Expressnews7

चेक रिपब्लिक की सुंदरी के सिर सजा मिस वर्ल्ड का ताज, 8वें स्थान पर रहीं सिनी शेट्टी

चेक रिपब्लिक की सुंदरी के सिर सजा मिस वर्ल्ड का ताज, 8वें स्थान पर रहीं सिनी शेट्टी

2024-03-10 11:59:14
चेक रिपब्लिक की सुंदरी के सिर सजा मिस वर्ल्ड का ताज, 8वें स्थान पर रहीं सिनी शेट्टी

चेक गणराज्य की क्रिस्टीना पिस्ज़कोवा ने 9 मार्च को मुंबई में एक भव्य कार्यक्रम में प्रतिष्ठित मिस वर्ल्ड 2024 का खिताब जीता।

मिस लेबनान यास्मीना ज़ायटौन को प्रथम उपविजेता घोषित किया गया।

मौजूदा मिस वर्ल्ड पोलैंड की कैरोलिना बिलावस्का को यहां सितारों से सजे फाइनल में अपने उत्तराधिकारी का ताज पहनाया गया।

2006 प्रतियोगिता विजेता ताताना कुचारोवा के बाद पिस्ज़कोवा चेक गणराज्य से दूसरी मिस वर्ल्ड हैं। आधिकारिक मिस वर्ल्ड वेबसाइट के अनुसार, पिस्ज़कोवा एक चेक मॉडल है जो कानून और व्यवसाय प्रशासन में अलग-अलग डिग्री हासिल कर रही है। पिस्ज़कोवा, जिनकी उम्र 20 वर्ष है, क्रिस्टीना पिस्ज़को फाउंडेशन की संस्थापक भी हैं। मॉडल, जो अंग्रेजी, पोलिश, स्लोवाक और जर्मन भाषाओं में पारंगत है, शिक्षा के माध्यम से सतत विकास की समर्थक है।

“उनका सबसे गौरवपूर्ण क्षण तंजानिया में वंचित बच्चों के लिए एक अंग्रेजी स्कूल खोलना था जहां उन्होंने स्वयंसेवा भी की। उसे अनुप्रस्थ बांसुरी और वायलिन बजाना पसंद है, और एक कला अकादमी में नौ साल बिताने के बाद उसे संगीत और कला का शौक है, ”वेबसाइट पर पाइस्ज़कोवा की प्रोफ़ाइल पढ़ें। 28 साल बाद इस कार्यक्रम की मेजबानी करने वाले भारत का प्रतिनिधित्व 22 वर्षीय सिनी शेट्टी ने किया। मुंबई में जन्मी शेट्टी, जिन्हें 2022 में फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड का ताज पहनाया गया था, प्रतियोगिता के शीर्ष 4 में जगह बनाने में असमर्थ रहीं।

भारत ने छह बार प्रतिष्ठित खिताब जीता है - रीता फारिया (1966), ऐश्वर्या राय बच्चन (1994), डायना हेडन (1997), युक्ता मुखी (1999), प्रियंका चोपड़ा जोनास (2000), और मानुषी छिल्लर (2017)। 71वीं मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता, जिसमें दुनिया के 112 देशों की प्रतियोगियों ने भाग लिया, यहां बीकेसी के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में आयोजित की गई।

समापन समारोह के लिए 12-न्यायाधीशों के पैनल में फिल्म निर्माता साजिद नाडियाडवाला शामिल थे; अभिनेता कृति सनोन, पूजा हेगड़े; क्रिकेटर हरभजन सिंह; समाचार व्यक्तित्व रजत शर्मा, सामाजिक कार्यकर्ता अमृता फड़नवीस; बेनेट, कोलमैन एंड कंपनी लिमिटेड के एमडी विनीत जैन; जूलिया मॉर्ले, मिस वर्ल्ड ऑर्गनाइजेशन की चेयरपर्सन और सीईओ; जमील सईदी, स्ट्रैटेजिक पार्टनर और होस्ट - मिस वर्ल्ड इंडिया, और छिल्लर सहित तीन पूर्व मिस वर्ल्ड। फिल्म निर्माता करण जौहर और पूर्व मिस वर्ल्ड मेगन यंग ने इस कार्यक्रम की मेजबानी की, जो गायक शान, नेहा कक्कड़ और टोनी कक्कड़ के प्रदर्शन के साथ एक उच्च नोट पर शुरू हुआ। मिस वर्ल्ड पेजेंट से जुड़ी टैगलाइन 'उद्देश्य के साथ सौंदर्य' के महत्व पर प्रकाश डालने वाला चोपड़ा जोनास का एक वीडियो संदेश भी इस कार्यक्रम में चलाया गया। संजय लीला भंसाली की पहली वेब श्रृंखला "हीरामंडी: द डायमंड बाज़ार" के कलाकार - मनीषा कोइराला, सोनाक्षी सिन्हा, अदिति राव हैदरी, ऋचा चड्ढा, शर्मिन सहगल और संजीदा शेख - ने 13 फास्ट-ट्रैक मिस वर्ल्ड प्रतियोगियों के साथ मंच पर कदम रखा। शो का नया गाना 'सकल बन' रिलीज हुआ है। एक महीने तक चलने वाले मिस वर्ल्ड कार्यक्रम में कठोर प्रतियोगिताओं की एक श्रृंखला शामिल थी, जिसमें प्रतिभा प्रदर्शन, खेल चुनौतियां और धर्मार्थ पहल शामिल थीं - इन सभी का उद्देश्य उन गुणों को उजागर करना था जो इन प्रतियोगियों को परिवर्तन का राजदूत बनाते हैं।


UP Rains: मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी, अगले 48 घंटे में 24 जिलों में दो दिन बारिश,आंधी- तूफान,

UP Rains: मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी, अगले 48...

UP Rains: मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी, अगले 48 घंटे में...

राहुल गांधी रायबरेली से लड़ेंगे चुनाव, अमेठी से केएल शर्मा होंगे कांग्रेस के उम्मीदवार

राहुल गांधी रायबरेली से लड़ेंगे चुनाव,...

राहुल गांधी रायबरेली से लड़ेंगे चुनाव, अमेठी से...

Lok Sabha Election 2024: स्टैंड अप कॉमेडियन श्याम रंगीला पीएम मोदी के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

Lok Sabha Election 2024: स्टैंड अप कॉमेडियन श्याम रंगीला...

Lok Sabha Election 2024: स्टैंड अप कॉमेडियन श्याम रंगीला पीएम...

।लोकसभा चुनाव: स्मृति ईरानी और राजनाथ सिंह आज भरेंगे पर्चा, भाजपा के कई बड़े नेता होंगे शामिल, होगा रोड-शो

।लोकसभा चुनाव: स्मृति ईरानी और राजनाथ सिंह...

।लोकसभा चुनाव: स्मृति ईरानी और राजनाथ सिंह आज भरेंगे...

लोकसभा चुनाव 2024: 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान, मैदान में हैं ये दिग्गज

लोकसभा चुनाव 2024: 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान,...

लोकसभा चुनाव 2024: 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान, मैदान...

जनता के बीच चुनावी मैदान में नजर आईं अखिलेश की बेटी अदिति यादव, मां डिंपल के लिए मांगे वोट... की ये अपील

जनता के बीच चुनावी मैदान में नजर आईं अखिलेश...

जनता के बीच चुनावी मैदान में नजर आईं अखिलेश की...

ExpressNews7