Expressnews7

सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति को मिल रहा है -कपिल देव अग्रवाल

सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति को मिल रहा है -कपिल देव अग्रवाल

2021-01-25 13:04:12
सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति को मिल रहा है -कपिल देव अग्रवाल

उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस के अवसर पर मा0 जनप्रतिनिधियों द्वारा नुमाइश ग्राउण्ड में 3 दिवसीय मेले/प्रदर्शनी कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया
लखनऊ-उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस के अवसर पर जनपद मुजफ्फरनगर में केन्द्रीय राज्य मंत्री डा0 संजीव बालियान, राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल, मा0 राज्य मंत्री विजय कश्यप, विधायक उमेश मलिक,विधायक विक्रम सैनी, विधायक प्रमोद उटवाल ने आज नुमाईश ग्राउण्ड में आयोजित तीन दिवसीय मेले/प्रदर्शनी कार्यक्रम का फीता काटकर व दीप प्रज्जवलन कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। इसके पश्चात मंत्रीगणांे, विधायक व अन्य जनप्रतिनिधियांे द्वारा उ0प्र0 दिवस पर विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई विभागीय कल्याणकारी योजनाओं के कैम्प/स्टाॅल पर जाकर निरीक्षण भी किया। जनप्रतिनिधियों द्वारा गुड़ के स्टाॅल पर गुड़ के स्वाद केा भी चखा। उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस के अवसर पर जनप्रतिनिधियांे द्वारा जल संरक्षण के उददेश्य से कैच द रेन का एक पोस्टर/पम्पलेट का भी विमोचन किया गया।
राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने सम्बोधित करते हुए कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाएं संचालित की गयी है। स्वच्छ भारत मिशन के उदेश्य को पूरा किया जाये। उन्होने कहा कि सभी योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति को मिल रहा है। उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत आवास दिये जा रहे है इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग की विभिन्न योजनाएं संचालित है। उन्होने कहा कि प्रदेश सरकार ने कल्यायणकारी योजनाओं को धरातल पर लाने का कार्य पारदर्शी तरीके से किया है। प्रदेश सरकार द्वारा आम जनता के हितों को ध्यान में रखते हुए अनेकों योजनाएं संचालित की है और समाज के आखिरी व्यक्ति के चेहरे पर मुस्कान लाने का कार्य किया गया है। उन्होने कहा कि सभी सामाजिक हित एवं जनकल्याणकारी योजनाओं में अपनी भूमिका निभायें और मन में भाव रखे कि समाज हित एवं विकास के कार्यो को बढावा देना है। जिससे हमारा प्रदेश उत्तम प्रदेश बने। इससे भी महत्वपूर्ण है कि जनपद मेें विकास कार्य हो और जनपद का तीव्र विकास हो। हम पूरी ईमानदारी से कार्य करे और अपने प्रदेश की एक अलग पहचान बनाये और प्रदेश में अपने जनपद को सिरमौर बनाये। उन्होने जनपद की जनता से अपील करते हुए कहा कि विभिन्न योजनाआंेे का लाभ प्राप्त करने के लिए इस मेले/प्रर्दशनी में अधिक से अधिक संख्या में आकर प्रदेश सरकार द्वारा संचालित कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाये व दूसरों को भी बताये।
उ0प्र0 स्थापना दिवस के अवसर पर केन्द्रीय राज्य मंत्री डा0 संजीव बालियान, राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल, राज्य मंत्री विजय कश्यप, विधायक उमेश मलिक, विधायक विक्रम सैनी, विधायक प्रमोद उटवाल द्वारा विभिन्न विभागों के लाभार्थियों को प्रमाणपत्रों का वितरण भी किया गया। खादी एंव ग्रामोध्योग द्वारा इलैक्ट्रिक चाक का वितरण, युवक मंगल दल द्वारा खेल सामग्री का वितरण, कन्या सुमंगला योजना, राष्ट्रीय पारिवारिक लाभ योजना, दुग्ध विकास विभाग द्वारा लाभार्थियों को गोकुल पुरूस्कार का वितरण किया गया। उत्तर प्रदेश दिवस पर जिला उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन केन्द्र द्वारा उ0प्र0 दिवस के अवसर पर विभिन्न ऋण योजनाओं के अन्तर्गत लाभ प्राप्त करने वाले लाभार्थियों को लाभान्वित किया।


राहुल गांधी रायबरेली से लड़ेंगे चुनाव, अमेठी से केएल शर्मा होंगे कांग्रेस के उम्मीदवार

राहुल गांधी रायबरेली से लड़ेंगे चुनाव,...

राहुल गांधी रायबरेली से लड़ेंगे चुनाव, अमेठी से...

Lok Sabha Election 2024: स्टैंड अप कॉमेडियन श्याम रंगीला पीएम मोदी के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

Lok Sabha Election 2024: स्टैंड अप कॉमेडियन श्याम रंगीला...

Lok Sabha Election 2024: स्टैंड अप कॉमेडियन श्याम रंगीला पीएम...

।लोकसभा चुनाव: स्मृति ईरानी और राजनाथ सिंह आज भरेंगे पर्चा, भाजपा के कई बड़े नेता होंगे शामिल, होगा रोड-शो

।लोकसभा चुनाव: स्मृति ईरानी और राजनाथ सिंह...

।लोकसभा चुनाव: स्मृति ईरानी और राजनाथ सिंह आज भरेंगे...

लोकसभा चुनाव 2024: 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान, मैदान में हैं ये दिग्गज

लोकसभा चुनाव 2024: 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान,...

लोकसभा चुनाव 2024: 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान, मैदान...

जनता के बीच चुनावी मैदान में नजर आईं अखिलेश की बेटी अदिति यादव, मां डिंपल के लिए मांगे वोट... की ये अपील

जनता के बीच चुनावी मैदान में नजर आईं अखिलेश...

जनता के बीच चुनावी मैदान में नजर आईं अखिलेश की...

UP: भीषण गर्मी के चलते डीएम का आदेश, नर्सरी से 12वीं तक के सभी स्कूलों का समय बदला;

UP: भीषण गर्मी के चलते डीएम का आदेश, नर्सरी...

UP: भीषण गर्मी के चलते डीएम का आदेश, नर्सरी से 12वीं...

ExpressNews7