Expressnews7

RSS ने कहा पश्चिम बंगाल में राष्ट्रवादी विचारधारा वाले लोगों को मारा जा रहा है

RSS ने कहा पश्चिम बंगाल में राष्ट्रवादी विचारधारा वाले लोगों को मारा जा रहा है

2019-10-17 12:44:23
RSS ने कहा पश्चिम बंगाल में राष्ट्रवादी विचारधारा वाले लोगों को मारा जा रहा है

राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ ने पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हत्याओं को लेकर कहा है कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि राज्य में उन लोगों की हत्या की जा रही है जो राष्ट्रवादी सोच रखते हैं। संघ के सह सर कार्यवाह मनमोहन वैद्य ने पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद ट्रिपल मर्डर केस पर एक सवाल के जवाब में यह बात कही। आरएसएस ने दावा किया था कि मारे गए अध्यापक बंधु प्रकाश पाल संगठन का समर्थक था, वही मृतक के परिवार का कहना है कि उसका किसी भी राजनीतिक पार्टी या संगठन से कोई जुड़ाव नहीं था।
वैद्य भुवनेश्वर में बुधवार को आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत द्वारा आयोजित तीन दिवसीय अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल में बोल रहे थे। पहली बार ओडिशा में आयोजित होने के नाते, इस कार्यक्रम में देश भर के 350 प्रमुख आरएसएस पदाधिकारियों शामिल रहे, जिसमें संगठन भैयाजी जोशी भी शामिल हुए।
वैद्य ने कहा कि संगठनात्मक गतिविधियों, आरएसएस के विस्तार और विकास के लिए योजनाओं और कार्याकारों के प्रशिक्षण की बैठक में चर्चा की जाएगी। उन्होंने कहा कि यह मार्च में आयोजित होने वाले अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की समीक्षा है।
पश्चिम बंगाल में हुए 35 वर्षीय पाल, उसकी पत्नी और आठ वर्षीय बेटे की हत्या ने राज्य में राजनीतिक भूचाल ला दिया है। पुलिस ने दावा किया कि उन्होंने उत्पल बेहरा को गिरफ्तार कर मामले को सुलझा लिया है, जो पेशे से राजमिस्त्री है। पुलिस ने कहा कि हत्या बीमा पॉलिसी को लेकर पाल और बेहरा के बीच झगड़े का नतीजा थी।अयोध्या मुद्दे पर बोलते हुए, वैद्य ने कहा कि राम मंदिर एक राजनीतिक मुद्दा नहीं है, बल्कि पूरे देश के लिए विश्वास का विषय है।
अनुच्छेद 370 के हटाने पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि यह एक अस्थायी प्रावधान था और केंद्र सरकार ने इसे खत्म करने का फैसला किया क्योंकि इस मुद्दे पर एक राष्ट्रीय सहमति थी। उन्होंने कहा कि हालांकि इसे हटाने को लेकर पहले सहमति बनी थी, लेकिन किसी भी सरकार ने इस संबंध ने कोई कदम नहीं उठाया।
वैद्य ने कहा कि आरएसएस की शाखाएं 'जाति बाधा' और 'लोगों के साथ सद्भाव बनाने' में अहम भूमिका निभा रही हैं। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विकास पर, वैद्य ने कहा कि वर्तमान में 57,411 दैनिक शाखाएं और 18,923 साप्ताहिक मंडलियां आयोजित की जा रही हैं।
उन्होंने कहा कि 2010 और 2014 के बीच कुछ 6,000 नए शाखा बन चुके हैं। वैद्य ने कहा कि 2018 की तुलना में इस साल 1,500 शाखाओं की वृद्धि हुई है।


UP: भीषण गर्मी के चलते डीएम का आदेश, नर्सरी से 12वीं तक के सभी स्कूलों का समय बदला;

UP: भीषण गर्मी के चलते डीएम का आदेश, नर्सरी...

UP: भीषण गर्मी के चलते डीएम का आदेश, नर्सरी से 12वीं...

आजमगढ़ एयरपोर्ट  मंदुरी एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए 10 यात्री ही भर रहे उड़ान, लंबे इंतजार के बाद हुआ

आजमगढ़ एयरपोर्ट मंदुरी एयरपोर्ट से लखनऊ...

आजमगढ़ एयरपोर्ट मंदुरी एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए...

अखिलेश यादव ने संजय सिंह को बनाया इस सीट को उम्मीदवार

अखिलेश यादव ने संजय सिंह को बनाया इस सीट...

अखिलेश यादव ने संजय सिंह को बनाया इस सीट को उम्मीदवार

यूपी के 11 जिलों में आंधी और गरज चमक के साथ बारिश की चेतावनी

यूपी के 11 जिलों में आंधी और गरज चमक के साथ...

यूपी के 11 जिलों में आंधी और गरज चमक के साथ बारिश...

कई राज्य व केंद्र शासित देश में हो सकती है बारिश आईएमडी ने जारी की सूची

कई राज्य व केंद्र शासित देश में हो सकती...

कई राज्य व केंद्र शासित देश में हो सकती है बारिश...

लोकसभा चुनाव में सितारे भी उतरे हैं मैदान में

लोकसभा चुनाव में सितारे भी उतरे हैं मैदान...

लोकसभा चुनाव में सितारे भी उतरे हैं मैदान में

ExpressNews7