Expressnews7

स्वामी विवेकानंद से प्रेरणा लेकर आत्मनिर्भर भारत का सपना साकार करें युवा उद्यमी -स्वतंत्र देव सिंह

स्वामी विवेकानंद से प्रेरणा लेकर आत्मनिर्भर भारत का सपना साकार करें युवा उद्यमी -स्वतंत्र देव सिंह

2021-01-12 21:29:13
स्वामी विवेकानंद से प्रेरणा लेकर आत्मनिर्भर भारत का सपना साकार  करें युवा उद्यमी -स्वतंत्र देव सिंह

स्वतंत्र देव ने 20 उद्यमियों को किया सम्मानित
भारतीय जनता पार्टी लखनऊ महानगर युवा मोर्चा द्वारा स्वामी विवेकानंद जी की जयंती के अवसर पर सहकारिता भवन में आयोजित राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर युवा उद्यमियों को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने "उठो, जागो और तब तक मत रुको जब तक लक्ष्य की प्राप्ति ना हो जाए" पंक्तियों से अपना उद्बोधन शुरू करते हुए कहा कि कल्पना करिए आज से लगभग 160 साल पूर्व देश की स्थिति क्या रही होगी। भारत माता गुलामी की जंजीरों से जकड़ी हुई थी, उस समय देश का वातावरण कैसा होगा, जनमानस की स्थिति क्या रही होगी, उस वातावरण में बंगाल की धरती पर नरेंद्र का जन्म होता है। 40 वर्ष की अल्प आयु में पूरे संसार को जो शिक्षा दी उसे आज भी लोग स्मरण करते हैं। विश्व में
संस्कृति और अध्यात्म का डंका बजाया आज भी विश्व का कोई भी युवा कितना भी आधुनिक हो जाए पर जब वह स्वामी विवेकानंद जी के मूर्ति के सामने या चित्र के सामने जाता है तो अपना सर झुका लेता है जहां एक तरफ स्वामी विवेकानंद ने देश-विदेश में आध्यात्मिक व शिक्षा के क्षेत्र में देश का नाम रोशन किया, वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस देश को एक नई दिशा दे कर एक भारत बनाने का कार्य कर रहे हैं, धारा 370 हटा कर भारत को एक संपूर्ण भारत बनाने का कार्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है, आज नरेंद्र मोदी की भी प्रसिद्धि पूरे विश्व में लगातार बढ़ती जा रही है और विश्व के कई देशों ने अपने देश के सर्वोत्तम नागरिक के सम्मान से सम्मानित किया है, जिससे हमारे देश का नाम पूरे विश्व में रोशन हुआ है। उसी प्रकार योगी जी भी युवाओं के लिए अनेकों कार्य कर रहे हैं जिससे प्रदेश के युवाओं को रोजगार मिल रहा है।


