Expressnews7

मजदूर दिवस पर यूपी प्रेस क्लब में हुआ विचार गोष्ठी और रंगारंग कार्यक्रम

मजदूर दिवस पर यूपी प्रेस क्लब में हुआ विचार गोष्ठी और रंगारंग कार्यक्रम

2019-05-02 11:30:20
मजदूर दिवस पर यूपी प्रेस क्लब में हुआ विचार गोष्ठी और रंगारंग कार्यक्रम

प्रमुख सचिव सूचना अवनीश अवस्थी ने पत्रकारों के बच्चों को पुरुस्कार वितरित किया एवं उन्हें किया प्रोत्साहित
पत्रकारों की समस्याओं को लेकर सौपेंगे सरकार को ज्ञापन
लखनऊ-मजदूर दिवस के अवसर पर यूपी प्रेस क्लब में आज एक सभा का आयोजन किया गया । सभा में वक्ताओं ने पत्रकारों की विभिन्न सुविधाओं जैसे आवास, चिकित्सा, सुरक्षा जैसी विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की । सभी ने इस बात पर चिंता जताई कि मीडिया में काम करने वाले लोगों को उनकी मेहनत के अनुसार वेतन नहीं मिल रहा है । ये भी तय किया गया कि कि लोकसभा चुनाव के बाद पत्रकारों की विभिन्न समस्याओं पर राज्य सरकार को ज्ञापन देकर उन्हें दूरे कराने का प्रयास किया जाएगा । इस मौके पर वक्ताओं ने सरकारी एवं गैर सरकारी प्रतिष्ठानों में श्रमीक वर्ग की बदहाली और बेरोजगारी को लेकर भी चिंता जताई गई ।
सभा की अध्यक्षता करते हुए आई०एफ०डब्लू०जे०. के राष्ट्रिय अध्यक्ष डॉ० के० विक्रम राव ने कहा कि नई पीढ़ी के पत्रकारों को प्रशिक्षण देने के साथ दृ साथ बेहतर सुविधाएँ दी जानी चाहिए । उन्होंने कहा की संस्थाओं में कार्य करने का समय निर्धारित होना चाहिये द्य उन्होंने ने इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के साथियों की पीड़ा बयां करते हुए कहा की सभी न्यूज चैनल के कर्मचारी 16 से 18 घंटे काम करते है, जो नियम विरुद्ध हैद्य हिंद मजदूर सभा के नेता उमाशंकर मिश्रा ने पूरे देश में विभिन्न प्रतिष्ठानों में आर्थिक बदहाली के बाद वेतन न मिलने और बेरोजगार हो जाने जैसी समस्याओं का जिक्र करते हुए कहा कि आने वाले समय में देश व्यापी स्तर पर एक बड़ा आंदोलन शुरू किया जाएगा ।

सभा को यूपी वर्किंग जर्नलिस्ट युनियन के अध्यक्ष हसीब सिद्दीकी, यूपी प्रेस क्लब के अध्यक्ष रवींद्र सिंह, प्रेस क्लब के सचिव जोखू प्रसाद तिवारी, यूपी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन के महामंत्री पी०के तिवारी, लखनऊ मंडल के अध्यक्ष शिव शरन सिंह, महामंत्री के० विश्वदेव राव, इफ्तिदा भट्टी, रमेश श्रीवास्तव, जे०पी शुक्ला, रजत मिश्रा, अविनाश शुक्ला, देवराज सिंह, प्रमोद श्रीवास्तव,संयुक्त सचिव अमिताभ नीलम, नितिन श्रीवास्तव, संजीव रतन सिंह, हिमांशु सिंह चैहान, शैलेन्द्र सिंह, शिव विजय सिंह, दुर्गेश दीक्षित, हिमांशु दीक्षित, नय्यर जैदी, शशिनाथ दुबे, एंथोनी सिंह, हरिओम शर्मा, रिषभ गुप्ता, हेरल्ड युनियन के पूर्व नेता काजिम सहित बड़ी संख्या में पत्रकारों ने सहभागिता करी ।
इस मौके पर विद्युत इंजीनियरस संघ के नेता शैलेन्द्र दूबे, हेरल्ड युनियन के पूर्व नेता काजिम, एम् न्यूज के एमडी रतन द्विवेदी सहित विभिन्न वक्ताओं ने अखबार कर्मियों की विभिन्न समस्याओं को उठाते हुए कहा कि पत्रकारों को एक जुट होकर अपने हितों के लिए संघर्ष करने का समय आ चुका है । इस मौके पर शहर के बड़ी संख्या में अखबार कर्मी तथा इलेक्ट्रौनिक चैनल के पत्रकार मौजूद थे ।
शाम को प्रेस क्लब प्रांगण में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गयाद्य जिसमें विभू पर्फार्मिंग ऑर्ट इंस्टीट्यूट के बच्चों ने मनुहारी नृत्य के कार्यक्रम प्रस्तुत किये । इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव सूचना अवनीश अवस्थी पत्रकारों के बच्चों को पुरुस्कार वितरित किया एवं उन्हें प्रोत्साहित किया द्य अवनीश अवस्थी ने मई दिवस (मजदूर दिवस) के आयोजन की सराहना करते हुए कहा उत्तर प्रदेश श्रमजीवी पत्रकार यूनियन प्रदेश के पत्रकारों का प्रतिनिधित्व करता है और मई दिवस के इस आयोजन को पिछले पांच दशको (50 सालों) से आयोजित करता रहा है द्य
जादूगर राकेश के जादू ने सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया । इस मौके पर बड़ी संख्या में पत्रकार और उनके परिवारीजनों ने हिस्सा लिया ।


राहुल गांधी रायबरेली से लड़ेंगे चुनाव, अमेठी से केएल शर्मा होंगे कांग्रेस के उम्मीदवार

राहुल गांधी रायबरेली से लड़ेंगे चुनाव,...

राहुल गांधी रायबरेली से लड़ेंगे चुनाव, अमेठी से...

Lok Sabha Election 2024: स्टैंड अप कॉमेडियन श्याम रंगीला पीएम मोदी के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

Lok Sabha Election 2024: स्टैंड अप कॉमेडियन श्याम रंगीला...

Lok Sabha Election 2024: स्टैंड अप कॉमेडियन श्याम रंगीला पीएम...

।लोकसभा चुनाव: स्मृति ईरानी और राजनाथ सिंह आज भरेंगे पर्चा, भाजपा के कई बड़े नेता होंगे शामिल, होगा रोड-शो

।लोकसभा चुनाव: स्मृति ईरानी और राजनाथ सिंह...

।लोकसभा चुनाव: स्मृति ईरानी और राजनाथ सिंह आज भरेंगे...

लोकसभा चुनाव 2024: 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान, मैदान में हैं ये दिग्गज

लोकसभा चुनाव 2024: 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान,...

लोकसभा चुनाव 2024: 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान, मैदान...

जनता के बीच चुनावी मैदान में नजर आईं अखिलेश की बेटी अदिति यादव, मां डिंपल के लिए मांगे वोट... की ये अपील

जनता के बीच चुनावी मैदान में नजर आईं अखिलेश...

जनता के बीच चुनावी मैदान में नजर आईं अखिलेश की...

UP: भीषण गर्मी के चलते डीएम का आदेश, नर्सरी से 12वीं तक के सभी स्कूलों का समय बदला;

UP: भीषण गर्मी के चलते डीएम का आदेश, नर्सरी...

UP: भीषण गर्मी के चलते डीएम का आदेश, नर्सरी से 12वीं...

ExpressNews7