Expressnews7

मुस्लिम लीग के साथ कांग्रेस का गठबंधन \'अपवित्र\'-योगी

मुस्लिम लीग के साथ कांग्रेस का गठबंधन 'अपवित्र'-योगी

2019-04-06 22:02:15
मुस्लिम लीग के साथ कांग्रेस का गठबंधन 'अपवित्र'-योगी

होजाई--उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस का मुस्लिम लीग के साथ 'अपवित्र' गठजोड़ है और केरल की वायनाड लोकसभा सीट से जब राहुल गांधी जुलूस के साथ पर्चा दाखिल करने गए तो वहां हरे झंडे स्पष्ट तौर पर दिख रहे थे। राहुल ने वायनाड लोकसभा सीट से गुरुवार (4 अप्रैल) को पर्चा दाखिल किया था, जहां बड़ी तादाद में मुस्लिम जनसंख्या है।
कांग्रेस अध्यक्ष के वायनाड से पर्चा दाखिल करने के दौरान समर्थकों के जुलूस का एक वीडियो वायरल हो चुका है। यह एक स्थान से रिकॉर्ड किया गया है जिसमें इस जुलूस में मुस्लिम लीग के हरे झंडे लहाराते हुए दिख रहे हैं।
योगी ने मध्य असम में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, ''राहुल उत्तर प्रदेश से भाग गए और केरल में एक सीट से पर्चा भरा है। उनके जुलूस में न तो तिरंगा था, और न ही कांग्रेस के चुनाव चिन्ह 'हाथ। उसमें केवल मुस्लिम लीग का हरा झंडा था जिस पर चांद और तारे अंकित थे।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा, ''इस अपवित्र गठजोड़ ने कांग्रेस की मानसिकता को उजागर कर दिया है। देश के विभाजन के लिए और उस वक्त लाखों लोगों की हत्या के लिए मुस्लिम लीग जिम्मेदार था। अब कांग्रेस का उसी पार्टी के साथ राजनीतिक गठजोड़ है।"
योगी ने आरोप लगाया कि असम में भी कांग्रेस ने बदरुद्दीन अजमल की एआईयूडीएफ के साथ गठबंधन किया है जो राज्य में असंख्य समस्याओं के लिए जिम्मेदार है। रैली में योगी ने कहा, ''कांग्रेस ने इन दोनो गठबंधनों को कर राष्ट्रीय सुरक्षा और आपकी सुरक्षा के साथ समझौता कर लिया है।" भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में चुनावी रैलियों को संबोधित करने योगी यहां आये थे।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस पूर्वोत्तर में सभी राज्यों में हार चुकी है लेकिन पार्टी ने इससे कुछ नहीं सीखा और बार बार वही गलतियां दोहरा रही है। उन्होंने जोर देकर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा ने देश को मजबूत किया है। योगी ने कहा, ''ओसामा बिन लादेन को पकड़ने के लिए अमेरिका ने पाकिस्तान में प्रवेश किया। इस्राईल ने फलस्तीन में प्रवेश किया। इसके बाद भारत तीसरा ऐसा देश है जो आतंकवादियों पर हमला करने के लिए किसी दूसरे देश में प्रवेश किया।"
उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व में भारत वैश्विक आर्थिक ताकत के रूप में उभरा है औ छठे स्थान पर पहुंच गया है जबकि इससे पहले संप्रग के शासनकाल में भारत 11 वें स्थान पर था। भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा, ''जाति, धर्म, भाषा और क्षेत्र के आधार पर कोई भेदभाव नहीं होता है। हर व्यक्ति को विकास का फल मिल रहा है। भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में चुनावी रैलियों को संबोधित करने योगी यहां आये थे।

 


UP Rains: मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी, अगले 48 घंटे में 24 जिलों में दो दिन बारिश,आंधी- तूफान,

UP Rains: मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी, अगले 48...

UP Rains: मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी, अगले 48 घंटे में...

राहुल गांधी रायबरेली से लड़ेंगे चुनाव, अमेठी से केएल शर्मा होंगे कांग्रेस के उम्मीदवार

राहुल गांधी रायबरेली से लड़ेंगे चुनाव,...

राहुल गांधी रायबरेली से लड़ेंगे चुनाव, अमेठी से...

Lok Sabha Election 2024: स्टैंड अप कॉमेडियन श्याम रंगीला पीएम मोदी के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

Lok Sabha Election 2024: स्टैंड अप कॉमेडियन श्याम रंगीला...

Lok Sabha Election 2024: स्टैंड अप कॉमेडियन श्याम रंगीला पीएम...

।लोकसभा चुनाव: स्मृति ईरानी और राजनाथ सिंह आज भरेंगे पर्चा, भाजपा के कई बड़े नेता होंगे शामिल, होगा रोड-शो

।लोकसभा चुनाव: स्मृति ईरानी और राजनाथ सिंह...

।लोकसभा चुनाव: स्मृति ईरानी और राजनाथ सिंह आज भरेंगे...

लोकसभा चुनाव 2024: 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान, मैदान में हैं ये दिग्गज

लोकसभा चुनाव 2024: 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान,...

लोकसभा चुनाव 2024: 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान, मैदान...

जनता के बीच चुनावी मैदान में नजर आईं अखिलेश की बेटी अदिति यादव, मां डिंपल के लिए मांगे वोट... की ये अपील

जनता के बीच चुनावी मैदान में नजर आईं अखिलेश...

जनता के बीच चुनावी मैदान में नजर आईं अखिलेश की...

ExpressNews7