरा गोमती नगर थाना बगले झाॅक रहा है।
निधि बाजपेयी वर्तमान समय मे वकालत करने के साथ पी.सी.एस. (जे.) की तैयारी कर रही है पर इस धटना के बाद वह अवसाद मे आ गयी है।
निधि बाजपेयी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमन्त्री और पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर एस0आई0 कुशल तिवारी और उनको लाडी से पीटने वाले हेड कांन्सटेबिल को तत्काल प्रभाव से निलम्बित किये जाने की माॅग की।


।लोकसभा चुनाव: स्मृति ईरानी और राजनाथ सिंह आज भरेंगे पर्चा, भाजपा के कई बड़े नेता होंगे शामिल, होगा रोड-शो

।लोकसभा चुनाव: स्मृति ईरानी और राजनाथ सिंह...

।लोकसभा चुनाव: स्मृति ईरानी और राजनाथ सिंह आज भरेंगे...

लोकसभा चुनाव 2024: 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान, मैदान में हैं ये दिग्गज

लोकसभा चुनाव 2024: 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान,...

लोकसभा चुनाव 2024: 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान, मैदान...

जनता के बीच चुनावी मैदान में नजर आईं अखिलेश की बेटी अदिति यादव, मां डिंपल के लिए मांगे वोट... की ये अपील

जनता के बीच चुनावी मैदान में नजर आईं अखिलेश...

जनता के बीच चुनावी मैदान में नजर आईं अखिलेश की...

UP: भीषण गर्मी के चलते डीएम का आदेश, नर्सरी से 12वीं तक के सभी स्कूलों का समय बदला;

UP: भीषण गर्मी के चलते डीएम का आदेश, नर्सरी...

UP: भीषण गर्मी के चलते डीएम का आदेश, नर्सरी से 12वीं...

आजमगढ़ एयरपोर्ट  मंदुरी एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए 10 यात्री ही भर रहे उड़ान, लंबे इंतजार के बाद हुआ

आजमगढ़ एयरपोर्ट मंदुरी एयरपोर्ट से लखनऊ...

आजमगढ़ एयरपोर्ट मंदुरी एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए...

अखिलेश यादव ने संजय सिंह को बनाया इस सीट को उम्मीदवार

अखिलेश यादव ने संजय सिंह को बनाया इस सीट...

अखिलेश यादव ने संजय सिंह को बनाया इस सीट को उम्मीदवार

ExpressNews7