Expressnews7

लखनऊ का नाम रोशन करने वाले सी.एम.एस. छात्र व्योम आहूजा को महापौर संयुक्ता भाटिया ने किया सम्मानित

लखनऊ का नाम रोशन करने वाले सी.एम.एस. छात्र व्योम आहूजा को महापौर संयुक्ता भाटिया ने किया सम्मानित

2021-02-21 22:52:46
लखनऊ का नाम रोशन करने वाले सी.एम.एस. छात्र व्योम आहूजा को महापौर संयुक्ता भाटिया ने किया सम्मानित

सी.एम.एस. द्वारा एक लाख रूपये के नगद पुरस्कार से नवाजा गया
लखनऊ= सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) के बहुमुखी प्रतिभा के धनी कक्षा-7 के छात्र व्योम आहूजा को आज विद्यालय के आॅडिटोरियम में आयोजित एक भव्य सम्मान समारोह में लखनऊ की मेयर श्रीमती संयुक्ता भाटिया ने सम्मानित किया एवं सी.एम.एस. द्वारा प्रदत्त एक लाख रूपये का चेक भेंटकर पुरष्कृत किया। व्योम ने अपनी बहुमुखी प्रतिभा से लखनऊ का नाम पूरे देश में गौरवान्वित किया है और उसकी अभूतपूर्व प्रतिभा हेतु प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने ‘प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार-2021’ से पुरष्कृत कर सम्मानित किया है। इसके अलावा, अभी हाल ही में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी व्योम से मुलाकात कर उसे सम्मानित किया है। इसी संदर्भ में आज यहाँ सी.एम.एस. गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) आॅडिटोरियम में आयोजित एक प्रेस कान्फ्रेन्स में सी.एम.एस. संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने पत्रकारों से विस्तृत चर्चा-परिचर्चा की, साथ ही व्योम ने भी अपनी शिक्षा-दीक्षा व विभिन्न उपलब्धियों पर दिल खोलकर बातचीत की।
इससे पहले, सम्मान समारोह में बोलते हुए मेयर श्रीमती संयुक्ता भाटिया ने कहा कि समस्त लखनऊवासियों के लिए यह बड़ी प्रसन्नता का विषय है कि सी.एम.एस. के छात्र लगातार राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर लखनऊ का गौरव बढ़ा रहे हैं। सी.एम.एस. के छात्र व्योम आहूजा ने प्रधानमंत्री जी एवं मुख्यमंत्री जी के हाथों सम्मानित होकर हम सभी को एक सुखद अहसास कराया है। मैं व्योम के अत्यन्त उज्जवल भविष्य की कामना करती हूँ, साथ ही सी.एम.एस. का भी आभार व्यक्त करती हूँ, जो अपने छात्रों को नित नई ऊचाईयाँ छूने को प्रोत्साहित कर रहा है और उनका मार्गदर्शन कर रहा है।
इस अवसर पर सी.एम.एस. संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने व्योम का आशीर्वाद देते हुए कहा कि व्योम ने अपनी अद्वितीय प्रतिभा से लखनऊ का नाम रोशन किया है, जिस पर सी.एम.एस. परिवार ही नहीं अपितु सम्पूर्ण लखनऊवासियों को गर्व है। सी.एम.एस. द्वारा एक लाख रूपये का यह पुरस्कार उसकी नैसर्गिक प्रतिभा का और अधिक प्रोत्साहित करेगा, साथ ही अन्य छात्रों को भी इससे प्रेरणा मिलेगी। डा. गाँधी ने विद्यालय के शिक्षकों का भी आभार व्यक्त किया जो छात्रों की रूचियों को पहचान कर उन्हें उनकी रूचि के क्षेत्रों में बढ़ावा देने का भरपूर प्रयास कर रहे हैं।
प्रेस कान्फ्रेन्स में पत्रकारों से बातचीत करते हुए व्योम ने कहा कि मेरी सफलता में मेरे विद्यालय, मेरे शिक्षकों व मेरे माता-पिता का बहुत योगदान है, जिन्होंने मुझे सदैव आगे बढ़ने व कुछ नया करने को प्रोत्साहित किया। प्रधानमंत्री
नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा सम्मानित होना मेरे लिए बहुत ही गौरव भरा है। मैं प्रधानमंत्री जी की इस सलाह को भी सदैव याद रखूँगा कि पुरस्कार जीवन का एक छोटा पड़ाव है और सफलताओं एवं उपलब्धियों को पाकर रूकना नहीं है अपितु लगातार कार्य करते रहना है। व्योम ने आगे कहा कि मेरे विद्यालय के संस्थापक डा. जगदीश गाँधी जी मेरे प्रेरणास्रोत हैं जिन्होंने हम बच्चों को विनम्र रहना और चारित्रिक मूल्यों के साथ आगे बढ़ना सिखाया है।
सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी ने बताया कि व्योम ने संगीत, विज्ञान एवं खेल के क्षेत्र में कई उपलब्धियाँ अर्जित की है एवं अब तक 35 रिकाॅर्ड्स अपने नाम किये हैं। वह शिक्षा के क्षेत्र में दो बार फ्यूचर कलाम अवार्ड से नवाजा जा चुके हैं एवं एशिया स्तर के तीन एवं विश्व स्तर के दो अवार्ड अपने नाम कर चुके हैं। इसके अलावा, इण्डिया बुक आॅफ रिकार्डस में 28 बार उसका नाम दर्ज हो चुका है। व्योम पढ़ाई में भी अव्वल हैं और विद्यालय की ओर से उसे ग्रैंड मास्टर का अवार्ड मिल चुका है।


।लोकसभा चुनाव: स्मृति ईरानी और राजनाथ सिंह आज भरेंगे पर्चा, भाजपा के कई बड़े नेता होंगे शामिल, होगा रोड-शो

।लोकसभा चुनाव: स्मृति ईरानी और राजनाथ सिंह...

।लोकसभा चुनाव: स्मृति ईरानी और राजनाथ सिंह आज भरेंगे...

लोकसभा चुनाव 2024: 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान, मैदान में हैं ये दिग्गज

लोकसभा चुनाव 2024: 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान,...

लोकसभा चुनाव 2024: 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान, मैदान...

जनता के बीच चुनावी मैदान में नजर आईं अखिलेश की बेटी अदिति यादव, मां डिंपल के लिए मांगे वोट... की ये अपील

जनता के बीच चुनावी मैदान में नजर आईं अखिलेश...

जनता के बीच चुनावी मैदान में नजर आईं अखिलेश की...

UP: भीषण गर्मी के चलते डीएम का आदेश, नर्सरी से 12वीं तक के सभी स्कूलों का समय बदला;

UP: भीषण गर्मी के चलते डीएम का आदेश, नर्सरी...

UP: भीषण गर्मी के चलते डीएम का आदेश, नर्सरी से 12वीं...

आजमगढ़ एयरपोर्ट  मंदुरी एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए 10 यात्री ही भर रहे उड़ान, लंबे इंतजार के बाद हुआ

आजमगढ़ एयरपोर्ट मंदुरी एयरपोर्ट से लखनऊ...

आजमगढ़ एयरपोर्ट मंदुरी एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए...

अखिलेश यादव ने संजय सिंह को बनाया इस सीट को उम्मीदवार

अखिलेश यादव ने संजय सिंह को बनाया इस सीट...

अखिलेश यादव ने संजय सिंह को बनाया इस सीट को उम्मीदवार

ExpressNews7