Expressnews7

मध्यप्रदेश में दर्शनलाभ, चित्रकूट में लोकार्पण तो प्रयागराज में उपमुख्यमंत्री का जनता दरबार

मध्यप्रदेश में दर्शनलाभ, चित्रकूट में लोकार्पण तो प्रयागराज में उपमुख्यमंत्री का जनता दरबार

2019-07-04 10:21:43
मध्यप्रदेश में दर्शनलाभ, चित्रकूट में लोकार्पण तो प्रयागराज में उपमुख्यमंत्री का जनता दरबार

सतना -उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बुधवार को मध्यप्रदेश के सतना में श्री परमहंस आश्रम धारकुंडी में पूज्य रामायण दास जी आशीर्वाद लिया और चित्रकूट में 155 करोड़ 22 सड़क परियोजनाओं का लोकार्पण किया तथा भगवान कामतानाथ मन्दिर में दर्शन पूजन करके प्रयागराज में जनता दर्शन कर लोगों की शिकायतों का निस्तारण कराने पहुंच गए।
गरीबों के नाम वोट लेकर भूल जाने वालों जनता ने सबक सिखा दिया।
उन्होंने चित्रकूट के डाक बंगले पर आयोजित लोकार्पण समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि देश प्रदेश में कहीं भी चले जाइए, आपको विकास की लहर चलती दिखाई देगी, जो दल गरीबों के नाम पर वोट लेकर सत्ता में पहुंचते थे फिर उन्हें भूल जाते थे वह अब सत्ता से 5 साल के लिए नहीं बल्कि 50 साल के लिए विदा हुए हैं। आप लोगों ने 2014 के बाद 2017 उसके बाद 2019 का चुनाव जिता कर कमल खिलाने का काम किया है मुझे पूरा भरोसा है कि यहां के विधायक के सांसद बन जाने से उपचुनाव में भी कमल खिलाने का काम करेंगे। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि आप लोगों की निष्ठा मेहनत लगन की बदौलत मैं कह सकता हूं कि अब बुंदेलखंड में कमल के अलावा कुछ भी खेलने वाला नहीं है।


मुख्यमंत्री रहते अखिलेश यादव का साईकिल निशान था और यहां साईकिल पर चलना मुश्किल था।
उप मुख्यमंत्री ने कहा कि अखिलेश की सरकार थी तो उनका साइकिल निशान होने के बावजूद बुन्देलखण्ड में साइकिल से चलना मुश्किल था आज गांव हो या शहर हर जगह सड़कों का जाल बिछा पड़ा है। पूर्व की सरकारों में बिगड़ी कानून व बिजली व्यवस्था पटरी पर आई है, लेकिन ताज्जुब की बात यह है कि अपने भाई की सीट भी न बचा पाने वाली प्रियंका गांधी और अपनी पत्नी वह धर्मेंद्र भाई की सीट न बचा पाने वाले अखिलेश यादव ट्वीट करके हमारी सरकार में कमी निकालने का काम करते हैं। जनता इनसे हिसाब लेकर रहेगी।
मोदी जी देश को और उत्तर प्रदेश सरकार प्रदेश को नम्बर वन बनाकर रहेगी
उन्होंने कहा कि आज देश में गरीबों के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, आयुष्मान योजना, शौचालय सब कुछ मिला है प्रधानमंत्री आदरणीय मोदी जी देश को नंबर वन बनाना चाहते हैं जो बिना उत्तर प्रदेश के नंबर वन बनना संभव नहीं है इसलिए उत्तर प्रदेश सरकार तेजी से विकास करके उत्तर प्रदेश को नम्बर वन बनाने का काम कर रही है। आप लोगों ने दिन रात मेहनत करके कमल खिलाया है मैं आप सभी का अभिनंदन करता हूं। उन्होंने कहा कि जब हमारी सरकार उत्तर प्रदेश में आई तो देखा कई काम ऐसे थे जो पूर्व सरकारों को करना चाहिए था लेकिन वह नहीं कर सके हमने 250 तक की आबादी वाले गांव को सड़कों से जोड़ने का काम किया। ऐसी 23 किलोमीटर सड़कें अकेले चित्रकूट में बनाई गई ।अखिलेश जी एक्सप्रेसवे की बात करते हैं लेकिन एक्सप्रेस-वे के किनारे बसे गांव के लोग उस पर चढ़ने को रास्ता तलाशते थे, हमने वह भी देने का काम किया है आज 135 करोड़ की परियोजना का लोकार्पण करके जनता को समर्पित किया जा रहा है ताकि किसी को कोई परेशानी ना हो।


हाई स्कूल इंटर के मेधावियों के गांव सड़कों जोड़ शिक्षा के प्रति प्रतिस्पर्धा बढ़ाई
उन्होंने कहा कि हमने हाई स्कूल इंटर पास करने वाले मेधावी छात्रों के गांव को सड़क से जोड़ने का काम किया है जिससे उनके अंदर शिक्षा के प्रति प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी, मैं आप लोगों से भी आवाहन करता हूं कि आप लोग अपने बच्चों को ठीक से पढ़ाने का काम करें, हम टापर के गांव में सड़कें बनाने का काम करेंगे। लोकार्पण समारोह के सम्बोधन में उन्होंने जलसंचयन व पर्यावरण संरक्षण पर जोर दिया और खुद भी वृक्षारोपण किया। उनके साथ भाजपा जिला अध्यक्ष, विधायक पूर्व सांसद सहित स्थानीय भाजपा नेता मौजूद रहे। लोकार्पण समारोह के बाद उपमुख्यमंत्री श्री मौर्य सीधे प्रयागराज सर्किट हाउस पहुंचे जहां उन्होंने स्थानीय लोगों की समस्याएं सुन निस्तारण कराया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।


UP Rains: मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी, अगले 48 घंटे में 24 जिलों में दो दिन बारिश,आंधी- तूफान,

UP Rains: मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी, अगले 48...

UP Rains: मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी, अगले 48 घंटे में...

राहुल गांधी रायबरेली से लड़ेंगे चुनाव, अमेठी से केएल शर्मा होंगे कांग्रेस के उम्मीदवार

राहुल गांधी रायबरेली से लड़ेंगे चुनाव,...

राहुल गांधी रायबरेली से लड़ेंगे चुनाव, अमेठी से...

Lok Sabha Election 2024: स्टैंड अप कॉमेडियन श्याम रंगीला पीएम मोदी के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

Lok Sabha Election 2024: स्टैंड अप कॉमेडियन श्याम रंगीला...

Lok Sabha Election 2024: स्टैंड अप कॉमेडियन श्याम रंगीला पीएम...

।लोकसभा चुनाव: स्मृति ईरानी और राजनाथ सिंह आज भरेंगे पर्चा, भाजपा के कई बड़े नेता होंगे शामिल, होगा रोड-शो

।लोकसभा चुनाव: स्मृति ईरानी और राजनाथ सिंह...

।लोकसभा चुनाव: स्मृति ईरानी और राजनाथ सिंह आज भरेंगे...

लोकसभा चुनाव 2024: 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान, मैदान में हैं ये दिग्गज

लोकसभा चुनाव 2024: 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान,...

लोकसभा चुनाव 2024: 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान, मैदान...

जनता के बीच चुनावी मैदान में नजर आईं अखिलेश की बेटी अदिति यादव, मां डिंपल के लिए मांगे वोट... की ये अपील

जनता के बीच चुनावी मैदान में नजर आईं अखिलेश...

जनता के बीच चुनावी मैदान में नजर आईं अखिलेश की...

ExpressNews7