Expressnews7

भाजपा की नोटबंदी का जवाब वोटबंदी से देना चाहिए-अखिलेश यादव

भाजपा की नोटबंदी का जवाब वोटबंदी से देना चाहिए-अखिलेश यादव

2019-04-14 22:31:03
भाजपा की नोटबंदी का जवाब वोटबंदी से देना चाहिए-अखिलेश यादव

lucknow--समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव मो0 आजम खां के समर्थन में रामपुर लोकसभा क्षेत्र के शाहाबाद में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि भाजपा की नोटबंदी का जवाब वोटबंदी से देना चाहिए। जिस प्रकार पहले चरण में वोटों की बारिश हुई है उसी प्रकार रामपुर में महागठबंधन के वोटों से ऐतिहासिक विजय होनी चाहिए।
श्री यादव ने कहा कि काम में समाजवादी सरकार का कोई मुकाबला नहीं कर सकता। बुनियादी सुविधाओं सड़क, पुल सहित दवाई और ईलाज का इंतजाम पिछली समाजवादी सरकार में बेहतर हुआ था। अपराध नियंत्रण के लिए डायल 100 नं0 दुनिया का सबसे बेहतरीन इंतजाम था।
अखिलेश यादव ने कहा कि यह चुनाव विशेष अवसर का है। अभी तक चुनाव एक ही चुनाव चिह्न और एक ही दल का होता था लेकिन इस बार महागठबंधन का चुनाव है। यह महापरिवर्तन लाने वाला गठबंधन हैं। डाॅ0 लोहिया और डाॅ0 अम्बेडकर एक साथ काम करना चाहते थे। उसी विचारधारा को आगे बढ़ाते हुए यह गठबंधन हुआ है। यही देश में परिवर्तन लायेगा। यह गठबंधन गरीबों, किसानों, आजादी के बाद अब तक हक और सम्मान से वंचित लोगों का है। लेकिन अभी यह लड़ाई अधूरी है। सामाजिक न्याय से ही महापरिवर्तन आयेगा।
श्री यादव ने कहा कि भाजपा सरकार में नौकरियों की चोरी हो गयी, रोजगार नही है, किसानों के दुगना आय का वादा पूरा नहीं हुआ और न ही लाभकारी मूल्य मिला। अच्छे दिन भी नहीं आये। बल्कि हमारे बीच नफरत की दीवार खड़ी हो गयी जिसे खत्म करने का काम गठबंधन करेगा।
यह चैकीदार की चैकी छीनने का चुनाव है। भाजपा सरकार ने ठोको नीति लागू किया जिसमें अनेक बेगुनाह मारे गये। भाजपा सबसे झूठ पार्टी है। किसान आवारा जानवरों से परेशान है। खेतों में तार लगाकर सुरक्षा की जा रही है। भाजपा का वादा 100 दिन में काला धन, अच्छे दिन, नौकरी सब झूठा निकला।
श्री यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री जी 1 प्रतिशत ताकतवर और सम्पन्न लोगों के है। जबकि यह 99 प्रतिशत लोगों का चुनाव है। हम नया प्रधानमंत्री बनाना चाहते है। भाजपा सरकार में हर दिन एक जवान शहीद हो रहा है। यह चुनाव देश की सुरक्षा और किसानों के भविष्य का हैं। भाजपा सरकार संविधान के लिए खतरा है।
अखिलेश यादव ने कहा कि संविधान से मिले अधिकार बचाने का यह चुनाव है। रामपुर में उर्दू दरवाजा गिरा दिया गया। उर्दू भाषा यहीं जन्मी है। यह दिलों की भाषा है। रामपुर केे सारे विकास कार्य बंद हो गये हैं। भाजपा सरकार को काम रोकने की बीमारी है। काम चालू कराने के लिए महागठबंधन को ऐतिहासिक वोटों से जिताने की जिम्मेदारी रामपुर के लोगों की है।
इससे पूर्व रामपुर से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी पूर्वमंत्री मोहम्मद आजम खां ने चेतावनी दी कि यदि इस बार भाजपा को सत्ता से बेदखल नहीं किया गया तो न संविधान बचेगा और नहीं लोकतंत्र रहेगा। यह आखिरी चुनाव होगा। उन्होंने अल्पसंख्यकों, दलितों और पिछड़ों से एकता की अपील करते हुए कहा कि तख्त और ताज तो बदल गया लेकिन बेईमानों का राज नहीं बदला। श्री आजम खां ने मतदाताओं से कहा कि देश का मुकद्दर उनका इंतजार कर रहा है कि उठो और झूठ बोलने वालों, धोखा देने वालों और नाइंसाफी करने वालों से बदला लो। 70 साल के बाद हमें यह बड़ा मौका मिला है।


UP: भीषण गर्मी के चलते डीएम का आदेश, नर्सरी से 12वीं तक के सभी स्कूलों का समय बदला;

UP: भीषण गर्मी के चलते डीएम का आदेश, नर्सरी...

UP: भीषण गर्मी के चलते डीएम का आदेश, नर्सरी से 12वीं...

आजमगढ़ एयरपोर्ट  मंदुरी एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए 10 यात्री ही भर रहे उड़ान, लंबे इंतजार के बाद हुआ

आजमगढ़ एयरपोर्ट मंदुरी एयरपोर्ट से लखनऊ...

आजमगढ़ एयरपोर्ट मंदुरी एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए...

अखिलेश यादव ने संजय सिंह को बनाया इस सीट को उम्मीदवार

अखिलेश यादव ने संजय सिंह को बनाया इस सीट...

अखिलेश यादव ने संजय सिंह को बनाया इस सीट को उम्मीदवार

यूपी के 11 जिलों में आंधी और गरज चमक के साथ बारिश की चेतावनी

यूपी के 11 जिलों में आंधी और गरज चमक के साथ...

यूपी के 11 जिलों में आंधी और गरज चमक के साथ बारिश...

कई राज्य व केंद्र शासित देश में हो सकती है बारिश आईएमडी ने जारी की सूची

कई राज्य व केंद्र शासित देश में हो सकती...

कई राज्य व केंद्र शासित देश में हो सकती है बारिश...

लोकसभा चुनाव में सितारे भी उतरे हैं मैदान में

लोकसभा चुनाव में सितारे भी उतरे हैं मैदान...

लोकसभा चुनाव में सितारे भी उतरे हैं मैदान में

ExpressNews7