Expressnews7

मैनचेस्टर में लहराया तिरंगा, भारत ने वेस्टइंडीज को 125 रन से हराया

मैनचेस्टर में लहराया तिरंगा, भारत ने वेस्टइंडीज को 125 रन से हराया

2019-06-27 23:22:53
मैनचेस्टर में लहराया तिरंगा, भारत ने वेस्टइंडीज को 125 रन से हराया

भारतीय गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया ने गुरूवार को विश्व कप के 34वें मैच में वेस्टइंडीज को 125 रन से हारकर अपनी जीत की लय को बरकरार रखा है। मैनचेस्टर में खेले गए इस एकतरफा मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 268 रन बनाए। जवाब में वेस्टइंडीज की पूरी टीम 143 रन पर ही सिमट गई और मैच हार गई।
टीम इंडिया की तरफ से विराट कोहली (72), एमएस धोनी (56*), केएल राहुल (48) और हार्दिक पांडया ने 46 रन की पारी खेली। वहीं, गेंदबाजी में मोहम्म्द शमी ने सबसे अधिक चार, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल ने दो-दो और हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव ने एक-एक विकेट चटकाए। शानदार व संघर्षपूर्ण पारी के लिए विराट कोहली को मैन ऑफ द मैच चुना गया।
मौजूदा विश्व कप में टीम इंडिया ने कोई मैच नहीं हारी है। टीम इंडिया की यह लगातार पांचवीं जीत है, जबकि एक मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ बारिश की वजह से धुल गया था। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया अंकतालिका में 11 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर पहुंच गई है। वहीं, वेस्टइंडीज की टीम तीन अंकों के साथ सातवें स्थान पर मौजूद है।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी कैरेबियाई टीम की भी शुरुआत निराशाजनक रही। पांचवें ओवर की चौथी गेंद पर मोहम्मद शमी ने धाकड़ व सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल को केदार जाधव के हाथों कैच आउट कराकर वेस्टइंडीज को पहला झटका दिया। गेल के आउट होने के कुछ ही देर बाद विंडीज का विकेटकीपर बल्लेबाज शाई होप के रूप में दूसराविकेट गिरा। शमी ने होप को क्लीन बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। वह केवल 5 रन बनाकर आउट हो गए।
इसके बाद निकोलस पूरन और अंबरीस ने पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन 17.6 ओवर में हार्दिक पांडिया ने विंडीज को तीसरा झटका दिया। हार्दिक ने सुनील अंबरीस (31) को एलबीडब्ल्यू आउट कर पवेलियन भेजा। तीसरे विकेट के लिए अंबरीस और पूरन के बीच 55 रन की अर्धशतकीय साझेदारी हुई। 20.2 ओवर में चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने टीम इंडिया को चौथी सफलता दिलाई। कुलदीप ने निकोलस पूरन (28) को शमी के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया।
यहां से विंडीज टीम के एक के बाद एक विकट गिरते गए। 23.5 ओवर में चहल ने कप्तान जेसन होल्डर (6) को जाधव के हाथों कैच आउट कराकर कैरेबियाई टीम को पांचवां झटका दिया। इसके बाद विंडीज टीम के लिए 27वां ओवर काफी खराब रहा। इस ओवर की पहली गेंद पर जसप्रीत बुमराह ने कार्लोस ब्रैथवेट (1) को धोनी के हाथों कैच आउट कराया, जबकि दूसरी गेंद पर फैबियन एलन (0) को एलबीडब्ल्यू आउट कर कर वेस्टइंडीज को सातवां झटका दिया। इससे पहले टीम इंडिया ने गुरूवार को विराट कोहली (72) और एमएस धोनी (56*) की शानदार अर्धशतकीय पारियों की बदौलत वेस्टइंडीज के सामने 269 रन का लक्ष्य रखा है। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 268 रन बनाए। विराट के अलावा केएल राहुल (48) और हार्दिक पांडया ने 46 रन की पारी खेली। वहीं, वेस्टइंडीज की तरफ से केमार रोच ने सबसे अधिक तीन जबकि कप्तान जेसन होल्डर और शेल्डन कॉटरेल ने दो-दो विकेट चटकाए।


UP Rains: मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी, अगले 48 घंटे में 24 जिलों में दो दिन बारिश,आंधी- तूफान,

UP Rains: मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी, अगले 48...

UP Rains: मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी, अगले 48 घंटे में...

राहुल गांधी रायबरेली से लड़ेंगे चुनाव, अमेठी से केएल शर्मा होंगे कांग्रेस के उम्मीदवार

राहुल गांधी रायबरेली से लड़ेंगे चुनाव,...

राहुल गांधी रायबरेली से लड़ेंगे चुनाव, अमेठी से...

Lok Sabha Election 2024: स्टैंड अप कॉमेडियन श्याम रंगीला पीएम मोदी के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

Lok Sabha Election 2024: स्टैंड अप कॉमेडियन श्याम रंगीला...

Lok Sabha Election 2024: स्टैंड अप कॉमेडियन श्याम रंगीला पीएम...

।लोकसभा चुनाव: स्मृति ईरानी और राजनाथ सिंह आज भरेंगे पर्चा, भाजपा के कई बड़े नेता होंगे शामिल, होगा रोड-शो

।लोकसभा चुनाव: स्मृति ईरानी और राजनाथ सिंह...

।लोकसभा चुनाव: स्मृति ईरानी और राजनाथ सिंह आज भरेंगे...

लोकसभा चुनाव 2024: 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान, मैदान में हैं ये दिग्गज

लोकसभा चुनाव 2024: 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान,...

लोकसभा चुनाव 2024: 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान, मैदान...

जनता के बीच चुनावी मैदान में नजर आईं अखिलेश की बेटी अदिति यादव, मां डिंपल के लिए मांगे वोट... की ये अपील

जनता के बीच चुनावी मैदान में नजर आईं अखिलेश...

जनता के बीच चुनावी मैदान में नजर आईं अखिलेश की...

ExpressNews7