स्वामी विवेकानंद ने युवा अवस्था मे विश्व में अपनी छाप छोड़ी और विश्व में भारत का गौरव बढ़ाया, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उन्ही की प्रेरणा से देश के युवाओं को आवाहन कर स्वामी विवेकानन्द के सपनो को साकार करने के लिए उद्यमशीलता और प्रतिभा को विश्व मानचित्र पर स्थापित कर रहे हैं, हमारा नवयुवक उनसे प्रेरणा लेकर आत्मनिर्भर भारत के सपनों को साकार करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के संकल्प को पूरा करने में अपना भी योगदान दें रहें हैं, प्रदेश के युवा अपनी प्रतिभा और उद्यमशीलता से देश को आत्मनिर्भर और विकसित बनाने में निरंतर प्रयासरत हैं ऐसे युवा उद्यमियों का विवेकानंद जयंती के अवसर पर पार्टी ने सम्मानित करने का निर्णय लिया है।
आज पूरे विश्व में भारत माता की जय जय कार हो रही है और पूरी दुनिया भारत के सामने नतमस्तक है ।
प्रदेश में भी योगी सरकार द्वारा करीब 4 लाख लोगों को नौकरियां प्रदान की गई है जिसमें एक भी रुपया रिश्वत नहीं ली गई है ना कहीं जातिवाद चला सिर्फ प्रतिभावान व योग्य युवकों को उनकी शैक्षिक योग्यता के अनुसार नौकरी प्रदान की गई।
न्याय एवं विधि मंत्री बृजेश पाठक ने अपने उद्बोधन में कहा कि दूसरी सरकारें जहां नौजवानों को गुमराह करने का काम कर रही है वही मोदी सरकार आत्मनिर्भर भारत के तहत नए उद्यमियों को निरंतर प्रोत्साहित कर भारत को विश्व गुरु बनाने का स्वामी विवेकानंद जी का सपना साकार करने की दिशा में कार्य कर रही है ।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा ने सभी उपस्थित युवाओं की सक्रिय भागीदारी हेतु धन्यवाद ज्ञापित किया।
प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह द्वारा 20 युवा उद्यमियों को प्रशस्ति पत्र देते हुए सम्मानित किया जिनमें प्रमुख रूप से ममता इंटर कॉलेज के डायरेक्टर ईशान शर्मा , यूनाइटेड आयरन स्टील इंडस्ट्री के डायरेक्टर समर्थ निगोटिया , जे एम डी ग्रुप के सुनील सिंह श्रीनेत , बीएम डीजे बिना हॉस्पिटल के डा० विनय सिंह , लक्ष्मी इंटरप्राइजेज के नितिन जयसवाल , एमडी शुभ आर्य इंफ्राटेक प्राइवेट लिमिटेड के शिशिर यादव , रितेश इंटरप्राइजेज के गौरव श्रीवास्तव , आरध्या नेटवर्क प्राइवेट लिमिटेड के रितेश मल्ल , एसआर ग्रुप के पीयूष सिंह चौहान , सौरव इंटरप्राइजेज के सौरभ वर्मा , किशोर एंड संस के वैभव गुप्ता , रामा होजरी की अंजनी गुप्ता , गोपी कृष्णा , देश भारती कॉलेज के डायरेक्टर मनु व्रट बाजपाई , आदित्य इंटरप्राइजेज के आदित्य कमल , सूर्यांश गारमेंट के सुधीर गुप्ता , शुभम एजेंसी के संचित जैन , एसआर इंडस्ट्री के शिवांश अवस्थी , चैंपियन इलेक्ट्रिकल के मन अग्रवाल सम्मानित हुए।
कार्यक्रम का संचालन महानगर युवा मोर्चा महामंत्री दीपप्रकाश ने किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से प्रदेश कार्यालय प्रभारी ललित मोहन मिश्रा, अवध क्षेत्र युवा मोर्चा अध्यक्ष विकास सिंह, महानगर उपाध्यक्ष टिंकू सोनकर, युवा उद्यमी व समस्त लखनऊ महानगर युवा मोर्चा पदाधिकारी, कर्मठ कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

 


Lok Sabha Election 2024: स्टैंड अप कॉमेडियन श्याम रंगीला पीएम मोदी के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

Lok Sabha Election 2024: स्टैंड अप कॉमेडियन श्याम रंगीला...

Lok Sabha Election 2024: स्टैंड अप कॉमेडियन श्याम रंगीला पीएम...

।लोकसभा चुनाव: स्मृति ईरानी और राजनाथ सिंह आज भरेंगे पर्चा, भाजपा के कई बड़े नेता होंगे शामिल, होगा रोड-शो

।लोकसभा चुनाव: स्मृति ईरानी और राजनाथ सिंह...

।लोकसभा चुनाव: स्मृति ईरानी और राजनाथ सिंह आज भरेंगे...

लोकसभा चुनाव 2024: 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान, मैदान में हैं ये दिग्गज

लोकसभा चुनाव 2024: 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान,...

लोकसभा चुनाव 2024: 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान, मैदान...

जनता के बीच चुनावी मैदान में नजर आईं अखिलेश की बेटी अदिति यादव, मां डिंपल के लिए मांगे वोट... की ये अपील

जनता के बीच चुनावी मैदान में नजर आईं अखिलेश...

जनता के बीच चुनावी मैदान में नजर आईं अखिलेश की...

UP: भीषण गर्मी के चलते डीएम का आदेश, नर्सरी से 12वीं तक के सभी स्कूलों का समय बदला;

UP: भीषण गर्मी के चलते डीएम का आदेश, नर्सरी...

UP: भीषण गर्मी के चलते डीएम का आदेश, नर्सरी से 12वीं...

आजमगढ़ एयरपोर्ट  मंदुरी एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए 10 यात्री ही भर रहे उड़ान, लंबे इंतजार के बाद हुआ

आजमगढ़ एयरपोर्ट मंदुरी एयरपोर्ट से लखनऊ...

आजमगढ़ एयरपोर्ट मंदुरी एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए...

ExpressNews7