Expressnews7

हैदराबाद पर दिल्ली ने लगाई जीत की हैट्रिक

हैदराबाद पर दिल्ली ने लगाई जीत की हैट्रिक

2019-04-15 00:32:52
हैदराबाद पर दिल्ली ने लगाई जीत की हैट्रिक

हैदराबाद-कागिसो रबाडा (4 विकेट), क्रिस मॉरिस (3 विकेट) और कीमों पॉल (3 विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत दिल्ली ने रविवार को इंडियन टी-20 लीग के 30वें मुकाबले में हैदराबाद को 39 रन से हराया। दिल्ली की यह लगातार तीसरी जीत है। इस जीत के साथ ही दिल्ली अंकतालिका में 10 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर पहुंच गई है। वहीं, हैदराबाद की यह लगातार तीसरी हार है। इस हार के साथ ही मैजबान टीम 6 अंकों के साथ अंकतालिका में छठे स्थान पर मौजूद है।
राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले में दिल्ली ने टॉस हराकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 155 रन बनाए। जवाब में हैदराबाद की टीम 18.5 ओवर में 116 रन पर ही सिमट गई। शानदार प्रदर्शन के लिए कीमो पॉल को मैन ऑप द मैच चुना गया। उन्होंने 4 ओवर में 17 रन देकर 3 विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद को वॉर्नर और बेयरस्टो की सलामी जोड़ी ने शानदार शुरुआत दिलाई। मगर 10वें ओवर की पांचवीं गेंद पर कीमों पॉल ने जॉनी बेयरस्टो को कागिसो रबाडा के हाथों कैच आउट कराकर हैदराबाद को पहला झटका दिया। वह 31 गेंदों में 5 चौके और एक छक्के की मदद से 41 रन बनाकर आउट हुए। पहले विकेट के लिए बेयरस्टो ने वॉर्नर के साथ मिलकर 72 रन की साझेदारी की।

बेयरस्टो के आउट होने के बाद कप्तान केन विलियमसन (3) भी ज्यादा देर तक पिच पर नहीं टिक पाए और 11.4 ओवर में कीमों पॉल ने उन्हें रबाडा के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया।इसके बाद 16वें ओवर की दूसरी गेंद पर कीमों पॉल ने रिकी भुई (7) को अक्षर पटेल के हाथों कैच आउट करवाकर दिल्ली को तीसरी सफलता दिलाई।

17वें ओवर में हैदराबाद को लगातार दो झटके लगे। इस ओवर की दूसरी व तीसरी गेंद पर कागिसो रबाडा ने क्रमशः डेविड वॉर्नर (51) और विजय शंकर (1) को अपना शिकार बनाया। वॉर्नर ने 47 गेंदों में 3 चौके और एक छक्के की मदद से अर्धशतकीय पारी खेली।

इसके बाद 18वें ओवर की दूसरी व तीसरी गेंद पर क्रिस मॉरिस ने क्रमशः दीपक हुड्डा (3) और राशिद खान (0) को चलता किया। इसी ओवर की आखिरी गेंद पर मॉरिस ने अभिषेक श्राम को कीमों पॉल के हाथों कैच आउट कराकर हैदराबाद को आठवां झटका दिया।

इससे पहले इंडियन टी-20 लीग के 30वें मुकाबले में रविवार को दिल्ली ने हैदराबाद के सामने जीत के लिए 156 रन का लक्ष्य रखा। दिल्ली की तरफ से कप्तान श्रेयस अय्यर (45) और कॉलिन मुनरो ने 40 रन बनाए। वहीं, हैदराबाद की तरफ से खलील अहमद ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने 4 ओवर में 30 रन देकर 3 विकेट चटकाए।


आजमगढ़ एयरपोर्ट  मंदुरी एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए 10 यात्री ही भर रहे उड़ान, लंबे इंतजार के बाद हुआ

आजमगढ़ एयरपोर्ट मंदुरी एयरपोर्ट से लखनऊ...

आजमगढ़ एयरपोर्ट मंदुरी एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए...

अखिलेश यादव ने संजय सिंह को बनाया इस सीट को उम्मीदवार

अखिलेश यादव ने संजय सिंह को बनाया इस सीट...

अखिलेश यादव ने संजय सिंह को बनाया इस सीट को उम्मीदवार

यूपी के 11 जिलों में आंधी और गरज चमक के साथ बारिश की चेतावनी

यूपी के 11 जिलों में आंधी और गरज चमक के साथ...

यूपी के 11 जिलों में आंधी और गरज चमक के साथ बारिश...

कई राज्य व केंद्र शासित देश में हो सकती है बारिश आईएमडी ने जारी की सूची

कई राज्य व केंद्र शासित देश में हो सकती...

कई राज्य व केंद्र शासित देश में हो सकती है बारिश...

लोकसभा चुनाव में सितारे भी उतरे हैं मैदान में

लोकसभा चुनाव में सितारे भी उतरे हैं मैदान...

लोकसभा चुनाव में सितारे भी उतरे हैं मैदान में

माफिया मुख्तार अंसारी की इलाज के दौरान मौत, तबीयत खराब होने पर जेल से लाया गया था मेडिकल कॉलेज

माफिया मुख्तार अंसारी की इलाज के दौरान...

माफिया मुख्तार अंसारी की इलाज के दौरान मौत, तबीयत...

ExpressNews7