Expressnews7

शत्रुघ्न सिन्हा को कांग्रेस ने दिया पटना साहिब से टिकट, रविशंकर प्रसाद से होगा मुकाबला

शत्रुघ्न सिन्हा को कांग्रेस ने दिया पटना साहिब से टिकट, रविशंकर प्रसाद से होगा मुकाबला

2019-04-06 22:11:25
शत्रुघ्न सिन्हा को कांग्रेस ने दिया पटना साहिब से टिकट, रविशंकर प्रसाद से होगा मुकाबला

नई दिल्ली: कांग्रेस ने शनिवार को बिहार, हिमाचल प्रदेश और पंजाब में पांच लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित किए जिनमें सबसे प्रमुख नाम शत्रुघ्न सिन्हा का है जिन्हें पटना साहिब से टिकट दिया गया है. सिन्हा शनिवार को कांग्रेस में शामिल हुए और इसे कुछ घन्टे बाद ही उन्हें उम्मीदवार घोषित किया गया. अब पटना साहिब से वह केंद्रीय मंत्री एवं बीजेपी उम्मीदवार रविशंकर प्रसाद को चुनौती देंगे. पिछली बार सिन्हा बीजेपी के टिकट पर पटना साहिब से चुनाव जीते थे.
पटना साहिब लोकसभा सीट पर जातीय समीकरण के आधार पर कायस्थों का दबदबा है. यहां कायस्थों के बाद यादव और राजपूत वोटरों का बोलबाला है. पिछले दो लोकसभा चुनावों से पटना साहिब सीट पर कांग्रेस के उम्मीदवार नंबर दो रहे हैं. ऐसे में महागठबंधन के तहत ये सीट कांग्रेस के खाते में गई और तभी से कयास लग रहे थे कि कांग्रेस इस सीट से शत्रुघ्न सिन्हा को ही उम्मीदवार बनाएगी.
बीजेपी के बागी और बिहार के पटना साहिब से सांसद शत्रुघ्न सिन्हा आज कांग्रेस में शामिल हो गए. कांग्रेस में शामिल होने के बाद कहा कि मैं भारी मन से बीजेपी छोड़ रहा हूं. उन्होंने यह भी कहा कि मैं बीजेपी क्यों छोड़ रहा हूं ये सबको पता है. शत्रुघ्न सिन्हा ने कांग्रेस में आने का एलान पहले ही कर दिया था. उन्होंने पिछले महीने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से भी मुलाकात की थी.
शत्रुघ्न सिन्हा ने आज कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला की मौजूदगी में कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी की सदस्यता ली. इस दौरान शत्रुघ्न सिन्हा ने बीजेपी पर जबरदस्त हमला किया. शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, ''बीजेपी में वरिष्ठों को मार्गदर्शक मंडल में डाला गया. वहां लोकशाही तानाशाही में बदल गई.'' उन्होंने कहा, ''मैंने आज तक जो भी बातें कही हैं वो देशहित में की है. अपने लिए आजतक कुछ नहीं मांगा.'' इस दौरान शत्रुघ्न सिन्हा ने शक्ति सिंह गोहिल को बीजेपी का नेता बता दिया. हालांकि बाद में उन्होंने कहा कि आज पहला दिन है. गलती हो जाती है.शत्रुघ्न सिन्हा ने आगे कहा, ''बीजेपी में बड़े नेताओं का अपमान हुआ है. बीजेपी वन मैन शो, टू मैन आर्मी में बन गई है.'' उन्होंने कहा, ''मोदी सरकार में मंत्री भी डरे हुए हैं. सारे फैसले पीएमओ से होते हैं.'' शत्रुघ्न ने कहा, ''आज स्थापना दिवस पर मुझे बीजेपी छोड़ने का बहुत दुख है, लेकिन अब सुकून भी है कि मुझे पार्टी से निकालने की धमकियां नहीं मिलेंगी.''


UP: भीषण गर्मी के चलते डीएम का आदेश, नर्सरी से 12वीं तक के सभी स्कूलों का समय बदला;

UP: भीषण गर्मी के चलते डीएम का आदेश, नर्सरी...

UP: भीषण गर्मी के चलते डीएम का आदेश, नर्सरी से 12वीं...

आजमगढ़ एयरपोर्ट  मंदुरी एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए 10 यात्री ही भर रहे उड़ान, लंबे इंतजार के बाद हुआ

आजमगढ़ एयरपोर्ट मंदुरी एयरपोर्ट से लखनऊ...

आजमगढ़ एयरपोर्ट मंदुरी एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए...

अखिलेश यादव ने संजय सिंह को बनाया इस सीट को उम्मीदवार

अखिलेश यादव ने संजय सिंह को बनाया इस सीट...

अखिलेश यादव ने संजय सिंह को बनाया इस सीट को उम्मीदवार

यूपी के 11 जिलों में आंधी और गरज चमक के साथ बारिश की चेतावनी

यूपी के 11 जिलों में आंधी और गरज चमक के साथ...

यूपी के 11 जिलों में आंधी और गरज चमक के साथ बारिश...

कई राज्य व केंद्र शासित देश में हो सकती है बारिश आईएमडी ने जारी की सूची

कई राज्य व केंद्र शासित देश में हो सकती...

कई राज्य व केंद्र शासित देश में हो सकती है बारिश...

लोकसभा चुनाव में सितारे भी उतरे हैं मैदान में

लोकसभा चुनाव में सितारे भी उतरे हैं मैदान...

लोकसभा चुनाव में सितारे भी उतरे हैं मैदान में

ExpressNews7